Realme C12: 6000 mAh बैटरी वाला फोन परसो यानि 18 अगस्त को होगा लॉन्च

|

Realme C12 भारत में लॉन्च होने वाला है। इस फोन को परसो यानि 18 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा। इस फोन के बारे में हमने आपको पहले भी बताया था कि इस फोन को इंडोनेशिया में लॉन्च कर दिया गया है। इस फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ-साथ काफी सारी खास चीजें दी गई है।

Realme C12: 6000 mAh बैटरी वाला फोन परसो यानि 18 अगस्त को होगा लॉन्च

 

भारत में इस फोन की संभावित कीमत

आइए हम आपको उन सभी के बारे में एक-एक करके बताते हैं लेकिन उससे पहले IDR 1,899,000 यानि करीब 10,000 रुपए में लॉन्च किया गया है। इस कीमत में कंपनी 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वाला फोन दे रही है। इसका मतलब है कि इस रैम और रोम वाले वेरिएंट को रियलमी कंपनी भारत में भी 10,000 रुपए के आस-पास की कीमत में ही पेश करेगी।

Realme C12 के बारे में बात करें तो इस फोन में कंपनी 6.5 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले और एलसीडी डिस्प्ले दी है। इस फोन का स्क्रीन टू बॉडी रेशियो 88.7% है। ये फोन कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन के साथ आता है। इस फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इस फोन में कंपनी ने Mediatek Helio G35 प्रोसेसर दिया है। इस प्रोसेसर की क्लॉक स्पीड 2.3 गीगाहर्ट्ज़ है।

इस फोन का कैमरा सेटअप और फीचर

इसके अलावा भी इस फोन में कंपनी ने ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप भी दिया है। इस फोन के पिछले हिस्से का पहला कैमरा 13 मेगापिक्सल का है, जो f/2.2 अपर्चर के साथ आता है। इसका दूसरा कैमरा 2 मेगापिक्सल के मोनोक्रोम लेंस और तीसरा कैमरा भी 2 मेगापिक्सल के मैक्रो सेंसर के साथ आता है। इन बैक कैमरा सेटअप के साथ इस फोन में 5 मेगापिक्सल का एक सेल्फी कैमरा भी दिया गया है।

इस फोन में तीन बैक कैमरे के साथ कई तरह के एक्सट्रा कैमरा फीचर्स भी दिए गए हैं। इसमें ब्यूटी मोड, एचडीआर, एचडीआर, स्लो मोशन और नाइटस्केप, पनोरमिक व्यू, घोर्ट्रेट मोड, टाइम लैप्स जैसे बहुत सारे फीचर्स शामिल हैं।

 

6000 एमएएच की बैटरी

इन सबके अलावा इस फोन में कंपनी ने 6000 एमएएच की बैटरी भी दी है, जो 10 वॉट के फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। इस फोन माइक्रो यूएसबी पोर्ट, ब्लूटूथ 5, हेडफोन जैक, वाईफाई, 802.11 बी/जी/एन, और जीपीएस जैसे बहुत सारे फीचर्स शामिल हैं। इस फोन के पिछले हिस्से में एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।

इस तरह से इस फोन के तमाम फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस को देखकर लगता है कि भारत में ये फोन 10,000 से कम की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है और ये एक बजट फ्रेंडली फोन साबित होगा।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Realme C12 is going to be launched in India. This phone will be launched on August 18 i.e. We had also told you earlier about this phone that this phone has been launched in Indonesia. This phone has been given a lot of special things along with the triple rear camera setup.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X