पायलट के हाथ से 11,250 फीट की ऊंचाई से नीचे गिरा iPhone X, फिर भी नहीं आया कोई स्क्रैच

|

iPhone की मजबूती का एक और उदाहरण सामने आया है जब एक पायलट का iPhone करीब 11,250 फीट से नीचे गिरा और उसके बाद भी फोन बिलकुल ठीक रहा और कोई खरोंच तक नहीं आयी। साथ ही फोन एकदम सही काम भी कर रहा है। इसमें कोई दो राय नहीं कि iPhone X का फ्रंट और बैक पैनल ग्लास से बना हुआ है। बता दें कि इस घटना का खुलासा डायमंड एविएटर्स फॉरम पर पायलट डेविड ने किया है।

 
पायलट के हाथ से 11,250 फीट की ऊंचाई से नीचे गिरा iPhone X, फिर भी नहीं आया कोई स्क्रैच

डेविड ने अपनी एक पोस्ट में लिखा है कि, उन्होंने अपने डायमंड DA40 प्लेन में कोलोराडो स्प्रिंग्स से अटलांटा के लिए उड़ान भरा था और फिर आसमान में फोटो क्लिक करने के लिए मोबाइल निकाला तो वो हाथ से गिरकर नीचे गिर गया। उन्होंने उल्लेख किया है कि विमान पर साइड की खिड़कियां उड़ान में खोली जा सकती हैं।

जैसा कि अंदाजा लगाया जा सकता है, जब इन खिड़कियों को उड़ान में खोला जाता है, तो एक बहुत मजबूत हवाई धारा उत्पन्न होती है। भले ही डेविड ने इस तरह से "सैकड़ों तस्वीरें लीं", लेकिन उस दिन उसने इस विंडो के माध्यम से अपना iPhone X निकाला और वो नीचे गिर गया।

बिना खरोंच के अगली सुबह मिल गया iPhone X

हालांकि अगली सुबह ही डेविड को बहुत आश्चर्य हुआ। दरअसल जैसे ही वह खोए हुए फोन पर डेटा को हटाना चाहते थे, तो उसने महसूस किया कि उसका iPhone X उस सुबह "Blythe Arkansas के पास" मौजूद है। इसलिए, जिज्ञासा से बाहर, डेविड ने यह देखने के लिए वापस Arkansas जाने का फैसला किया कि कहीं उसे दुबारा फोन मिल जाए।

उन्होंने सोयाबीन के एक खेत में घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद इसे खोजने का प्रबंधन किया, जहां से फोन का आखिरी लोकेशन मिला था। कुछ समय बाद डेविड को अपना आईफोन दिखाई तो उसे विश्वास नहीं हुआ क्योंकि उसे बिल्कुल भरोसा नहीं था कि फोन ठीक होगा। लेकिन उनके फोन को कुछ नहीं हुआ और न ही कोई स्क्रैच आया।

 
Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Another example of the strength of the iPhone has come to light when a pilot's iPhone X fell from about 11,250 feet and even after that the phone remained perfectly fine and there were no scratches.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X