Jio GigaFiber सर्विस बाजार में उतरने के लिए तैयार, जानें कीमत और खास ऑफर्स

|

रिलायंस जियो ने टेलिकॉम सेक्टर में अपना परचम फैला दिया है। देश में लाखों-करोड़ों की तादात में लोग रिलायंस जियो की सेवाओं का फायदा उठा रही है। रिलायंस जियो ने भी अपनी सर्विस का विस्तार करने के लिए ब्रॉडबैंड क्षेत्र में कदम रख दिया है। बता दें, रिलायंस जियो ने भारत में कुछ महीने पहले ही अपनी GigaFiber ब्रॉडबैंड सर्विस की घोषणा की थी। कंपनी पिछले दो सालों से भारत में अपनी एफटीटीएच सर्विस का परीक्षण कर रही है।

 

Jio GigaFiber सर्विस बाजार में उतरने के लिए तैयार, जानें कीमत और खास ऑफर्स

वहीं अब जियो एयरटेल, वी-फाइबर और बीएसएनएल ब्रॉडबैंड जैसे अन्य प्रतिस्पर्धियों को चुनौती देने के लिए तैयार है। जियो की इस सर्विस के चलते फाइबर-टू-द-होम इंडस्ट्री में भी प्रतिस्पर्धा का स्तर बढ़ने की उम्मीद है। यह बात साफ है कि भारत में ऑनलाइन वीडियो कंटेंट की खपत में काफी वृद्धि हुई है। वहीं कुछ रिपोर्ट की मानें तो अगले 5 वर्षों में मोबाइल वीडियो कंटेंट 83 प्रतिशत सीएजीआर तक बढ़ सकती है।

ब्रॉडबैंड सर्विस के लिए तैयार जियो

जिसके चलते रिलायंस जियो की GigaFiber ब्रॉडबैंड सर्विस जियो के लिए काफी फायदेमंद होगी। साथ ही यह सर्विस किफायती भी होगी। जिसके चलते यह लोगोंं को अपनी ओर खीचेंगी। GigaFiber ब्रॉडबैंड सेवा शुरू होने के बाद यह देखना दिलचस्प होगा कि इसके खिलाफ BSNL और Airtel ऑपरेटर ब्रॉडबैंड सेक्टर में अपनी मजबूती बनाने के लिए क्या कदम उठाते हैं।

यह भी पढ़ें:- Jio DTH और Entertainment सेक्टर में अपना दबदबा बनाने के लिए तैयारयह भी पढ़ें:- Jio DTH और Entertainment सेक्टर में अपना दबदबा बनाने के लिए तैयार

रिलायंस ग्रुप की वार्षिक बैठक के दौरान Jio GigaFiber एफटीटीएच ब्रॉडबैंड सर्विस को लॉन्च करने की बात की गई थी। हालांकि कंपनी ने इसकी उपलब्धता को लेकर कोई बात साफ नहीं की है। हाल ही में पता चला है कि रिलायंस जियो ने मील कनेक्टिविटी को मजबूत बनाने के लिए Hathway और Den Networks के साथ साझेदारी की है। इन दोनों ही कंपनियों के भारतीय बाजार में काफी ज्यादा शेयर हैं।

GigaFiber में ऑफर्स

बता दें, ब्रॉडबैंड सर्विस को जल्द ही भारत में लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी ने पहले से ही मेट्रोपॉलिटन शहरों में अपनी सर्विस का परीक्षण किया है। रिलायंस जियो ने इस सर्विस को लेकर किसी भी तरह की कोई भी जानकारी साझा नहीं की है। हालांकि जियो ने GigaFiber प्रिव्यू के कुछ ऑफर के बारें में जानकारी दी है। इस ऑफर के चलते सभी नए ग्राहकों को 100GB फ्री डेटा 100mbps स्पीड के साथ तीन महीनों के लिए दिया जाएगा।

 

यह भी पढ़ें:- Jio यूजर्स के लिए iPhone में eSim सेवा शुरू, जानें कैसे करेंगे एक्टिवेटयह भी पढ़ें:- Jio यूजर्स के लिए iPhone में eSim सेवा शुरू, जानें कैसे करेंगे एक्टिवेट

हालांकि ऑफर के खत्म होने के बाद यूजर्स को रिचार्ज कराने की जरूरत होगी। Jio GigaFiber कनेक्शन का लाभ उठाने के लिए ग्राहकों को GigaFiber राउटर और जियोटीवी राउटर के लिए 4,500 रुपये का भुगतान करना जरुरी होगा। हालांकि यहां जियो ने अपने यूजर्स के लिए काफी राहत दी है, क्योंकि अगर आप अपनी Jio GigaFiber सर्विस की सब्सक्रिप्शन को रोकना चाहतें हैं, तो आपके सारे पैसों को वापस कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें:- Jio Giga Fiber के हर सवाल का जवाब, रजिस्ट्रेशन की हुई शुरुआतयह भी पढ़ें:- Jio Giga Fiber के हर सवाल का जवाब, रजिस्ट्रेशन की हुई शुरुआत

बाकी प्लान्स की बात की जाए तों अभी तक Jio GigaFiber ब्रॉडबैंड के ऑफर्स और कीमत के बारें में कोई जानकारी नहीं मिली है। हालांकि कुछ रिपोर्ट में बताया गया है कि कंपनी इस प्लान को 500 रुपये की कीमत के साथ शुरू करेगी। अगर रिपोर्ट में सामने आई बात सच है तो बाजार में बाकी कंपनियों को काफी मेहनत करने की जरुरत है। जिससे उनके ग्राहक उनपर भरोसा बनाए रखें।

Most Read Articles
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
The broadband service of Geo can be launched in India soon. The company has already tested its service in metropolitan cities. Reliance Jio has not shared any information about this service. However, Geo has provided information about some offers for GigaFiber preview.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X