Realme C15 भारत में हुआ लॉन्च, जानिए इस फोन के कुछ शानदार फीचर्स

|

Realme ने भारत में अपने C15 Qualcomm Edition को लॉन्च कर दिया है। हालांकि फोन की सारी स्पेसिफिकेशन्स मीडियाटेक वेरिएंट की ही तरह है, अंतक केवल प्रोसेसर का है। कंपनी ने अपनी मीडियाटेक वेरियंट सी15 के साथ रियलमी सी12 के साथ अगस्त महीने में पेश किया था।

Realme C15 Qualcomm Edition कीमत और उपलब्धता
 

Realme C15 Qualcomm Edition कीमत और उपलब्धता

रियलमी सी15 के क्वालकॉम एडिशन को 9,999 रुपए की कीमत के साथ उतारा गया है। ये दाम इसके 3जीबी रैम + 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट का है। वहीं, इसके 4 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 10,999 रुपये रखी गई है। बता दें कि स्मार्टफोन की सेल आज से Flipkart और Realme.com पर शुरू हो चुकी है। रियलमी ने अपने क्वालकॉम एडिशन को पावर ब्लू और पावर सिल्वर रंग के कलर ऑप्शन्स उपलब्ध कराएं है।

इस फोन की स्पेसिफिकेशन्स

इस फोन की स्पेसिफिकेशन्स

जैसा हमने आपको ऊपर बताया कि फोन की सारी स्पेसिफिकेशन्स सी 15 के मीडियाटेक वेरियंट जैसी है, सिर्फ प्रोसेसर के लिहाज़ से दोनों फोन अलग हैं। क्वालकॉम एडिशन में स्नैपड्रैगन 460 प्रोसेसर दिया गया है जबकि मीडियाटेक वेरियंट में मीडियाटेक हीलियो जी35 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया था।

इस फोन का डिस्प्ले

इस फोन का डिस्प्ले

Realme C15 एंड्रॉयड 10 आधारित Realme UI पर ऑपरेट होता है। इसमें 6.5 इंच की मिनी-ड्रॉप फुल एचडी+ एलसीडी डिस्प्ले कंपनी ने दी है। इस फोन की डिस्प्ले का स्क्रीन टू बॉडी रेशियो 88.7% है। इस फोन का डिस्प्ले कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन के साथ आता है।

इस फोन का कैमरा सेटअप
 

इस फोन का कैमरा सेटअप

फोन के कैमरा सेटअप की बात करें तो इसमें कंपनी ने 4 कैमरों का सेटअप दिया है। इसका पहला कैमरा 13 मेगापिक्सल का है। इसका दूसरा कैमरा 8 मेगापिक्सल का है। इसका तीसरा और चौथा कैमरा 2-2 मेगापिक्सल का है। इस फोन में अगले हिस्से में कंपनी ने 8 मेगापिक्सल का एक सेल्फी कैमरा दिया है।

6000 एमएएच की बैटरी

6000 एमएएच की बैटरी

क्वालकॉम एडिशन में स्टोरेज 64 जीबी तक मौजूद है और फोन में माइक्रोएसडी कार्ड के लिए भी सपोर्ट है। इस फोन में कंपनी ने 6000 एमएएच की बैटरी दी है, जो 18 वॉट के फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है। इस फोन में कनेक्टिविटी के लिए भी कंपनी ने वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ 5.0, 4जी, 3.5 एमएम हेडफोन जैक और माइक्रो-यूएसबी पोर्ट समेत जीपीएस और ग्लोनास के भी फीचर्स शामिल हैं।

इस फोन के सेंसर्स और कनेक्टिविटी

इस फोन के सेंसर्स और कनेक्टिविटी

इसके अलावा इस फोन के पिछले हिस्से में एक फिंगरप्रिंट स्कैनर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर, मैगनेटिक इंडक्शन और एंबियंट लाइट सेंसर जैसे कई सेंसर भी दिए गए हैं, जो यूज़र्स के अनुभव को बेहतरीन बनाने में मदद करता है। Realme C15 का डाइमेंशन 164.5x75.9x9.8 मिलीमीटर है और वज़न 209 ग्राम।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Realme has launched its C15 Qualcomm Edition in India. Although all the specifications of the phone are similar to the MediaTek variant, the difference is only with the processor. The company introduced Realme C12 with its MediaTek variant C15 in the month of August.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X