Realiance Jio ने शुरू किया JioTrue 5G-Powered wifi सर्विस, जानें क्यों है इतना खास

|
Realiance Jio ने शुरू किया JioTrue 5G-Powered wifi सर्विस

Reliance Jio ने आखिरकार भारत में अपनी JioTrue 5G- लैस वाईफाई सेवाओं को शुरू कर दिया है। दूरसंचार कंपनी ने घोषणा की कि वह शैक्षणिक संस्थानों, धार्मिक स्थलों, रेलवे स्टेशनों, बस स्टैंडों, वाणिज्यिक केंद्रों और अधिक जैसे फुटफॉल क्षेत्रों में सेवाएं उपलब्ध करा रही है। Reliance ने इससे पहले JioTrue5G सर्विस और Jio वेलकम ऑफर को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और वाराणसी में लॉन्च किया था।

 

मंदिर शहर में शुरू हुआ JioTrue 5G

JioTrue 5G सेवाएं राजस्थान के नाथद्वारा के मंदिर शहर में शुरू हुईं। कंपनी ने एक बयान में कहा है कि जियो वेलकम ऑफर अवधि के दौरान जियो यूजर्स बिना किसी शुल्क के यह सर्विस प्राप्त कर सकते हैं। गैर-Jio यूजर Jio True5G सेवाओं को चुनने से पहले सेवा का प्रयास कर सकते हैं।

आकाश अंबानी ने कही ये बात

रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड के चेयरमैन आकाश एम अंबानी ने रोलिंग सेवाओं के बारे में बात करते हुए कहा, "आज, हमने पवित्र शहर नाथद्वारा और भगवान श्रीनाथ जी के मंदिर में पहली True5G-enabled Wi-Fi सेवा शुरू की है। इसके साथ, हम ऐसे कई और स्थानों को सशक्त बनाएंगे और उन्हें हमारी सर्विस का टेस्टिंग करने की अनुमति देंगे।

सबके लिए उपलब्ध होगा जियो ट्रू5जी

अंबानी ने यह भी कहा कि कंपनी के पास विशेषाधिकार प्राप्त कुछ या बड़े शहरों में सीमित होने के लिए 5G सर्विस नहीं हैं। यह भारत में हर नागरिक, हर घर और हर व्यवसाय के लिए उपलब्ध होना चाहिए। Reliance Jio ने यह भी नोट किया कि JioTrue5G का विस्तार अधिक शहरों में होगा, और चेन्नई Jio वेलकम ऑफर में जोड़ा जाने वाला नया शहर है।

 

1 Gbps की मिलेगी नेट स्पीड

चेन्नई में आमंत्रित Jio यूजर 1 Gbps तक अनलिमिटेड 5G डेटा का इस्तेमाल कर सकते हैं और JioTrue5G का अनुभव कर सकते हैं। दिल्ली हवाईअड्डा 5जी के लिए तैयार है और यात्रियों के लिए 20 गुना तेज कनेक्टिविटी की पेशकश करने का वादा करता है। संचार मंत्रालय ने हाल ही में कहा था कि "प्रधानमंत्री द्वारा चुनिंदा शहरों में लॉन्च किए जाने वाले 5G अगले कुछ वर्षों में उत्तरोत्तर पूरे देश को कवर करेंगे।

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
Reliance Jio has finally rolled out its JioTrue 5G-Powered wifi services in India.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X