भारत में PM Modi ने किया 5G का श्री गणेश, बदलने वाली है इंटरनेट की दुनिया

|
5G Launch: बदलने वाली है इंटरनेट की दुनिया..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार यानि की आज कुछ चुनिंदा शहरों में 5जी सेवाओं ( 5G mobile services ) की शुरुआत की, इसका मतलब है कि शनिवार से, भारत को 5G मोबाइल सेवाएं ( 5G mobile services ) मिलेंगी साथ ही नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडिया मोबाइल कांग्रेस के 6th एडिशन का उद्घाटन भी किया।

 

5G को लेकर हो रहे बड़े दावे, 4G में 56 % लोग 'काल ड्रॉप’ और काल नेटवर्क से परेशान5G को लेकर हो रहे बड़े दावे, 4G में 56 % लोग 'काल ड्रॉप’ और काल नेटवर्क से परेशान

यह देखें लाइव स्ट्रीम

यह देखें लाइव स्ट्रीम

अन्य प्रसिद्ध समाचार स्टेशनों के साथ, राष्ट्रीय सार्वजनिक प्रसारक दूरदर्शन इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण करने के लिए तैयार है। जो लोग रुचि रखते है वे वहां 5G लाइव अपडेट को देख कर सकते है।

इस साल की थीम है  'न्यू डिजिटल यूनिवर्स'

इस साल की थीम है 'न्यू डिजिटल यूनिवर्स'

PMO के एक नोटिस के अनुसार, प्रधानमंत्री ने सुबह 10 बजे दिल्ली के प्रगति मैदान में देश को सम्बोधित करते हुए , जो 4 Day Event की शुरुआत की।
COVID-19 के झटके के बाद IMC एक ऑन-ग्राउंड इवेंट में लौट रहा है, और इस साल की थीम 'न्यू डिजिटल यूनिवर्स' है। जिसका मकसद देश को डिजिटल टेक्नोलॉजी में तेजी से विस्तार करना है ।

5G का इंतज़ार होने जा रहा है खत्म
 

5G का इंतज़ार होने जा रहा है खत्म

Jio, Airtel और Vi, वर्तमान में 5G टैरिफ प्लान पेश नहीं करते है। लेकिन उम्मीद है कि टेलीकॉम जल्द ही 5G रेट विकल्प पेश करेगी, यह देखते हुए कि इस साल 5G Service शुरू हो जाएंगी। रिलायंस जियो ने इस साल की शुरुआत में घोषणा की थी कि इस साल दीवाली तक, वह कम से कम चार शहरों: दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में 5G Service शुरू करेगी। Airtel के पास भी इस साल के लिए 5G सर्विस इंट्रोडक्शन प्लान है।

 

 सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा

सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा

इससे पहले सितंबर में, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा था कि इस महीने भारत में 5G शुरू हो जाएगा, और इस साल के अंत तक फास्ट-इंटरनेट सेवा अधिक भारतीय शहरों और कस्बों तक पहुंच जाएगी। अगले साल सेवाओं का विस्तार जारी रहेगा।

सबसे पहले किन शहरों में मिल रही है 5G Service ?

सबसे पहले किन शहरों में मिल रही है 5G Service ?

भारत के 13 शहरों को शुरुआत में 5G इंटरनेट सेवाएं मिलेंगी। शहरों की सूची में अहमदाबाद, बेंगलुरु, चंडीगढ़, चेन्नई, दिल्ली, गांधीनगर, गुरुग्राम, हैदराबाद, जामनगर, कोलकाता, लखनऊ, मुंबई और पुणे शामिल है।

सबसे पहले Airtel करने जा रहा है 5G का श्री गणेशसबसे पहले Airtel करने जा रहा है 5G का श्री गणेश

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
Prime Minister Narendra Modi will launch India's 5G services in select cities on Saturday, that means from Saturday, India will get 5G mobile services. He will also inaugurate the 6th edition of India Mobile Congress in New Delhi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X