दुनिया भर में हो रही है Crypto ATM में तेजी से वृद्धि

|

हाल के दिनों में क्रिप्टो एटीएम (Crypto ATMs) की संख्या तेजी से बढ़ी है। जून के पहले 10 दिनों में विभिन्न देशों में लगभग 882 बिटकॉइन एटीएम लगाए गए है। सामान्य मुद्रा से क्रिप्टो में आदान-प्रदान करने वाली इन मशीनों की संख्या में वृद्धि को कई देशों क्रिप्टोकरेंसीज को लेकर रेगुलेशंस की स्थिति स्पष्ट किए जाने से जोड़ा जा रहा है।

 

20 मजेदार Technology Facts, जो आप नहीं जानते होंगे20 मजेदार Technology Facts, जो आप नहीं जानते होंगे

दुनिया भर में हो रही है Crypto ATM  में तेजी से वृद्धि

क्रिप्टो में है निवेश बरकरार

पिछले कुछ हफ्तों में क्रिप्टो बाजार में गिरावट के बावजूद इस सेगमेंट में संस्थागत निवेश बरकरार है। बहुत से लोग अपने पोर्टफोलियो में क्रिप्टो एसेट्स जोड़ रहे है। सिक्का एटीएम रडार कुंजी रिपोर्ट पिछले साल दिसंबर तक, दुनिया भर में लगभग 1,970 क्रिप्टो एटीएम स्थापित किए गए थे। रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रतिदिन औसतन 16 से 23 क्रिप्टो एटीएम लगाए जा रहे है। हालांकि, पिछले छह महीनों में उनकी संख्या में गिरावट आई है।

Mac यूज करते है तो बड़े काम के है ये टिप्‍सMac यूज करते है तो बड़े काम के है ये टिप्‍स

बाजार पूंजीकरण के हिसाब से सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन की कीमत पिछले कई महीनों से दबाव में है। पिछले साल नवंबर में यह 68,000 डॉलर के उच्च स्तर पर था। इस रिपोर्ट के प्रकाशित होने पर बिटकॉइन की कीमत लगभग $27,218 थी। अमेरिका में बिटकॉइन एटीएम की सबसे बड़ी संख्या है। अमेरिका में ऐसे 33,400 से अधिक एटीएम हैं। पिछले साल, अमेरिकी दिग्गज वॉलमार्ट ने घोषणा की कि वह चुनिंदा दुकानों पर 200 बिटकॉइन एटीएम स्थापित करने जा रहे है ।

एयरटेल ने भी पेश किया Jio जैसा यह नया फीचर, यूजर्स को मिलेगा यह फायदाएयरटेल ने भी पेश किया Jio जैसा यह नया फीचर, यूजर्स को मिलेगा यह फायदा

दुनिया भर में हो रही है Crypto ATM  में तेजी से वृद्धि

क्रिप्टो एक्सचेंज KuCoin के एक सर्वेक्षण से पता चला है कि...

अमेरिका में 18-60 आयु वर्ग के लगभग 27% लोगों ने पिछले छह महीनों में क्रिप्टोकरेंसी के स्वामित्व या व्यापार किया है। इस एसेट क्लास में बुजुर्गों की दिलचस्पी बढ़ रही है। मार्च के अंत में किए गए इस सर्वेक्षण के अनुसार, 50 वर्ष और उससे अधिक आयु के लगभग 28 प्रतिशत लोगों ने अपनी प्रारंभिक सेवानिवृत्ति योजना के हिस्से के रूप में क्रिप्टोकरेंसी में निवेश किया है।

कैसे पता करें नज़दीकी Covid Vaccination Center ऑनलाइनकैसे पता करें नज़दीकी Covid Vaccination Center ऑनलाइन

इस सेगमेंट के संबंध में नियमों की कमी है। इस वजह से नुकसान की स्थिति में निवेशकों के लिए कोई सुरक्षा नहीं है। क्रिप्टोकरेंसी से जुड़े फ्रॉड के मामले भी बढ़ रहे है। नियामकों ने इन मामलों को रोकने के लिए क्रिप्टो सेगमेंट की जांच बढ़ाने का आह्वान किया है।

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
The number of crypto ATMs has increased rapidly in recent times. In the first 10 days of June, about 882 bitcoin ATMs have been installed in different countries. The increase in the number of these machines that exchange from normal currency to crypto is being linked to the clarification of regulations regarding cryptocurrencies in many countries.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X