रिलायंस जियो ने पेश किया स्वदेशी वेब ब्राउज़र JioPages, इन सारे फीचर्स से है लैस

|

रिलायंस जियो ने जियो ब्राउजर के बाद अब JioPages को लॉन्च कर दिया है। इस वेब ब्राउज़र को क्रोमियम ब्लिंक पर बनाया गया है। JioPages आठ भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करता है और एन्क्रिप्टेड कनेक्शन जैसी सुविधाओं से लैस है। रिलायंस ने अपने स्वदेशी ब्राउज़र को गूगल प्ले पर डाउनलोड करने के लिए एवेलेबल करा दिया है।

रिलायंस जियो ने पेश किया स्वदेशी वेब ब्राउज़र JioPages, इन सारे फीचर्स से है लैस

 

रिलायंस जियो का स्वदेशी ब्राउज़र

रिलायंस जियो का दावा है कि वेब ब्राउज़र में सिक्योरिटी पर खास फोकस किया गया है। ये एक पिन-लॉक इनकॉग्निटो मोड के साथ आता है, साथ ही इसमें इन-ब्लिट एडब्लॉकर भी है। JioPages हिंदी, मराठी, तमिल, गुजराती, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़ और बंगाली भाषाओं को सपोर्ट करता है। आप अपने हिसाब से इसमें लैंग्वेज को सिल्केट कर सकते हैं।

JioPages देगा ब्राउज़िंग का शानदार एक्सपीरियंस

रिलायंस जियो का कहना है कि यूज़र्स को ब्राउजिंग का शानदार एक्सपीरियंस देने के लिए JioPages को फास्ट इंजन माइग्रेशन, अच्छी वेबपेज रेंडरिंग, फास्ट पेज लोड, कुशल मीडिया स्ट्रीमिंग, इमोजी डोमेन सपोर्ट और एन्क्रिप्टेड कनेक्शन जैसी सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है। इसमें विभिन्न भारतीय भाषाओं में समाचार, स्मार्ट डाउनलोड मैनेजर, प्राइवेट ब्राउज़िंग और थीम सपोर्ट को भी शामिल किया गया है।

जियो ने कहा है कि JioPages पूरी तरीके से भारत में बना है, ये एक स्वदेशी वेब ब्राउज़र है। इस ब्राउज़र में अपना एक डिफॉल्ट सर्च इंजन चुनने का ऑप्शन दिया जाता है। आप गूगल के अलावा बिंग, याहू या डक डक गो को भी चुन सकते हैं। साथ ही ब्राउज़र में ट्रेंडी डार्क मोड थीम सपोर्ट भी है। इसके अलावा जियोपेज में एक ब्राउज़र फीड है, उसमें आप जो भी भाषा का चयन करेंगे उसी से जुड़ा कॉन्टेंट फीड में दिखाया जाएगा।

आसानी से डाउनलोड करें

यूज़र्स आसानी से डाउनलोड की गई पिक्चर्स, वीडियो या डॉक्यूमेंट्स को सर्च कर सकें, इसके लिए ब्राउज़र का डाउनलोड मैनेजर फाइल के टाइप के हिसाब से फाइल्स को ऑर्गेनाइज़ करता है। इसके प्राइवेट मोड में पिन फीचर भी है, जिसे इस मोड में जाते ही एक्सेस कोड के रूप में इस्तेमाल किया जा सकेगा।

 

जैसा हमने ऊपर बताया कि ब्राउज़र में एडब्लॉक प्लस फीचर भी है, जिसका फायदा ये होगा कि अननैससरी एड्स अपने आप ही ब्लॉक हो जाएंगी। ब्राउज़र आपको डोमेन को वाइटलिस्ट करने के लिए भी परमिशन देता है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Reliance Jio has now launched JioPages after Jio Browser. This web browser is built on Chromium Blink. JioPages supports eight Indian languages and is equipped with features like encrypted connection. Reliance has made its indigenous browser available for download on Google Play.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X