Redmi K40 सीरीज के लॉन्च से पहले ही पता चली फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

|

Redmi K40 एक नई स्मार्टफोन सीरीज है, जिसे शाओमी कंपनी जल्द ही लॉन्च करने वाली है। इस फोन की चीन में लॉन्च किया जाएगा लेकिन भारत में भी इस फोन के बारे में जानने के लिए यूज़र्स काफी रुचि दिखा रहे हैं। इस फोन के लॉन्च से पहले ही इसके कई स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स के बारे में पता चल चुका है। इस फोन की लॉन्चिंग 25 फरवरी को होने वाली है। आइए हम आपको इस फोन के उन सभी फीचर्स और स्पेफिकेशंस के बारे में बताते हैं।

Redmi K40 सीरीज के लॉन्च से पहले ही पता चली फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

 

नई टेक्नोलॉजी वाली डिस्प्ले

इस फोन के बारे में जो ख़बर अभी तक मिली है, उसके मुताबिक इस फोन का डिस्प्ले 120Hz के रिफ्रेश रेट वाला होगा। इसके अलावा इस फोन में कंपनी E4 AMOLED डिस्प्ले दे सकती है। इस वजह से कंपनी का कहना है कि नई डिस्प्ले टेक्नोलॉजी यूज़र्स को एक नया और शानदार व्यूयिंग एक्प्रीरियंस देने वाली है। इसके अलावा कंपनी ने एक बात को अभी तरफ से पक्का कर दिया है कि इस फोन का डिस्प्ले पूरा फ्लैट होगा।

यह भी पढ़ें:- Realme Nazro 30 सीरीज के लॉन्च से पहले जानिए स्मार्टफोन्स की कीमत...!

सबसे छोटा पंच होल कटआउट

वहीं उसपर एक पंच होल कटआउट होगा, जिसमें सेल्फी कैमरा दिया जाएगा। इसका मतलब है कि फोन देखने में काफी अच्छा लगेगा। इस फोन की डिस्प्ले में फ्रंट कैमरा के लिए जो पंच होल कटआउट दिया गया है, उसके लिए कंपनी ने पहले ही टीज़ करते हुए जानकारी दी थी कि इस फोन में दुनिया का सबसे छोटा कटआउट दिया गया है।

बैटरी बैकअप

अब इस फोन की बैटरी पर नज़र डालते हैं, इस फोन में कंपनी ने 4,250 एमएएच की बैटरी देने का दावा किया है। यह निश्चित तौर पर फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगा लेकिन इसमें कितने वॉट का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट होगा, इसके बारे में फिलहाल कंपनी ने कुछ कंफर्म नहीं किया है।

 

साउंड सिस्टम होगा शानदार

इस फोन में कंपनी ने डुअल स्टीरियो स्पीकर दिया है, जो डॉल्बी अटम्स सराउंड साउंड एक्सप्रीरियंस के साथ आने वाला है। इसके अलावा इस फोन के कैमरा सेटअप की बात करें तो हाल ही में इस फोन के पिछले हिस्से की एक पिक्चर लीक हुई थी, जिसमें इस फोन का बैक कैमरा सेटअप दिख रहा था। इस फोन के पिछले हिस्से में एक अलग कैमरा पैटर्न देखने को मिल रहा है।

कैमरा और प्रोसेसर

इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसके अलावा Redmi K40 सीरीज के स्मार्टफोन्स में कंपनी Qualcomm Snapdragon 888 चिपसेट को प्रोसेसर के रूप में देने वाली है। अब बाकी के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस के लिए आपको तीन दिनों का इंतजार और करना पड़ेगा।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Redmi K40 is a new smartphone series, which Xiaomi company is about to launch soon. This phone will be launched in China but in India too, users are showing great interest to know about this phone. Many specifications and features have already been known before the launch of this phone.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X