Realme Narzo 20 Pro vs Realme 7 Pro: दोनों फोन में सबसे अच्छा कौन, पढ़िए और जानिए

|

Realme Narzo 20 सीरीज को आज भारत में लॉन्च कर दिया गया है। इस लॉन्चिंग में कंपनी ने तीन स्मार्टफोन्स को लॉन्च किया है। इन फोन्स का नाम Realme Narzo 20, Realme Narzo 20A और Realme Narzo 20 Pro है। Realme Narzo 20 Pro की रेंज में ही एक और रियलमी फोन है, जिसे कुछ दिन पहले ही लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन का नाम Realme 7 Pro है। हम इस आर्टिकल में Realme 7 Pro और Realme Narzo 20 Pro की तुलना कर रहे हैं।

Realme Narzo 20 Pro vs Realme 7 Pro: डिस्प्ले और प्रोसेसर
 

Realme Narzo 20 Pro vs Realme 7 Pro: डिस्प्ले और प्रोसेसर

Realme Nazro 20 Pro इस सीरीज का सबसे महंगा फोन है। इस फोन में कंपनी ने 6.5 इंच की फुल एचडी+ डिस्प्ले दी है। इस फोन की डिस्प्ले काफी अल्ट्रा स्मूथ है। इस फोन की डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 90 हर्ट्ज़ है। इस फोन में कंपनी ने कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन भी दिया है। इस फोन में कंपनी ने 120 टच सैंपलिंग रेट भी दिया है। वहीं इस फोन के प्रोसेसर की बात करें तो ये फोन ऑक्टा कोर मीडियाटेक हीलियो जी95 प्रोसेसर के साथ आता है।

Realme 7 Pro का डिस्प्ले और प्रोसेसर

Realme 7 Pro का डिस्प्ले और प्रोसेसर

Realme 7 Pro के बारे में बात करें तो इसमें कंपनी ने 6.4 इंच की फुल एचडी+ सुपर एमलोड डिस्प्ले दी है। इस फोन का ऑस्पेक्ट रेशियो 20:9 है। वहीं इसका स्क्रीन टू बॉडी रेशियो 90.8% है। इस फोन के डिस्प्ले का टच सैंपलिंग रेट भी 180 हर्ट्ज़ है। इस फोन में प्रोसेसर के तौर पर ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 720जी चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा इस फोन में ग्राफिक्स के लिए कंपनी ने एंड्रोनो 618 जीपीयू इंटीग्रेटेड फीचर्स भी दिया है।

Realme Narzo 20 Pro कैमरा सेटअप
 

Realme Narzo 20 Pro कैमरा सेटअप

Realme Narzo 20 Pro में दो रैम वेरिएंट दिया हुआ है। एक 6 जीबी रैम वाला वेरिएंट है तो दूसरा 8 जीबी रैम वाला वेरिएंट है। इस फोन में कंपनी ने क्वॉड रियर कैमरा दिया हुआ है। इस कैमरा सेटअप का पहला फोन 48 मेगापिक्सल का है। वहीं इसका दूसरा कैमरा 8 मेगापिक्सल के अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस के साथ आता है। इन दोनों बैक कैमरा के अलावा इस फोन में दो और 2-2 मेगापिक्सल के कैमरा दिए हैं। इनमें एक कैमरा सेंसर मोनोक्रोम लेंस और दूसरा मैक्रो लेंस के साथ आता है। इस फोन से सेल्फी क्लिक करने और वीडियो कॉलिंग के लिए भी कंपनी ने 16 मेगापिक्सल का एक कैमरा दिया है। ये सेल्फी कैमरा एआई ब्यूटी, फ्रंट पनोरमा, फ्लिप सेल्फी, पोर्ट्रेट मोड और नाइटस्केप मोड जैसे फीचर्स के साथ आता है।

Realme 7 Pro का कैमरा सेटअप

Realme 7 Pro का कैमरा सेटअप

Realme 7 Pro के कैमरा सेटअप की बात करें तो कंपनी ने इस फोन में 4 बैक कैमरों का सेटअप दिया है। इस सेटअप का पहला कैमरा 64 मेगापिक्सल का है, जो Sony IMX68 सेंसर्स के साथ आता है। वहीं इस फोन का दूसरा कैमरा 8 मेगापिक्सल का है। इसका तीसरा कैमरा 2 मेगापिक्सल मोनोक्रोमसेंसर के साथ और चौथा कैमरा भी 2 मेगापिक्सल का है। इस फोन में कंपनी ने 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया है।

Realme Narzo 20 Pro की बैटरी और कनेक्टिविटी

Realme Narzo 20 Pro की बैटरी और कनेक्टिविटी

Realme Narzo 20 Pro में कंपनी ने 4500 एमएएच की बैटरी दी है, जो 65 वॉट के सुपरडार्ट चार्ज फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है। इस फोन को कंपनी ने 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ 5.0 समेत तमाम कनेक्टिविटी फीचर्स और साइड में एक फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ पेश किया है।

Realme 7 Pro की बैटरी और कनेक्टिविटी

Realme 7 Pro की बैटरी और कनेक्टिविटी

Realme 7 Pro में इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट डिस्प्ले, टाइप सी पोर्ट, वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस/ ए-जीपीएस/ नाविक समेत तमाम कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ 4,500 एमएएच की बैटरी दी है। इस बैटरी के साथ कंपनी ने इस फोन में 65 वॉट का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी दिया है।

Realme Narzo 20 Pro की कीमत

Realme Narzo 20 Pro की कीमत

Realme Narzo 20 Pro के 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 14,999 रुपए है। वहीं इस फोन का 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वाला वेरिएंट 16,999 रुपए का है। इस फोन को इंटरनल स्टोरेज को 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इस फोन की पहली सेल 25 सितंबर को दोपहर 12 बजे से होगी।

Realme 7 Pro की कीमत

Realme 7 Pro की कीमत

Realme 7 Pro की कीमत की बात करें तो कंपनी ने इस फोन को दो वेरिएंट में पेस किया है। इसका पहला वेरिएंट 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ आता है। इस वेरिएंट की कीमत कंपनी ने 19,999 रुपए रखी है। इसके अलावा इस फोन का दूसरा वेरिएंट 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज का है। इस वेरिएंट की कीमत 21,999 रुपए है। इस फोन को बीच-बीच में फ्लैश सेल के दौरान बिक्री के लिए उपलब्ध किया जाता है।

दोनों फोन में कौनसा फोन बेहतर

दोनों फोन में कौनसा फोन बेहतर

इन दोनों फोन के बारे में पढ़ने के बाद हमें लगता है कि इन दोनों फोन की फीचर्स लगभग एक जैसे ही है लेकिन अगर आप 20,000 रुपए से कम कीमत में ही फोन खरीदना चाहते हैं तो Realme Narzo 20 Pro को ही खरीद सकते हैं। वहीं अगर आप एक अच्छा कैमरा सेटअप खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आप Realme 7 Pro को खरीद सकते हैं।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
The Realme Narzo 20 Series has been launched in India today. The names of these phones are Realme Narzo 20, Realme Narzo 20A and Realme Narzo 20 Pro. Realme is another reality phone in the range of Narzo 20 Pro, which has been launched a few days ago. The name of this smartphone is Realme 7 Pro. We are comparing Realme 7 Pro and Realme Narzo 20 Pro in this article.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X