पबजी को भारत में रीलॉन्च की पर्मिशन नहीं: भारत सरकार, जानिए अब कैसे खेल पाएंगे गेमर्स

|

अगर आप भी पबजी लवर हैं और भारत में एक बार फिर से पबजी की वापसी का इंतजार कर रहे हैं तो ये आपके लिए बुरी खबर हो सकती है। क्योंकि पबजी की वापसी के लिए आपको अभी थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है। हालांकि पबजी को लेकर कंपनी ने इसके लॉन्च की घोषणा भी कर दी थी। इसके रजिस्ट्रेशन भी शुरू कर दिए जा चुके हैं। लेकिन फिलहाल इसे रीलॉन्च नहीं किया जा सकता है। दरअसल, भारत सरकार ने पबजी को लेकर एक बयान दिया है।

 
पबजी को भारत में रीलॉन्च की पर्मिशन नहीं: भारत सरकार, जानिए अब कैसे खेल पाएंगे गेमर्स

अभी नहीं लॉन्च होगा पबजी

इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (MeitY) ने पबजी मोबाइल इंडिया के लॉन्च को की अनुमति नहीं दी है। मंत्रालय ने ये फैसला दो अलग-अलग आरटीआई आवेदनों के जवाब में दिया है। बता दें कि कंपनी ने मोबाइल बैटल रोयाल गेम को भारत में दोबारा एक नए रूप में लाने के लिए देश में 100 मिलियन डॉलर (लगभग 734 करोड़ रुपये) के निवेश का वादा भी किया था। गेम को सितंबर में सरकार द्वारा प्रतिबंधित कर दिया गया था।

पबजी के लिए दायर की गई थी याचिका

MediaNama के द्वारा दायर आरटीआई के जवाब में मंत्रालय ने कहा "MeitY किसी भी वेबसाइट / मोबाइल एप्लिकेशन / सेवा को शुरू करने की अनुमति नहीं देता है। तदनुसार, MeitY ने PUBG / PUBG Mobile India को अनुमति नहीं दी है।" बता दें कि आरटीआई आवेदन इस बात पर स्पष्टता की मांग कर रहा था कि क्या Krafton या उसके सहायक PUBG Corporation ने PUBG Mobile के दोबारा लॉन्च पर अनुमति मांगी या प्राप्त की।

पबजी लॉन्च होने की अनुमति नहीं: भारत सरकार

एक अलग आरटीआई भी दायर की गई थी, जिसके जवाब में मंत्रालय ने कहा कि देश में PUBG के लॉन्च के लिए कोई अनुमति नहीं दी गई है। मंत्रालय ने 12 दिसंबर को दिए अपने जवाब में कहा, "MeitY ने PUBG लॉन्च करने के लिए कोई अनुमति नहीं दी है।" हालांकि, इस फैसला में ये स्पष्ट नहीं है कि ये बात बैन किए गए पबजी मोबाइल की हुई है या फिर नए रूप में आने वाले PUBG Mobile India के बारे में है।

 

पबजी का Coming Soon टीज़र जारी

कंपनी ने पबजी मोबाइल इंडिया की रीलॉन्चिंग के लिए चीनी कंपनी टेनसेंट से भी अपना नाता तोड़ लिया था। हाल ही में पबजी मोबाइल इंडिया के लिए 'Coming Soon' टीज़र जारी किया गया था। MeitY की प्रतिक्रिया यह है कि मंत्रालय किसी भी ऐप को शुरू करने की अनुमति नहीं देता है - इसका मतलब यह भी हो सकता है कि आधिकारिक तौर पर, यह ऐप को पूर्व-अनुमोदित नहीं करेगा।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
You may have to wait a little longer for the return of Pabji. However, the company had also announced its launch regarding PUBG. Its registrations have also been started. But at the moment it cannot be relaunched. Actually, the Government of India has given a statement regarding PUBG.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X