इंस्टाग्राम पर इन्हें किया जाता है सबसे ज्यादा फॉलो

By Agrahi
|

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हर जगह बोल बाला है। चाहे बात भारत की हो या कहीं और की मोदी के फैंस हर जगह मौजूद हैं। मोदी की मुरीद तो वैसे पूरी दुनिया है लेकिन आपको बाता दें कि मोदी को युवाओं में भी खासा पसंद किया जाता है। कहते हैं मोदी उन चुनिना नेताओं में से हैं जिनकी सोच युवाओं से मिलती है।

श्याओमी रेड्मी प्रो 2 की कीमत, ये है सस्ता और बेस्ट स्मार्टफोन

इंस्टाग्राम पर इन्हें किया जाता है सबसे ज्यादा फॉलो

 

ट्विटर पर अपने फॉलोअर्स का बेतहाशा प्यार और सपोर्ट पाने के बाद अब मोदी इंस्टाग्राम पर भी सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले नेता बन गए हैं। फेसबुक के फोटो शेयरिंग एप इंस्टाग्राम पर 70 लाख फॉलोअर के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबसे आगे हैं। बुधवार को कंपनी बरसन-मार्सटेलर द्वारा किए गए रिपोर्ट के मुताबिक, इंस्टाग्राम पर मोदी के फॉलोअर में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्प ट्रंप भी हैं, जिनके 63 लाख फॉलोअर हैं।

वनप्लस 5: 5 का दम, पड़ेगा बाकी स्मार्टफोन पर भारी

इंस्टाग्राम पर इन्हें किया जाता है सबसे ज्यादा फॉलो

मोदी ने अभी तक भले ही केवल 53 तस्वीरें पोस्ट की हैं, लेकिन फोटो शेयरिंग एप पर वह दुनिया के सबसे प्रभावशाली नेता के रूप में उभरे हैं। उनके प्रत्येक पोस्ट पर औसतन 223,000 लोगों ने प्रतिक्रिया दी।

बरसन-मार्सटेलर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) डोन बेयर ने कहा, "दुनिया भर के नेता ऑनलाइन संपर्क साध रहे हैं। कारोबार तथा अन्य क्षेत्रों के नेताओं को भी सरकार द्वारा इंस्टाग्राम के इस्तेमाल से सीख लेनी चाहिए।" तीसरे नंबर पर पोप फ्रांसिस हैं, जिनके इंस्टाग्राम पर 37 लाख फॉलोअर हैं, जबकि चौथे स्थान पर व्हाइट हाउस है, जिसके 34 लाख फॉलोअर हैं।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
PM Modi is the most followed personality on Instagram. Read more detail in Hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X