Reliance Jio जल्द ही बढ़ा सकता है प्रीपेड प्लान्स की कीमतें: जानिए वजह

|

भले ही रिलायंस जियो की अपनी टैरिफ बढ़ाने की कोई योजना नहीं है, लेकिन विश्लेषकों का मानना ​​है कि टेल्को को अपने प्रीपेड प्लान की कीमतें बढ़ानी चाहिए। इस कारण आने वाले समय में जियो अपने प्रीपेड प्लान्स की कीमतें बढ़ा सकता है।

 

Reliance Jio जल्द ही बढ़ा सकता है प्रीपेड प्लान्स की कीमतें: जानिए वजह

इसके अलावा, कंपनी ने तिमाही के दौरान 15.2 मिलियन ग्राहक जोड़े, जो कि टैरिफ बढ़ोतरी से पहले 25 मिलियन से कम है, जिसे दिसंबर 2019 में पेश किया गया था। हालांकि, एआरपीयू पिछले वित्तीय वर्ष की तीसरे तिमाही में 151 रुपये से घटकर 138 रुपये हो गई है।

विश्लेषकों के रिलायंस जियो Q4 रिजल्ट पर विचार

एंबिट कैपिटल के विश्लेषकों ने कहा है कि इस तिमाही में मंथन में लगभग 15 मिलियन की गिरावट आई है, जो JioPhone के लिए शुरू की गई नई योजनाओं का परिणाम है।

डोलाट कैपिटल नामक एक अन्य वित्तीय फर्म ने कहा कि यह कंपनी की सबसे धीमी तिमाही में से एक है। फर्म का कहना है कि रिलायंस जियो का APRU काफी कम है क्योंकि टेल्को को पिछली तिमाही में 142 रुपये की गार्नर मिलने की उम्मीद थी। इसी तरह, ICICI सिक्योरिटीज ने कहा कि रिलायंस जियो ने रिविन्यु फ्रंट पर कई चीजों को खोया है जब से कंपनी ने अपने रिजल्ट्स की रिपोर्ट करना शुरू किया है।

यह भी पढ़ें: Jio Phone में गेम कैसे खेलें, Temple Run खेलने का भी तरीका जानें

"क्यू 4 वित्तीय वर्ष 21 के रूप में कम रिविन्यु ग्रोथ के मामले में, हम देखते हैं कि Reliance Jio को वित्त वर्ष 2012 में महत्वपूर्ण आय में गिरावट का खतरा है। हमें विश्वास है कि कंपनी को आय वृद्धि की गति बनाए रखने के लिए टैरिफ बढ़ोतरी की भी आवश्यकता होगी, जिसे हमने H2FY22E के लिए बनाया है।" ICICI सिक्योरिटीज ने कहा है।

 

Reliance Jio के फ्यूचर के प्लान्स

रिलायंस जियो वार्षिक आम बैठक में भारत में किफायती स्मार्टफोन और लैपटॉप लाने की योजना बना रहा है। इन उत्पादों से ज्यादा यूजर्स को इसके मंच पर आकर्षित करने की उम्मीद है। हालांकि, क्रेडिट सुइस के विश्लेषकों ने कहा कि एयरटेल प्रमुख स्मार्टफोन ब्रांडों के साथ एक बंडल ऑफर लॉन्च करने की फिराक में है। जबकि फर्म ने कहा कि वोडाफोन-आइडिया अपनी कमजोर बैलेंस शीट के कारण स्मार्टफोन लाने की स्थिति में नहीं है।

कुल मिलाकर, रिलायंस जियो का चौथा तिमाही रिजल्ट टेलिकॉम ऑपरेटर को टैरिफ बढ़ाने के लिए मजबूर कर सकता है। इससे कंपनी को आने वाले दिनों या तिमाहियों में प्रति यूजर अपना औसत रिविन्यु बढ़ाने में मदद मिल सकती है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
Even though Reliance Jio has no plans to increase its tariffs, analysts believe that Telco should raise the prices of its prepaid plans. Due to this, in the coming time, Jio may increase the prices of its prepaid plans.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X