Airtel 4G यूज़र्स को तगड़ा झटका, Jio 4जी फिर आगे

By Agrahi
|

TRAI की MySpeed app ने अपना सितंबर का डाटा पेश कर दिया है. जिसके अनुसार टेलिकॉम ऑपरेटर्स की 4जी डाउनलोड और अपलोड स्पीड सामने आई है. इस महीने भी रिलायंस जियो ने अपने यूज़र्स को बिलकुल भी निराश नहीं किया है और डाउनलोड स्पीड में जियो सबसे आगे है.

 

Mi Max 2 को खरीदें केवल 999 रुपए मेंMi Max 2 को खरीदें केवल 999 रुपए में

Airtel 4G यूज़र्स को तगड़ा झटका, Jio 4जी फिर आगे

रिलायंस जियो के बाद ट्राई की इस लिस्ट में वोडाफोन का नंबर आता है, इसके बाद आईडिया और सबसे पीछे है एयरटेल. MySpeed ऐप के इस टेस्ट परिणाम से एयरटेल यूज़र्स थोड़े निराश हो सकते हैं क्योंकि डाउनलोड के साथ एयरटेल अपलोड स्पीड में भी इन टेलिकॉम ऑपरेटर्स से पीछे है.

एयरटेल ने जियो को दी मात, स्पीड टेस्ट में लुड़का जियोएयरटेल ने जियो को दी मात, स्पीड टेस्ट में लुड़का जियो

4जी डाउनलोड स्पी में ट्राई की रिपोर्ट के अनुसार जियो 18.433MBPS तक की स्पीड देता है, जबकि वोडाफोन 8.999Mbps, Idea 8.746Mbps और एयरटेल 8.550Mbps स्पीड देता है.

वहीं 4जी अपलोड स्पीड में Idea सबसे आगे निकल गया है. Idea की अपलोड स्पीड 6.307एमबीपीएस रही जबकि वोडाफोन की स्पीड 5.776एमबीपीएस है, जियो इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है और इसकी स्पीड 4.134एमबीपीएस है. सबसे पीछे है एयरटेल जिसकी स्पीड 4.088एमबीपीएस है.

आईडिया सेलुलर ने कहा है कि पिछले कुछ समय में कंपनी ने भारत में अपने नेटवर्क को काफी तेजी से बढ़ाया है, अब देश भर में 2.60 लाख साइट्स हैं. जिसमें से 50 प्रतिशत केवल मोबाइल ब्रॉडबैंड सर्विस के लिए हैं. कंपनी ने कहा है कि पिछले 12 महीनों में करीब 50,000 ब्रॉडबैंड साइट्स और ऐड की गई हैं.

 
Best Mobiles in India

English summary
Reliance jio leads the 4G download speed September chart. Read more detail in Hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X