Qualcomm Snapdragon 8 Gen 2 SoC : सबसे 'पावरफुल' मोबाइल प्रोसेसर, की हुई मुंह दिखाई, लोग बोल उठे क्या बात है!

|
सबसे 'पावरफुल' मोबाइल प्रोसेसर, की हुई मुंह दिखाई

Qualcomm Snapdragon 8 Gen 2 SoC: क्वालकॉम ने आज स्नैपड्रैगन समिट 2022 में अपने नए स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 चिपसेट की मुंह दिखाई करते हुए कंपनी का कहना है कि नया चिपसेट, जो स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 और जेन 1+ SoCs को सफल बनाता है, "2023 में फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स में क्रांतिकारी बदलाव लाएगा" क्योंकि यह 4.35 प्रदान करता है।

 

Flipkart : Apple iPhone 13 अब 45000 रुपये से कम कीमत पर आप के लिएFlipkart : Apple iPhone 13 अब 45000 रुपये से कम कीमत पर आप के लिए

ये स्मार्टफोन कर सकेंगे Qualcomm Snapdragon 8 Gen 2 SoC का उपयोग

शिखर सम्मेलन 2022 में, कंपनी ने कहा कि Asus ROG, Honor, iQoo, Motorola, Nubia, OnePlus, Oppo, RedMagic, Redmi, Sharp, Sony, Vivo, Xiaomi, और ZTE जैसे स्मार्टफोन OEM नए स्नैपड्रैगन 8 Gen 2 का उपयोग करेंगे। SoC अपने स्मार्टफोन पर इन नए फोन के 2022 के अंत तक लॉन्च होने की उम्मीद है।

समुद्र में डूब रहा है Tuvalu, मेटावर्स की दुनिया में बनाएगा नया द्वीपसमुद्र में डूब रहा है Tuvalu, मेटावर्स की दुनिया में बनाएगा नया द्वीप

Qualcomm Snapdragon 8 Gen 2 SoC: तेजी से करता है सारे काम

क्वालकॉम के नए चिपसेट को फोर्मली रूप से SM8550-AB के रूप में जाना जाता है, और इसे 4nm प्रोसेस टेक्नोलॉजी का उपयोग करके बनाया जाता है। इसे AI और कनेक्टिविटी विकल्पों को बेहतर बनाने के लिए भी डिजाइन किया गया है। एक ब्लॉग पोस्ट में, कंपनी का कहना है कि इसका बढ़िया हेक्सागोन प्रोसेसर कई -भाषा ट्रांसलेशन और मल्टी AI कैमरा सुविधाओं के साथ तेजी से काम करता है।

e-RUPI क्या है और ये काम कैसे करता है, आइए जानते हैं आसान भाषा मेंe-RUPI क्या है और ये काम कैसे करता है, आइए जानते हैं आसान भाषा में

कनेक्टिविटी के बारे में बात करें तो

स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 में क्वालकॉम का फास्टकनेक्ट 7800 कनेक्टिविटी सिस्टम है, जो सबसे कम हाई-स्पीड इंटरनेट (5.8 जीबीपीएस) के लिए वाई-फाई 7 को इनेबल करता है। क्वालकॉम अपने नए 200-मेगापिक्सल ISOCELL HP3 कैमरा सेंसर के लिए के लिए सैमसंग के साथ काम कर रहा है। नए सेंसर के गैलेक्सी S23 अल्ट्रा पर डेब्यू करने की अफवाह है, जबकि मोटोरोला एज 30 अल्ट्रा जैसे फोन ISOCELL HP1 सेंसर के साथ आते हैं। यदि यूजर ज़ूम-इन का स्क्रीनशॉट लेते हैं तो भी नया-जीन सेंसर अधिक सफाई और क्लियर फोटो प्रदान करेगा। यह 60 फ्रेम प्रति सेकेंड पर 8K एचडीआर तक वीडियो प्लेबैक के लिए समर्थन के साथ एवी1 कोडेक शामिल करने वाला पहला स्नैपड्रैगन SOC भी है।

OnePlus ने अपने डिवाइसेज के लिए OxygenOS 13 स्टेबल अपडेट रोल आउट कियाOnePlus ने अपने डिवाइसेज के लिए OxygenOS 13 स्टेबल अपडेट रोल आउट किया

Qualcomm Snapdragon 8 Gen 2 SoC: अन्य प्रमुख विशेषता

LPDDR5x RAM, UFS 4.0 स्टोरेज, 144Hz पर QHD+ और अन्य के लिए समर्थन शामिल है। ऑक्टा-कोर प्रोसेसर में 3.2GHz पर एक प्रमुख कोर, 2.8GHz तक 4 परफॉरमेंस कोर और 2.0GHz तक तीन एफिशिएंसी कोर हैं। इस बीच, ओप्पो ने पुष्टि की है कि उसके अगले ओप्पो फाइंड एक्स फोन में स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 SOC होगा।

 

Infinix 43Y1 बजट स्मार्ट टीवी आज से हुआ सेल के लिए उपलब्धInfinix 43Y1 बजट स्मार्ट टीवी आज से हुआ सेल के लिए उपलब्ध

 
Best Mobiles in India

English summary
Qualcomm Snapdragon 8 Gen 2 SoC: Qualcomm today revealed the face of its new Snapdragon 8 Gen 2 chipset at the Snapdragon Summit 2022. The company says that the new chipset, which succeeds the Snapdragon 8 Gen 1 and Gen 1+ SoCs, " will revolutionize flagship smartphones in 2023" as it offers 4.35.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X