Realme Narzo 30 Pro 5G हुआ लॉन्च, जानिए डिस्प्ले, कैमरा, बैटरी और बिक्री

|

रियलमी कंपनी ने अपना एक नया स्मार्टफोन Realme Narzo 30 Pro 5G समेत Realme Narzo 30A और Realme Buds Air 2 को भारत में लॉन्च किया गया है। हमने आपको पिछले आर्टिकल में Realme Narzo 30A के बारे में बताया था। अब इस आर्टिकल में हम आपको Realme Narzo 30 Pro के बारे में बताने जा रहे हैं।

 
Realme Narzo 30 Pro 5G हुआ लॉन्च, जानिए डिस्प्ले, कैमरा, बैटरी और बिक्री

Realme Narzo 30 Pro 5G हुआ लॉन्च

Realme Narzo 30 Pro एक 5G फोन है। इस फोन के बारे में कहा जा रहा है कि यह दुनिया का सबसे सस्ता 5G फोन है। इस फोन की कीमत के बारे में हम आपको बाद में बताएंगे, लेकिन उससे पहले हम आपको Realme Narzo 30 Pro 5G के अन्य फीचर्स के बारे में बताते हैं।

इस फोन का डिस्प्ले और प्रोसेसर

Realme Narzo 30 Pro 5G में कंपनी ने 6.5 इंच की फुल एचडी+ डिस्प्ले दी है, जिसका अस्पेक्ट रेशियो 20:9 है। इस फोन के डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 120 हर्टज़ है। इस फोन के प्रोसेसर की बात करें तो कंपनी ने इसमें ऑक्टा-कोर मीडियाटेक डायमेंसिटी 800यू चिपसेट को प्रोसेसर के रूप में शामिल किया है। यह प्रोसेसर 8 जीबी LPDDR4X रैम के साथ लॉन्च किया गया है। यह फोन एंड्रॉयड 10 पर बेस्ड Realme UI पर बेस्ड है।

यह भी पढ़ें:- Realme Nazro 30A हुआ लॉन्च, जानिए डिस्प्ले, कैमरा, कीमत बैटरी और बिक्रीयह भी पढ़ें:- Realme Nazro 30A हुआ लॉन्च, जानिए डिस्प्ले, कैमरा, कीमत बैटरी और बिक्री

इस फोन का कैमरा सेटअप

इस फोन के कैमरा सेटअप की बात करें तो कंपनी ने इस फोन के पिछले हिस्से में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया है। इस सेटअप का पहला कैमरा 48 मेगापिक्सल का है। वहीं दूसरा कैमरा 8 मेगापिक्सल के अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस के साथ आता है। इसके अलावा इस फोन का तीसरा बैक कैमरा 2 मेगापिक्सल के मैक्रो कैमरा सेंसर के साथ आता है। इस फोन में कंपनी ने सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 16 मेगापिक्सल का एक फ्रंट कैमरा भी दिया गया है।

 

इस फोन की बैटरी और कनेक्टिविटी

इस फोन में कंपनी ने 5000 एमएएच की बैटरी दी है। यह बैटरी 30 वॉट के फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। इस फोन का वजन 194 ग्राम है। इस फोन के कनेक्टिविटी की बात करें तो कंपनी ने इस फोन में 5G, 4G LTE, Wi-Fi 802.11 ac, ब्लूटूथ वी5.1, जीपीएस/ए-जीपीएस समेत टाइप सी यूएसबी पोर्ट भी कंपनी ने इस फोन में दिया है। इसके अलावा कंपनी ने इस फोन में एक साइट माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। इसके अलावा कंपनी ने इस फोन में गायरो, मैग्नेटोमीटर और एक प्रॉक्सिमिटी सेंसर, एक्सीलरोमीटर, एंबिएंट लाइट सेंसर भी मौजूद है।

इस फोन की कीमत और बिक्री

इस फोन की कीमत पर गौर करें तो कंपनी ने इस फोन का पहला वेरिएंट 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ पेश किया है, जिसकी कीमत 16,999 रुपए है। वहीं इस फोन का दूसरा वेरिएंट 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ आता है, जिसकी कीमत 19,999 रुपए है। इस फोन को कंपनी ने सॉर्ड ब्लैक और ब्लैड सिल्वर कलर में पेश किया है। इस फोन की पहली बिक्री 4 मार्च को दोपहर 12 बजे से होगी। आप फ्ल्पिकार्ट या realme.com पर इस फोन को खरीद सकते हैं। अगर आप इस फोन को पहली सेल के दौरान आईसीआईसीआई बैंक के कार्ड से पेमेंट करते हुए खरीदेंगे तो आपको 1000 रुपए का इंस्टेंट डिस्काउंट दिया जाएगा।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
The Realme company has launched a new smartphone Realme Narzo 30 Pro 5G including Realme Narzo 30A and Realme Buds Air 2 in India. We told you about the Realme Narzo 30A in a previous article. Now in this article, we are going to tell you about Realme Narzo 30 Pro.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X