जानिए कैसा दिखता है दुनिया का पहला 5G Smartphone

By Agrahi
|

5जी नेटवर्क के बारे में इन दिनों काफी सुनने में आ रहा है। कई स्मार्टफोन निर्माता और उनकी कंपनियां इस टेक्नोलॉजी के विकास पर काम भी कर रही है। इस डेवलपमेंट पर फिलहाल काम चल रहा है, वहीं कई एनालिस्ट और एक्सपर्ट्स ने यह भी प्रडिक्ट भी किया है कि साल 2020 तक 5जी मोबाइल नेटवर्क आ जाएगा।

 

सोनी ने लॉन्च किए सबसे सस्ते Xperia R1 और Xperia R1 Plus स्मार्टफोनसोनी ने लॉन्च किए सबसे सस्ते Xperia R1 और Xperia R1 Plus स्मार्टफोन

जानिए कैसा दिखता है दुनिया का पहला 5G Smartphone

इन सब के मुताबिक फिलहाल इसमें थोड़ा समय लग सकता है, लेकिन जिस तरह विकास हो रहा है, लगता है यह सभी कुछ उम्मीद से काफी पहले हो जाएगा। मोबाइल स्पेस के पॉपुलर ब्रांड्स में से क्वालकॉम 5जी टेक्नोलॉजी के ऊपर बड़ी तेजी से काम कर रही है।

84 दिनों तक हर दिन मिलेगा 1जीबी डाटा और अनलिमिटेड कॉल्स84 दिनों तक हर दिन मिलेगा 1जीबी डाटा और अनलिमिटेड कॉल्स

क्वालकॉम ने यह भी कहा की 5G डाटा कनेक्शन का लाभ यूज़र्स को 2019 तक मिलने लगेगा। जिसका मतलब है प्रडिक्ट किए समय से एक साल पहले। कंपनी का कहना है कि ऐसा टेक फैन्स की बढ़ती डिमांड और बिज़नस के कारण होगा।

5G टेक्नोलॉजी के ऊपर काम चल रहा है, जल्द या देर में, यह सभी के लिए उपलब्ध हो ही जाएगी। इसी बीच जो एक मजेदार बात सामने आई है वो है 5G स्मार्टफोन। एक ट्विटर यूज़र (Sherif Hanna) ने दुनिया के पहले 5G स्मार्टफोन की एक फोटो पोस्ट की है। इसमें और मजेदार बात यह है की यह ट्विटर यूज़र क्वालकॉम में LTE और 5G NR में मार्केटिंग लीड की पोजीशन पर हैं।

 
Best Mobiles in India

English summary
Qualcomm employee unveils world's first 5G smartphone. Read more detail in Hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X