Redmi Note 9 की भारत में लॉन्चिंग शुरू, यहां देखिए लाइव स्ट्रीमिंग

|

Redmi Note 9 को आज भारत में लॉन्च किया जा रहा है। इस फोन को अब से कुछ देर बाद ही दोपहर 12 बजे से लॉन्च किया जाएगा। इस फोन को डिज़िटल तरीके से लॉन्च किया जाएगा क्योंकि आजकल कोई भी कंपनी कोरोना वायरस की वजह से फिज़िकल लॉन्च इवेंट का आयोजन नहीं कर रही है।

 

यहां देखें लाइव लॉन्च इवेंट

इस फोन के लॉन्च इवेंट को अगर आप भी देखना चाहते हैं को आप सीधा अपने फोन या कंप्यूटर में देख सकते हैं। लॉन्च इवेंट देखने के लिए आपको Mi India के यूट्यूब चैनल समेत दूसरे किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में जाना होगा।

इस फोन की कीमत

आपको बता दें कि इस फोन को ग्लोबली लॉन्च किया गया था। इसके 3 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वाल वेरिएंट की कीमत 199 डॉलर लगभग 15,100 रुपए है और 4 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 249 डॉलर यानि 18,900 रुपए है। अब लगभग यही या इससे कम कीमत ही कंपनी भारत में भी अपने इन फोन्स वेरिएंट की रख सकती है। इस फोन को फॉरेस्ट ग्रीन, पोलर व्हाइट, मिडनाइट ग्रे रंग में ग्लोबली लॉन्च किया गया था।

इस फोन का डिस्प्ले
 

इस फोन का डिस्प्ले

इस फोन के ग्लोबल लॉन्च में हमें इसके कुछ फीचर्स का भी पता चला था। इस फोन में कंपनी ने 6.53 इंच की फुल एचडी+ आईपीएस डिस्प्ले दी है। इस फोन में कंपनी ने गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन भी दिया है। इसके साथ-साथ इस फोन में कंपनी ने मीडियाटेक हीलियो जी85 प्रोसेसर का भी इस्तेमाल किया है। इस फोन को कंपनी ने एंड्रॉयड 10 पर बेस्ड MIUI 11 पर रन करने लायक बनाया है।

इस फोन के 4 कैमरा सेटअप

इस फोन के 4 कैमरा सेटअप

इस फोन के कैमरा फीचर्स की बात करें तो इसमें कंपनी ने 4 कैमरों का सेटअप दिया है। इसका पहला कैमरा 48 मेगापिक्सल के Samsung GM1 सेंसर के साथ आता है। इसके अलावा इस फोन का दूसरा कैमरा 8 मेगापिक्सल का है, जो अल्ट्रा वाइड एंगल के साथ आता है। इसके अलावा इस फोन का तीसरा कैमरा 2 मेगापिक्सल के डेप्थ सेंसर के साथ आता है। वहीं इस फोन का चौथा कैमरा सेंसर 2 मेगापिक्सल के मैक्रो सेंसर के साथ आता है। इस फोन में कंपनी ने 13 मेगापिक्सल का एक फ्रंट कैमरा भी सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए दिया है।

बैटरी और कनेक्टिविटी

बैटरी और कनेक्टिविटी

इस फोन की बैटरी की बात करें तो इसमें कंपनी ने 5020 एमएएच की बैटरी भी दी है, जो 18 वॉट के फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। इस फोन के बैक कैमरा सेटअप के ठीक नीचे एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया हुआ है। इसके अलावा इस फोन में कनेक्टिविटी के भी तमाम फीचर्स दिए गए हैं।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Redmi Note 9 is being launched in India today. This phone will be launched shortly after 12 noon. This phone will be launched digitally. To see the launch event, you have to go to any social media platform including Mi India YouTube channel.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X