Realme 7i: अच्छी रिफ्रेश रेट और बेहतरीन फीचर्स के साथ हुआ लॉन्च

|

Realme 7i को इंडोनेशिया में आज लॉन्च किया गया है। इस फोन को Realme 7 के साथ लॉन्च किया गया है। इस फोन को स्लिम बेज़ल और होल-पंच डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है। इस फोन में कंपनी ने क्वॉड रियर बैक कैमरा दिया है। इस फोन में एक बड़ी बैटरी दी गई है। वहीं इस फोन के डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट भी काफी ज्यादा है। आइए आपको इस फोन के बारे में बताते हैं।

इस फोन का डिस्प्ले
 

इस फोन का डिस्प्ले

इस फोन में कंपनी ने 6.5 इंच की फुल एचडी+ डिस्प्ले दिया है। इसके अलावा इस फोन के डिस्प्ले का स्क्रीन टू बॉडी रेशियो 90% है। इसके अलावा इस फोन में कंपनी ने प्रोटेक्शन के लिए भी कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास का प्रोटेक्शन दिया है।

इस फोन का प्रोसेसर और रिफ्रेश रेट

इस फोन का प्रोसेसर और रिफ्रेश रेट

इस फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें कंपनी ने ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 662 चिपसेट को प्रोसेसर के रूप में शामिल किया है। इसके अलावा ये फोन एंड्रॉयड 10 पर बेस्ड Realme UI पर रन करता है। इस फोन के डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट भी 90 हर्ट्ज़ है, जो इस रेंज के फोन में काफी अच्छा फीचर है।

इस फोन का कैमरा सेटअप
 

इस फोन का कैमरा सेटअप

इस फोन के कैमरा सेटअप की बात करें तो कंपनी ने इस फोन में 4 बैक कैमरों का सेटअप दिया है। इस फोन के पिछले हिस्से में एक वर्गाकार आकार में बॉक्स टाइप का एरिया बना हुआ है, जिसमें कंपनी ने 4 कैमरों का सेटअप दिया है। इस सेटअप का पहला कैमरा 64 मेगापिक्सल का है, वहीं इसका दूसरा कैमरा अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस के साथ आता है और वो 8 मेगापिक्सल का है।

इन दो कैमरों के अलावा इस फोन का तीसरा कैमरा 2 मेगापिक्सल का ब्लैक एंड व्हाइट सेंसर वाला है। वहीं इस फोन का चौथा कैमरा भी 2 मेगापिक्सल के कैमरा सेंसर के साथ आता है, जिसमें मैक्रो लेंस लगा हुआ है। इन सभी के अलावा कंपनी ने इस फोन में एक सेल्फी कैमरा भी दिया है, जो 16 मेगापिक्सल के Sony IMX471 सेंसर से लैस है। इस फोन के फ्रंट कैमरा को इसके डिस्प्ले की दायीं ओर होल-पंच कटआउट में सेट किया गया है।

इस फोन की बैटरी

इस फोन की बैटरी

इस फोन में कंपनी ने 5000 एमएएच की एक बड़ी बैटरी भी दी है, जो 18 वॉट के फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। इस फोन में कंपनी ने कनेक्टिविटी के लिए भी तमाम फीचर्स को दिया है, जो पिछले हिस्से में मौजूद एक फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आता है।

इस फोन की कीमत और कलर

इस फोन की कीमत और कलर

इस फोन की कीमत पर गौर करें तो कंपनी ने इस फोन को IDR 3,199,000 यानि करीब 15,800 रुपए में पेश किया है। इस फोन में कंपनी ने 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वाला वेरिएंट दिया हैय़ इस फोन को यूज़र्स ऑरोरा ग्रीन और पोलर ब्लू कलर में पेश किया है। हालांकि इस फोन को भारत में कब तक लॉन्च किया जाएगा, इसके बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Realme 7i has been launched today in Indonesia. This phone has been launched with slim bezel and hole-punch display. In this phone, the company has given quad rear back camera. This phone has a large battery. At the same time, the refresh rate of this phone's display is also very high. Let us tell you about this phone.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X