Subscribe to Gizbot

फेसबुक पर दोस्ती पड़ सकती है भारी, पुलिस रखेगी नजर

Written By:

पॉपुलर सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक अपने यूजर्स के बीच काफी पॉपुलर है। कुछ सालों पहले तक फेसबुक सिर्फ यूवाओं का पसंदीदा मनोरंजन का साधन था, लेकिन अब इसका व्यवसायिक तौर पर भी इस्तेमाल शुरू हो गया है और सिर्फ युवा ही नहीं बल्कि हर उम्र वर्ग के लोग फेसबुक पर नजर आते हैं। अगर आप भी फेसबुक पर समय बिताना पसंद करते हैं, तो आपके फेसबुक अकाउंट पर काफी फ्रेंड्स होंगे। ज्यादातर यूजर्स बिना सोचे-समझे फेसबुक पर लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज देते हैं, अगर आप भी ऐसा करते हैं, तो अब सावधान हो जाइए।

फेसबुक पर दोस्ती पड़ सकती है भारी, पुलिस रखेगी नजर

मध्यप्रदेश की इंदौर पुलिस अब गुंडों के फ्रेंड लिस्ट में शामिल लोगों की लिस्ट बना रही है। अगर किसी वारदात में आपका फेसबुक फ्रेंड भी शामिल है, तो तैयार हो जाइए क्योंकि पुलिस आपसे भी पूछताछ करने वाली है। पुलिस ने अपने नए प्लान में तय किया है, कि किसी क्राइम में शामिल व्यक्ति के सभी फेसबुक फ्रेंड्स पर नजर रखी जाएगी और उनसे पूछताछ भी की जाएगी।

रिमोट कंट्रोल के साथ Samsung ने भारत में पेश किए दमदार ईयरफोन्स, जानें खासियत

इतना ही नहीं, पुलिस इस तरह के गुंडे बदमाशों की ई-मेल, फेसबुक व टि्वटर एकाउंट और पासवर्ड भी अपने पास रखेगी। अगर होशियारी दिखाते हुए पासवपर्ड बदला गया तो पुलिस तत्काल उस व्यक्ति को हिरासत में ले लेगी। हाल ही में पुलिस ने गुंडों से उनके फेसबुक फ्रेंड के नाम पते संबंधित जानकरी भी मांगी है।

4GB रैम और 4 कैमरा के साथ जनवरी में लॉन्च होगा Gionee S11

पुलिस का मानना है कि पिछले कुछ समय में सोशल मीडिया पर गुंडों की सक्रियता बढ़ी है। इसलिए ई-मेल आईडी, फेसबुक का पासवर्ड आदि की जानकारी डोजियर में ली गई है। पुलिस का मानना है कि ये जानकारी उस समय काम आती है, जब गुंडे अपराध कर फरार हो जाते हैं। अब बिना सोचे समझे फेसबुक फ्रेंड बनाना आपको भी थाने के दर्शन करा सकता है।

English summary
police can arrest you because of your facebook friend. More detail in hindi.
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot