Subscribe to Gizbot

Reliance Jio का दिसंबर तिमाही का प्रॉफिट जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

Written By:

मुकेश अंबानी की टेलीकॉम कंपनी रिलायंज जियो के सभी रिचार्ज प्लान के बारे में तो आप पढ़ते ही हैं अब इससे जुड़ी नई रिपोर्ट सामने आई है, जो टैरिफ प्लान के बारे में नहीं, बल्कि कंपनी के प्रॉफिट के बारे में है। रिलायंस जियो का 2018 की तीसरी तिमाही का प्रॉफिट जानकर आपको यकीन नहीं होगा।

इस साल जनवरी के आखिर में रिलायंज जियो की तरफ से पेश की गई रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि कंपनी को पिछली साल की तीसरी तिमाही (अक्टूबर से दिसंबर) में 504 करोड़ रुपए का प्रॉफिट हुआ है।

Reliance Jio का दिसंबर तिमाही का प्रॉफिट जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

बता दें कि रिलायंस जियो को ये मुनाफा जियो को कमर्शियली लॉन्च करने के 15 महीनों के अंदर ही मिला है। वित्त वर्ष 2018 की दूसरी तिमाही में रिलायंस जियो को 271 करोड़ रुपए का घाटा हुआ था। रिलायंस इंडस्ट्रीज ग्रुप की कंपनी रिलायंस जियो को 2018 की दूसरी तिमाही में रिलायंस जियो को 271 करोड़ रुपए का घाटा हुआ था।

Valentine's गिफ्ट स्पेशल: 15,000 रुपए में यहां मिल रहे हैं iPhone

इनवेस्टमेंट रिसर्च फर्म सेनफोर्ड सी. बर्नस्टेन ने रिलायंस जियो के एक साल के वाणिज्यिक संचालन की पहली मुनाफा रिपोर्ट पर सवाल उठाए हैं। फर्म का कहना है कि यह मुनाफा अनूठे एकाउंट के दृष्टिकोण का परिणाम था। बर्नस्टीन ने कहा कि अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में 504 करोड़ रुपये के मुनाफ चौंकाने वाला है।

बर्नस्टीन की रिपोर्ट में कहा गया कि जियो की रिपोर्ट का लाभ "अद्वितीय दृष्टिकोण" के कारण हुआ है। जियो उपयोगकर्ताओं को आकर्षित करने में सफल रही है, लेकिन इसके बावजूद, हमें मुनाफे की घोषणा करने में हिचकिचाहट हो रही है। बर्नस्टीन ने 2 फरवरी को जारी की अपनी रिपोर्ट में कहा कि, जैसा कि हमने कई बार कहा है, दूरसंचार क्षेत्र एक पैमाने का खेल है। इस दौरान जियो ने बड़ी संख्या में यूजर्स को अपनी ओर आकर्षित किया। हमने कभी नहीं देखा है कि एक नई प्रवेशकर्ता कंपनी इतनी कम समय में पर्याप्त पैमाने पर पहुंच पाई हो।

How to set a caller tone in your JIO Number for free (HINDI)

8000 रुपए तक डिस्काउंट पर मिल रहे हैं सैमसंग-नोकिया के ये स्मार्टफोन

हालांकि, मुकेश अंबानी के फर्म ने इस रिपोर्ट को नकार दिया था। जियो ने रिपोर्ट के मकसद पर सवाल उठाते हुए कहा कि उन्होंने कभी भी स्पष्टीकरण के लिए कभी भी संपर्क नहीं किया। जियो ने अपने बयान में कहा है कि कंपनी ने 31 दिसंबर 2017 तक करीब 160 मिलियन सब्सक्राइबर्स को अपने नेटवर्क से से जोड़ लिया था। कंपनी अभी भी 4जी यूजर्स को टार्गेट करते हुए टैरिफ प्लान पेश कर रही है। जियो के रिचार्ज प्लान काफी किफायती कीमत में आ रहे हैं, जिसके चलते सभी टेलीकॉम कंपनियों के बीच कड़ी टक्कर चल रही है।

English summary
Reliance Jio ne 2017 Q3 (october se december ki report pesh ki hai jisme company 504 crore profit hone ki jankari di gayi hai.
Venus Transit in Pisces: 2 मार्च से शुक्र आएंगे मीन राशि में, 3 राशियों के लिए है शुभ
Venus Transit in Pisces: 2 मार्च से शुक्र आएंगे मीन राशि में, 3 राशियों के लिए है शुभ
South Western Railway: ग्रुप डी के बाद ग्रुप सी के पदों पर नियुक्तियां, 10 दिन के अंदर करें अप्लाई
South Western Railway: ग्रुप डी के बाद ग्रुप सी के पदों पर नियुक्तियां, 10 दिन के अंदर करें अप्लाई
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot