टेलीकॉम के बाद ई-कॉमर्स मार्केट में रिलायंस जियो की एंट्री

By Neha
|

टेलीकॉम इंडस्ट्री में अपनी दावेदारी बनाने के बाद रिलायंस जियो अब ई-कॉमर्स मार्केट में एंट्री लेने जा रहा है। हाल ही में सामने आई रिपोर्ट्स के अनुसार, जियो जल्द ही ई-कॉमर्स मार्केट में किराना स्टोर्स के जरिए शुरुआत कर सकता है। इसके लिए जियो पायलट प्रॉजेक्ट चला रही है। यह प्रॉजेक्ट फिलहाल मुंबई, चेन्नई और अहमदाबाद में चल रहा है। इस प्रोजेक्ट में लोग किराना स्टोर्स से सिर्फ टेक्स्ट मैसेज और जियो मनी से घर बैठे खरीदारी कर सकेंगे। रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि अगले साल जियो इस सर्विसको लॉन्च कर सकता है।

 
टेलीकॉम के बाद ई-कॉमर्स मार्केट में रिलायंस जियो की एंट्री

कंपनी ने एक साल के अंदर 13.2 करोड़ ग्राहक बनाए हैं। अगर कंपनी इस मॉडल को पेश करती है, तो कंपनी के ज्यादातर यूजर्स इस सर्विस का लाभ ले सकेंगे। बता दें कि इसके पहले अमेजन और फ्लिपकार्ट भी पहले से इस बिजनेस में हैं। अब रिलायंस भी जल्द ही 650 अरब डॉलर की रीटेल इंडस्ट्री में ऑनलाइन से ऑफलाइन में उतरने जा रही है।

Redmi Note 5 ऑनलान लिस्ट, इन फीचर्स के साथ जल्द हो सकता है लॉन्चRedmi Note 5 ऑनलान लिस्ट, इन फीचर्स के साथ जल्द हो सकता है लॉन्च

इस सर्विस में जियो मनी और डिजिटल पेंमेंट के जरिए लोग ऑनलाइन किराना शॉप से खरीदारी कर सकेंगे और जियो कूपन से ट्रांजेक्शन कर सकेंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस प्रोजेक्ट में आईटीसी, डाबर, टाटा बेवरेजेस, गोदरेज कंज्यूमर प्रोडक्टस और अमूल को शामिल किया गया है।

21 नवंबर से शुरू होगी OnePlus 5T की भारत में सेल, ये मिलेंगे ऑफर्स21 नवंबर से शुरू होगी OnePlus 5T की भारत में सेल, ये मिलेंगे ऑफर्स

जियो के एक एग्जिक्युटिव ने कहा "हमने अभी इसके बिजनस मॉडल को फाइनल नहीं किया है। पायलट प्रॉजेक्ट में हमें जो इनपुट मिलेंगे, हम उस हिसाब से इसमें बदलाव और सुधार करेंगे। पायलट प्रॉजेक्ट के लिए जियो ने आईटीसी, विप्रो, डाबर, टाटा ग्लोबल बेवरेजेज, गोदरेज कन्ज्यूमर प्रॉडक्टस और अमूल को जोड़ा है। इकनॉमिक टाइम्स ने इस तथ्य की स्वतंत्र रूप से जांच नहीं की है।"

 
Best Mobiles in India

English summary
Reliance Jio plans grand e-commerce entry using 'kirana' shops. More detail in hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X