इस दिन लॉन्च होगी Redmi की Smart Watch, इतनी हो सकती है कीमत

|

13 मई को Redmi Note 10S के लॉन्च की पुष्टि के बाद, Redmi ने अब भारत में अपनी पहली Redmi Watch के लॉन्च की पुष्टि की है। इसे पिछले साल चीन में लॉन्च किया गया था और कुछ मार्केट में Mi वॉच लाइट के रूप में भी बिक रही है। लॉन्च डेट के टीचर से पता चलता है कि यह एक सिलिकॉन स्ट्रैप और दाईं ओर एक बटन भी होगा।

 

इस दिन लॉन्च होगी Redmi की Smart Watch, इतनी हो सकती है कीमत

कंपनी ने पुष्टि की है कि यह Redmi Note 10S घड़ी बिल्ट-इन जीपीएस / GLONASS सपोर्ट, 11 स्पोर्ट्स मोड, स्लीप मॉनिटरिंग, हार्ट रेट मॉनिटरिंग और गाइडेड ब्रीदिंग जैसे फीचर्स से लैस होगी। साथ ही यह 200+ वॉच फेस को सपोर्ट करेगी।

इस दिन लॉन्च होगी Redmi की Smart Watch, इतनी हो सकती है कीमत

Redmi Note 10S Watch के फीचर्स

रेडमी वॉच 1.4 इंच के रंगीन डिस्प्ले के साथ टच इनपुट और 2.5D कर्व्ड टेम्पर्ड ग्लास प्रोटेक्शन के साथ लॉन्च की जाएगी। रेडमी वॉच का चाइनीज वर्जन एनएफसी सपोर्ट के साथ है, जबकि भारतीय वर्जन में यह फीचर उपलब्ध नहीं रहेगा।

Redmi वॉच में फिटनेस से संबंधित कई सारे फीचर्स होंगे जैसे वास्तविक समय में हृदय गति का माप, फिटनेस ट्रैकिंग, स्पोर्ट्स एक्टिविटी ट्रैकिंग, स्टेप ट्रैकिंग तथा कुछ भी फीचर रहेंगे। इतने फीचर के अलावा भी इस घड़ी का वजन सिर्फ 35 ग्राम है।

वहीं कनेक्टिविटी के लिहाज से देखें, तो Redmi Watch में ब्लूटूथ 5.0 का उपयोग करके स्मार्टफोन से कनेक्ट कर सकते है। इस प्रकार वॉच को Android और iOS डिवाइस में आसानी से जोड़ा जा सकता है। इसमें जीपीएस भी सपोर्ट करता है, जिससे रनिंग या जॉगिंग करते समय बेहतर स्टेप्स ट्रैकिंग प्रदान करता है।

इस रेडमी वॉच की बैटरी 230 mAh की रहने वाली है, जो फैक्ट्री सेटिंग्स के साथ इस्तेमाल होने पर नौ दिनों की बैटरी लाइफ देने में सक्षम होगी।

Redmi Watch की चीन में इसकी कीमत लगभग 3,000 रुपए है और भारत में यह 4,000 रुपए में बिक सकती है। Xiaomi India ने भी पुष्टि की है कि Redmi Watch को 13 मई को लॉन्च किया जाएगा और इसे फ्लिपकार्ट, Mi होम और अन्य प्लेटफॉर्म पर खरीदा जा सकता है। कुल मिलाकर, हम यह कह सकते है कि रेडमी की यह वॉच एक सस्ती स्मार्टवॉच ही है, जो संभवत: अमैज़फिट और रियलमी, गोनोइज़ जैसे प्रॉडक्ट को टक्कर देगी।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
May 13 Redmi smartwatch will launch in India, Xiaomi published one teaser on media channels.If we talk aboout features in single charge watch will get 12 days of battery life. the Redmi Watch was launched as the Mi Watch Lite for some global markets last year in December.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X