Redmi K60 5G स्मार्टफोन जल्द होगा लांच, फीचर्स के मामले में देगा OnePlus को कड़ी टक्कर

|
Redmi K60 5G स्मार्टफोन जल्द होगा लांच,  OnePlus को देगा कड़ी टक्कर

Redmi K60 सीरीज जल्द ही चीन में लॉन्च हो सकती है। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी अगले साल की शुरुआत में अपने देश में अपने अगले प्रीमियम रेडमी सीरीज़ के फोन लांच करेगी। Redmi K60 सीरीज में तीन फोन शामिल हो सकते हैं। इनमें K60 5G, K60 Pro 5G और K60 गेमिंग एडिशन शामिल हैं। Redmi K-सीरीज के तीन फोन के बारे में जानकारी पिछले दिनों लीक हुई है। एक नए लीक से अब वैनिला Redmi K60 5G के बारे में अधिक जानकारी सामने आई है।

 

Weibo पर एक लीक (के माध्यम से) ने Redmi K60 के लॉन्च से पहले के स्पेक्स का खुलासा किया है। लीक से पता चलता है कि K60 5G में एक स्नैपड्रैगन प्रोसेसर होगा। लीक से फोन के डिस्प्ले, बैटरी और कैमरा स्पेसिफिकेशंस का भी पता चलता है। आइए Redmi K60 के स्पेक्स, फीचर और लांच डेट के बारे में डिटेल से जानते हैं।

Redmi K60 5G: जल्द होगा लांच

Redmi K60 आगामी K-सीरीज लाइनअप में सबसे किफायती फ्लैगशिप होगा। इसके जनवरी 2022 में चीन में लॉन्च होने की उम्मीद है। लीक हुए जानकारी से पता चलता है कि Xiaomi K60 5G में स्नैपड्रैगन 8+ Gen 1 SoC का इस्तेमाल कर सकता है। कहा जा रहा है की क्वालकॉम के मौजूदा फ्लैगशिप SoC को K60 के प्रतिस्पर्धी फोन में भी शामिल किया गया है, जैसे कि आगामी OnePlus Ace 2, जो भारत में OnePlus 11R और Realme GT Neo 5 5G के रूप में लॉन्च हो सकता है।

 

Redmi K60 5G: की स्पेसिफिकेशन्स

टिपस्टर ने आगे खुलासा किया कि Redmi K60 5G में 2K रिज़ॉल्यूशन के साथ 6.67-इंच का डिस्प्ले होगा। यह टॉप सेंटर में एक पंच-होल कटआउट के साथ एक फ्लैट स्क्रीन को स्पोर्ट करने की संभावना है। फोन में 5500mAh की बैटरी मिल सकती है। यह 67W फास्ट चार्जिंग और 30W वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करेगा।

Redmi K60 5G: कैमरा

फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर होगा और यह 12GB तक रैम के साथ आएगा। हम उम्मीद कर सकते हैं कि Redmi फोन को 256GB तक के इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च करेगा। ऑप्टिक्स की बात करें तो फोन में 64MP का मेन कैमरा सेंसर होने की बात कही गई है। इसके साथ 8MP का अल्ट्रावाइड कैमरा और 2MP का मैक्रो सेंसर होगा। सेल्फी के लिए फोन में 16MP का फ्रंट कैमरा होगा।

OnePlus Ace 2 को देगा कड़ी टक्कर

Realme GT Neo 5 और OnePlus Ace 2 अधिकांश हार्डवेयर साझा करेंगे। टिपस्टर ने दावा किया कि दोनों फोन 1.5K रिज़ॉल्यूशन के साथ 6.7-इंच घुमावदार AMOLED डिस्प्ले को स्पोर्ट करेंगे। ऑप्टिकल फिंगरप्रिंट स्कैनर होगा। फोन स्नैपड्रैगन 8+ Gen 1 SoC चिपसेट से पावर लेंगे। वनप्लस ऐस 2 को 16 जीबी तक रैम के साथ लॉन्च करने के लिए कहा गया है, जबकि जीटी नियो 5 12 जीबी रैम पैक करेगा।

 
Best Mobiles in India

English summary
The Redmi K60 will be the most affordable flagship in the upcoming K-series lineup. It is expected to launch in China in January 2022.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X