Poco M3 vs Redmi Note 9: इन दोनों फोन के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस का अंतर

|

आज पोको कंपनी का एक स्मार्टफोन बिक्री के लिए पहली बार पेश किया गया था। पोको कंपनी के इस फोन का नाम POCO M3 है। इस फोन में कंपनी ने बजट रेंज की कीमत में ही 6 जीबी रैम और 6000 एमएएच की बैटरी जैसी तमाम सुविधाएं दी है।

 
Poco M3 vs Redmi Note 9: इन दोनों फोन के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस का अंतर

इस वजह से इस फोन की बिक्री जमकर हुई है। अब यूज़र्स इस फोन की तुलना रेडमी के एक फोन Redmi Note 9 से कर रहे हैं। इस फोन की भी कीमत लगभग एक ही है, आइए हम आपको इन दोनों फोन की तुलना करके बताते हैं।

Poco M3 का डिस्प्ले, प्रोसेसर और बैटरी

इस फोन के फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इस फोन में 6.53 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी है। इस फोन की डिस्प्ले में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास का प्रोटेक्शन दिया गया है। इस फोन के प्रोसेसर की बात करें तो कंपनी ने इस फोन में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 662 प्रोसेसर दिया है। इसके अलावा इस फोन में कंपनी ने 6000 एमएएच की बैटरी दी है, जो फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है।

Redmi Note 9 का डिस्प्ले, प्रोसेसर और बैटरी

इस फोन में कंपनी ने 6.53 इंच की फुल एचडी+ डिस्प्ले दी है। इसका रिजॉल्यूशन 1080*2340 है। इस फोन में कंपनी ने MediaTek Helio G85 Chipset दिया है। ये प्रोसेसर 6 जीबी तक के रैम के साथ आता है। रेडमी कंपनी का ये फोन 5,020 एमएएच की बैटरी के साथ आता है। ये 18 वॉट के फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ लॉन्च किया गया है। इस फोन के पिछले हिस्से में फिंगरप्रिंट सेंसर और IR Blaster का फीचर भी दिया गया है।

Poco M3 का कैमरा सेटअप

इस फोन के कैमरा सेटअप की बात करें तो कंपनी ने इस फोन के पिछले हिस्से में 3 कैमरों का सेटअप दिया है। इस फोन का पहला कैमरा 48 मेगापिक्सल का है। वहीं दूसरा फोन 2 मेगापिक्सल का है, वहीं इस फोन का तीसरा कैमरा सेटअप 2 मेगापिक्सल के डेप्थ सेंसर के साथ आता है। इसके अलावा कंपनी ने इस फोन में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए भी 8 मेगापिक्सल का एक कैमरा सेंसर दिया है।

 

Redmi Note 9 का कैमरा सेटअप

48 मेगापिक्सल का कैमरा इस फोन के कैमरा सेटअप की बात करें तो इसमें कंपनी ने 48 मेगापिक्सल का एक प्राइमरी कैमरा दिया है, जिसके साथ 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस वाला कैमरा दिया गया है, 118 डिग्री फिल्ड व्यू के साथ आता है। इस फोन का तीसर कैमरा 2 मेगापिक्सल का है। वहीं इस फोन का चौथा कैमरा भी 2 मेगापिक्सल का ही है, जो डेप्थ सेंसर के साथ आता है।

Poco M3 की कीमत

Poco M3 की कीमत पर गौर करें तो कंपनी ने इस फोन को 10,999 रुपए की कीमत में पेश किया है, जिसमें यूज़र्स को 6 जीबी रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज का फायदा मिलता है। वहीं इस फोन का दूसरा वेरिएंट 6 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज वाला है, जिसकी कीमत कंपनी ने 11,999 रुपए रखी है।

Redmi Note 9 की कीमत

इस फोन का पहला वेरिएंट 4 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ आता है। इस फोन की कीमत 12,999 रुपए है। वहीं इस फोन का पहला वेरिएंट 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वाला है, जिसकी कीमत 10,999 रुपए है। इन दोनों के अलावा भी इस फोन का एक तीसरा वेरिएंट है, जो 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वाला है। इस वेरिएंट की कीमत 13,999 रुपए है।

हमारा निष्कर्ष

हम इन दोनों फोन की तुलना करने के बाद अपनी राय बताने की कोशिश करें तो यह वाकई में एक बहुत ही मुश्किल काम है। यह दोनों ही एक बजट स्मार्टफोन है और दोनों फोन के फीचर्स लगभग एक जैसे ही है। अब यह इस पर निर्भर करता है कि आप अपने फोन में किस खास फीचर को ढूंढ रहे हैं। हालांकि एक बात तो साफ है कि अगर आपको ज्यादा देर तक बैकअप देने वाला या ज्यादा रैम वाला फोन चाहिए तो आपको निश्चित तौर पर POCO M3 को खरीदना ठीक रहेगा।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Today a smartphone from the Poco company was introduced for sale for the first time. The name of this phone of Poco company is POCO M3. Now users are comparing this phone to a Redmi phone called Redmi Note 9. The price of this phone is also almost the same, let us tell you by comparing these two phones.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X