क्वालकॉम का स्मार्टफोन जल्द होगा पेश, जानिए किस कंपनी के साथ हुई डील

|

स्मार्टफोन्स के लिए प्रोसेसर्स तैयार करने वाली कंपनी क्वॉलकॉम जल्द ही अपना स्मार्टफोन टेक मार्केट में पेश करने वाली है। रिपोर्ट्स के मुताबिक अपने अपकमिंग हैंडसेट के लिए क्वॉलकॉम ने स्मार्टफोन मेकर कंपनी आसुस के साथ पार्टनरशिप की है। दोनों कंपनियां मिलकर एक गेमिंग स्मार्टफोन डेवलेप करने की तैयारी में है।

क्वालकॉम का स्मार्टफोन जल्द होगा पेश, जानिए किस कंपनी के साथ हुई डील

 

क्वॉलकॉम 1 दिसंबर को आयोजित करेगी इवेंट

बताया जा रहा है क्वॉलकॉम 1 दिसंबर को अपना एक वर्चुअल इवेंट ऑर्गनाइज़ करेगी। इवेंट में नए Snapdragon 875 SoC को लॉन्च किया जाएगा। अब कयास लगाए जा रहे हैं। कंपनी अपने स्मार्टफोन से जुड़ी कोई जानकारी भी इसमें शेयर कर सकती है। बता दें कि अभी तक अपकमिंग फोन की स्पेसिफिकेशन्स को लेकर कोई भी इंफोर्मेशन सामने नहीं आई है।

आसुस के साथ काम किया जाएगा

बताया जा रहा है कि ये स्मार्टफोन क्वॉलकॉम ब्राडिंग के तहत की लॉन्च किया जाएगा। टेक रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्मार्टफोन के मेन एलिमेंट्स आसुस कंपनी तैयारी करेगी। क्वॉलकॉम ने इसका रिफ्रेश डिजाइन किया है ताकि लेटेस्ट चिपसेट को टेस्ट किया जा सके। चूकि आसुस और क्वालकॉम इस प्रोजेक्ट पर मिलकर काम कर रहे हैं, इसलिए यह स्मार्टफोन Republic of Gamers के साथ भी आ सकता है।

इस फोन के क्या होंगे खास फीचर्स

उम्मीद जताई जा रही है कि स्मार्टफोन हाई रिफ्रेश रेट डिस्प्ले,लेटेस्ट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर, बड़ी बैटरी और कई अन्य कई शानदार फीचर्स से लैस हो सकता है। जानकारी हो कि हाल में ही Nvidia ने ARM को खरीदने का ऐलान किया था। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि Nvidia माली जीपीयू को अपने डिजाइन से रिप्लेस कर सकती है, जो GeForce ब्रांडिंग के साथ आएगी। वहीं Snapdragon 875 SoC में Adreno series GPU देखने को मिल सकता है।

गौरतलब है कि आसुस कंपनी का गेमिंग स्मार्टफोन मार्केट में काफी अच्छा दबदबा है। कंपनी ने हाल ही में ROG Phone 3 को भी लॉन्च किया था। अब देखना दिलचस्प होगा कि क्वॉलकॉम और आसुस का अपकमिंग स्मार्टफोन क्या धमाल मचाएगा।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Qualcomm, a company that prepares processors for smartphones, is soon to introduce its smartphone in the tech market. According to reports, Qualcomm has partnered with smartphone maker company Asus for its upcoming handset. The two companies are set to develop a gaming smartphone together.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X