जियो फाइबर यूजर्स के लिए रिलायंस जियो ने लॉन्च किया JioTV Camera

|

रिलायंस जियो ने जियो फाइबर यूज़र्स को एक तोहफा देते हुए नए जियो टीवी कैमरा को इंट्रोड्यूस किया है। जो जियो फाइबर यूज़र्स को वीडियो कॉल्स करने की इजाज़त देगा। जब कंपनी ने जियो फाइबर को लॉन्च किया था तो कहा था कि यूज़र्स जियो फाइबर सेट-टॉप बॉक्स के ज़रिए वीडियो कॉल्स कर सकेंगे। आखिरकार कंपनी ने इसे लॉन्च कर दिया है।

जियो फाइबर यूजर्स के लिए रिलायंस जियो ने लॉन्च किया JioTV Camera

 

जियो टीवी कैमरा एक एक्सेसरी है जिसे आप वीडियो कॉलिंग के लिए अपने टीवी से अटैच कर सकते हैं। आप थर्ड पार्टी कैमरा को अटैच कर सकते हैं या नहीं फिलहाल इसके बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है।

JioTV Camera

आप टीवी वीडियो कॉलिंग पर्पज के लिए Jio.com से भी JioTVCamera को खरीद सकते हैं। इसकी कीमत कंपनी ने 2,999 रूपए रखी है। रिलायंस जियो JioTVCamera पर EMI ऑप्शन्स भी ऑफर कर रही है। कंपनी का दावा है कि ऑर्डर करने के बाद आप तीन-पांच बिजनेस दिनों में प्रॉडक्ट डिलीवर हो जाएगा। इसके अलावा कंपनी प्रॉडक्ट भी एक साल की वॉरंटी भी ऑफर कर रही है, डैमेज या डिफेक्ट के मामले में आप 7 दिन के अंदर जियोटीवी कैमरा को रिप्लेस करा सकते हैं।

जियोटीवी कैमरा एक सामान्य का प्लग है जिसे टीवी-टू-टीवी वीडियो कॉलिंग के लिए आपको अपने टेलिविजन के टॉप पर रखना होगा। इसे सिर्फ जियो फाइबर कस्टमर्स के लिए एवेलेबल कराया गया है। कंपनी अपने पुराने और नए यूज़र्स को फ्री सेट-टॉप बॉक्स ऑफर कर रही है। जिसके ज़रिए यूज़र्स जियो नंबर्स को ही वीडियो और ऑडियो कॉल कर सकते हैं।

इंस्टॉल करने की ज़रूरत नहीं

जियो टीवी कैमरा को अलग से इंस्टॉल करने की ज़रूरत नहीं है, आपको सिर्फ इसे सेट-टॉप बॉक्स के USB पोर्ट से कनेक्ट करना होगा। जैसे ही आप इसे प्लग करेंगे, सेट-टॉप बॉक्स को reboot करें और अपने लैंडलाइन नंबर को जियोकॉल ऐप पर सेट करें। इसके बाद यूज़र्स जियो कॉल ऐप के ज़रिए वीडियो कर पाएंगे और रिसीव भी कर सकेंगे।

 

JioTVCamera 120 डिग्री का फील्ड ऑफ व्यू ऑफर करता है। कैमरे का वज़न सिर्फ 93 grams है और इसकी डाइमेंशन 118x37.2x30.8mm है। ये 3.1mm की फोकल लेंथ के साथ 1/2.7-inch CMOS sensor इंटीग्रेशन के साथ आता है। इसका इनपुट वोल्टेज 5V है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Reliance Jio has introduced the new Jio TV camera giving a gift to Jio fiber users. Which will allow Jio Fiber users to make video calls. When the company launched Jio Fiber, it was said that users will be able to make video calls through Jio Fiber set-top box. Eventually the company has launched it.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X