Realme V5 हुआ लॉन्च, सिर्फ 3 मिनट के चार्ज में मिलेगा 5 घंटे का बैकअप

|

Realme V5 एक नया रियलमी स्मार्टफोन है। इस फोन को कल यानि 3 अगस्त को लॉन्च किया गया है। इस फोन में कंपनी 5000 एमएएच की बैटरी, बढ़िया प्रोसेसर और एक बेहतरीन कैमरा सेटअप समेत काफी सारे खास फीचर्स दिए हैं। आइए हम आपको उन सभी फीचर्स के बारे में बताते हैं।

Realme V5 की डिस्प्ले
 

Realme V5 की डिस्प्ले

Realme V5 में कंपनी ने 6.5 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी है। इस फोन में कंपनी ने होल-पंच डिस्प्ले दिया है। इस फोन का स्क्रीन टू बॉडी रेशियो 90.7 है और इसका रिफ्रेश रेट 90 हर्ट्ज़ है। इस फोन का डिस्प्ले कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन के साथ आता है।

इस फोन का प्रोसेसर और स्टोरेज

इस फोन का प्रोसेसर और स्टोरेज

इस फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें कंपनी ने मीडियाटेक डायमेंसिटी 720 चिपसेट का इस्तेमाल प्रोसेसर के रूप में किया है। इस फोन का प्रोसेसर भी काफी दमदार माना जा रहा है। इस प्रोसेसर के साथ Realme V5 में कंपनी ने 8 जीबी तक रैम और 128 जीबी UFS 2.1 स्टोरेज दिया गया है।

48 मेगापिक्सल समेत क्वॉड कैमरा सेटअप

48 मेगापिक्सल समेत क्वॉड कैमरा सेटअप

Realme V5 के कैमरा सेटअप की बात करें तो इस फोन के पिछले हिस्से में कंपनी ने क्वॉड कैमरा सेटअप दिया है। इसका पहला कैमरा 48 मेगापिक्सल का है। इसका दूसरा कैमरा 8 मेगापिक्सल का है, जो अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस के साथ आता है। इसका तीसरा कैमरा 2 मेगापिक्सल का है, जो मैक्रो लेंस के साथ आता है। वहीं इसका चौथा कैमरा 2 मेगापिक्सल का ही है जो मोनोक्रोम सेंसर के साथ आता है।

इस फोन का सेल्फी कैमरा और फीचर्स
 

इस फोन का सेल्फी कैमरा और फीचर्स

इन सभी कैमरा सेटअप के अलावा इस फोन से बढ़िया वीडियो कॉलिंग करने और फर्स्ट क्लास सेल्फी क्लिक करने के लिए भी 16 मेगापिक्सल का एक फ्रंट कैमरा दिया गया है। इस फोन के कैमरा फीचर्स की बात करें तो इसमें कंपनी ने बोकेह, एचडीआर, अल्ट्रा-वाइड एंगल, सुपर मैक्रो, सुपर नाइट सीन, पनोरमा, प्रोफेशनल, टाइम लैप्स फोटोग्राफी, एआई ब्यूटी, फिल्टर और सुपर ग्लो दिए हैं, जो इस फोन से ली गई पिक्चर्स और वीडियो को काफी खास बनाते हैं।

Realme V5 में 5000 एमएएच की बैटरी

Realme V5 में 5000 एमएएच की बैटरी

Realme V5 में कंपनी ने एक 5000 एमएएच की बैटरी भी दी है। इस फोन की बैटरी के साथ कंपनी ने 30 वॉट का फ्लैश चार्जिंग सपोर्ट भी दिया है। इस फोन की बैटरी के लिए कंपनी का दावा है कि इस फोन को सिर्फ 3 मिनट चार्ज करने पर ही 5 घंटे का म्यूज़िक प्लेबैक मिल सकता है।

इस फोन के कनेक्टिविटी फीचर्स

इस फोन के कनेक्टिविटी फीचर्स

Realme V5 की बैटरी के अलावा इस फोन के कनेक्टिविटी फीचर्स की बात करें तो इस फोन में कंपनी ने 5जी सपोर्ट के साथ ब्लूटूथ 5, वाफफाई 802.11 एसी, 3.5 एमएम ऑडियो जैक, टाइप-सी पोर्ट समेत तमाम फीचर्स दिए गए हैं। इस फोन के साइड में कंपनी ने एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया है। इसके अलावा इस फोन में प्रॉक्सिमिटी सेंसर, जायरोस्कोप, लाइट सेंसर समेत कई सेंसर्स भी दिए गए हैं।

इस फोन की कीमत

इस फोन की कीमत

अब इस फोन की कीमत की बात करें तो इस फोन का पहला यानि 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वाला वेरिएंट CNY 1,399 यानि करीब 15,000 रुपए का है। वहीं इस फोन को दूसरा वेरिएंट 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज का है, इसकी कीमत CNY 1,899 यानि करीब 20,400 रुपए है। इस फोन को कंपनी ने सिल्वर विंग्ड ब्वॉय, ब्लू और ब्रेकिंग लाइट यानि तीन कलर में पेश किया गया है। इस फोन को फिलहाल सिर्फ चीन में लॉन्च किया गया है और शायद जल्द ही भारत में भी लॉन्च किया जाएगा।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Realme V5 is a new realme smartphone. This phone has been launched yesterday i.e. on August 3. In this phone, the company has given many special features including 5000 mAh battery, good processor and a good camera setup. Let us tell you about all those features.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X