Redmi 9 Prime भारत में हुआ लॉन्च, जानिए कीमत, कैमरा, बैटरी, स्पेसिफिकेशंस और सबकुछ

|

रेडमी कंपनी ने अपना एक नया बजट स्मार्टफोन लॉन्च किया है, जिसका नाम Redmi 9 Prime है। इस फोन को 4 बैक कैमरा, एक फ्रंट कैमरा, पॉवरफुल बैटरी, फिंगरप्रिंट सेंसर समेत काफी सारे खास फीचर्स दिए गए हैं। आइए हम आपको इस फोन के बारे में बाते हैं।

इस फोन का डिस्प्ले
 

इस फोन का डिस्प्ले

इस फोन में कंपनी ने 6.53 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी है। ये एक आईपीएस डिस्प्ले है जो कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 के प्रोटेक्शन के साथ आती है। इस फोन में कंपनी ने ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो जी80 चिपसेट का इस्तेमाल प्रोसेसर के रूप में किया है। इस प्रोसेसर के साथ इस फोन में कंपनी ने 4 जीबी DDR4x रैम दिया है।

इस फोन कैमरा सेटअप

इस फोन कैमरा सेटअप

इस फोन के कैमरा सेटअप की बात करें तो इस फोन में कंपनी ने 4 कैमरा सेटअप पिछले हिस्से में दिया है। इसका पहला कैमरा 13 मेगापिक्सल का है, दूसरा कैमरा 8 मेगापिक्सल का है जो अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस के साथ आता है। इसके अलावा इस फोन के पिछले हिस्से में तीसरा कैमरा 5 मेगापिक्सल का है जो मैक्रो शूटर के साथ आता है। वहीं इस फोन का चौथा कैमरा 2 मेगापिक्सल के डेप्थ सेंसर के साथ आता है। इन सबके साथ इस फोन में एक 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है।

बैटरी और कनेक्टिविटी
 

बैटरी और कनेक्टिविटी

इस फोन के स्टोरेज की बात करें तो इसमें कंपनी ने 128 जीबी स्टोरेज दिया है, जिसे जरूरत पड़ने पर 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इस फोन में 5,020 एमएएच की एक बैटरी दी है जो 18 वॉट के फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। इस फोन में 4जी कनेक्टिविटी के साथ रियर-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर और P2i स्प्लैश प्रूफ भी दिया गया है। इसके अलावा इसमें कनेक्टिविटी के भी तमाम फीचर्स को शामिल किया गया है।

वेरिएंट और कीमत

वेरिएंट और कीमत

Redmi 9 Prime की बात करें तो इस फोन को कंपनी ने 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ पेश किया है, जिसकी कीमत कंपनी ने 9,999 रुपए रखी है। इसके अलावा इस फोन में कंपनी ने 4 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज का वेरिएंट भी पेश किया है। इस वेरिएंट की कीमत 11,999 रुपए है।

इस फोन की बिक्री

इस फोन की बिक्री

इस फोन को 6 अगस्त से 10 अगस्त के बीच में अर्ली एक्सेस सेल में पेश किया है, जोकि amazon.in पर होगी। आपको याद दिला दें कि 6 से 10 अगस्त के बीच में अमेज़न प्राइम सेल होगी। इस वजह से इस फोन में ये ऑफर दिया जा रहा है। इसके बाद इस फोन को 17 अगस्त से अमेज़न और mi.com के जरिए सेल में पेश किया जाएगा। इन दोनों के अलावा इस फोन को Mi home stores और Mi Studios पर भी बेचा जाएगा।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Redmi 9 Prime Launched in India. It has quad rear camera setup, 5020 mAh battery and fingerprint sensors. Let us tell you detailed features and specifications of this phone.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X