आरकॉम, टाटा टेली, एयरसेल मिल कर देंग रोमिंग सर्विस

Posted By:

दूरसंचार कंपनी रिलायंस कम्यु‍‍निकेशंस ने सोमवार को टाटा टेलीसर्विसेज और एयरसेल के साथ एक नया समझौता किया जिसके तहत देशभर में तीनों एक-दूसरे के नेटवर्क का इस्तेमाल कर सकेंगे इससे तीनों कंपनियों के उपभोक्ताओं को रोमिंग सेवा प्रदान की जा सके। आरकॉम और एयरसेल के पास 22 सेवा क्षेत्र में से 13 क्षेत्रों में 3जी सेवा की अनुमति है जबकि टाटा टेलीसर्विसेज को 9 सेवा क्षेत्रों में 3जी सेवा प्रदान करने की मंजूरी है।

पढ़ें: "सेक्‍स वर्कर" ढूंड़ कर देगी ये मोबाइल एप्‍लीकेशन

कंपनी ने कहा कि हमें खुशी है कि हम पहली कपनी हैं, जो अत्याधुनिक 3जी नेटवर्क वाली अन्य दूरसंचार कंपनियों के साथ भागीदारी में अपने ग्राहकों को 3जी राष्ट्रीय रोमिंग सेवा की पेशकश की है। आरकॉम के मुख्य कार्यकारी गुरदीप सिंह के अनुसार ऐसे गठजोड़ से आरकॉम की देश के प्रमुख डाटा ऑपरेटर के रूप में स्थिति मजबूत होगी और इससे कंपनी को अपने पोस्ट-पेड और कॉर्पोरेट ग्राहकों के बाजार में हिस्सेदारी बढ़ाने में मदद मिलेगी।

पढ़ें: प्रेम संबंधों में दरार डाल रहा है ट्विटर

आरकॉम, टाटा टेली, एयरसेल मिल कर देंग रोमिंग सर्विस

आरकॉम के सर्कल में दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, पंजाब, राजस्थान, मध्यप्रदेश, पश्चिम बंगाल, हिमाचल प्रदेश, बिहार, ओडिशा, असम व पूर्वोत्तर क्षेत्र और जम्मू-कश्मीर शामिल हैं। इस समझौते के साथ आरकॉम की पहुंच अब आंध्रप्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु, केरल और उत्तरप्रदेश में होगी, जहां एयरसेल मौजूद है। इधर टाटा टेलीसर्विसेज के साथ समझौते के मद्देनजर आरकॉम महाराष्ट्र, गुजरात, हरियाणा और उत्तरप्रदेश (पश्चिम) से जुड़ सकेगी।

पढ़ें: पूरा पैसा वसूल हो जाएगा अगर आप खरीदेगें ये 20 स्‍मार्टफोन

इस भागीदारी के जरिए एयरसेल और टाटा टेलीसर्विसेज को दिल्ली और मुंबई जैसे सबसे महंगे सेवा क्षेत्र में पहुंचने में मदद मिलेगी, जहां आरकॉम को परिचालन की मंजूरी है। दिसंबर 2013 को समाप्त तिमाही के दौरान आरकॉम के पास 3.62 करोड़ डाटा ग्राहक हैं जिनमें 1.11 करोड़ 3जी ग्राहक हैं।

Please Wait while comments are loading...
सामने आया 50 रुपए के नए नोट का फर्स्‍ट लुक, जानें इसकी खासियत
सामने आया 50 रुपए के नए नोट का फर्स्‍ट लुक, जानें इसकी खासियत
परिजनों ने छुपकर देखी शिक्षक की करतूत, कैसे मासूम को बना रहा था हवस का शिकार...
परिजनों ने छुपकर देखी शिक्षक की करतूत, कैसे मासूम को बना रहा था हवस का शिकार...
Opinion Poll

Social Counting