Jiophone की बुकिंग फिर से शुरू, फोन पर मिलेंगे ये ऑफर

Posted By:

जियोफोन का इंतजार कर रहे लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। रिलायंस जियो के 4जी वोल्ट सपोर्ट जियोफोन की बुकिंग एक बार फिर शुरू हो चुकी है। इस फोन को यूजर्स कंपनी की वेबसाइट पर बुक कर सकते हैं। बता दें कि इसके पहले भी दो बार जियोफोन की बुकिंग हो चुकी है।

बुकिंग ओपन होते ही कंपनी की वेबसाइट पर ऑर्डर नाउ का ऑप्शन नजर आ रहाहै। याद हो कंपनी ने कुछ समय के लिए बुकिंग को रोक दिया था। अब एक बार फिर आप इस फोन के लिए ऑर्डर दे सकते हैं। ग्राहक को एक जियोफोन के लिए बुकिंग करते समय 1500 रुपए का भुगतान करना होगा।

Jiophone की बुकिंग फिर से शुरू, फोन पर मिलेंगे ये ऑफर

याद हो कि रिलायंस जियो ने पिछले साल 21 जुलाई को 4जी वोल्ट सपोर्ट के साथ जियोफोन लॉन्च किया था। अगस्त में पहले चरण में जियो फोन के लिए लगभग 60 लाख प्री-बुकिंग की गई थी। कंपनी ने इस फोन को फ्री फोन के तौर पर पेश किया था कहा था कि 36 महीने बाद जियोफोन को लौटाने पर यूजर्स को भुगतान राशि कैशबैक के रूप में दे दी जाएगी।

Jio Phone : जानिए क्‍या खास है इंडिया के इस फोन में..

ऐसे बुक करें जियोफोन-

अगर आप जियोफोन ऑर्डर करना चाहते हैं, तो सबसे पहले रिलायंस जियो की ऑफिशियल वेबसाइट jio.com पर जाएं। यहां Order now पर क्लिक करें। इसके बाद मोबाइल नंबर डालने का ऑप्शन आएगा, यहां अपना चालू मोबाइल नंबर डाल दें। अब सबमिट के ऑप्शन पर क्लिक कर दें। सबमिट पर क्लिक करते ही एक एक पेज ओपन होगा, जिसमें जियोफोन की यूनिट्स खरीदना है, ये जानकारी देनी होगी। सभी जानकारियां भरने के बाद Proceed पर क्लिक कर दें।

जियो महंगे कर सकता है इनके दाम

प्रोसीड के बाद पेमेंट का ऑप्शन आएगा। यहां पेमेंट के लिए आप डेबिड कार्ड, क्रेडिट कार्ड, पेटीएम, जियो मनी, UPI, इंटरनेट बैंकिंग जैसे ऑप्शन का इस्तेमाल कर सकते हैं। बता दें कि एक यूनिट के लिए 1500 रुपए का भुगतान करना होगा और एक बार में 5 जियोफोन से ज्यादा बुक नहीं किए जा सकेंगे। भुगतान के बाद आपके मोबाइल नंबर पर बुकिंग कंफर्म होने का मैसेज आ जाएगा। इसके बाद जियोफोन जब डिलिवरी के लिए उपलब्ध होगा, तो रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर ग्राहको को इसकी जानकारी दे दी जाएगी।

जियोफोन पर ऑफर-

रिलायंस जियो ने हाल ही में जियोफोन के लिए 49 रुपए का रिचार्ज प्लान पेश किया था। जियो का 49 रुपए का प्लान 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है, जिसमें यूजर्स को रोजाना 1जी डेटा 4जी स्पीड पर मिलता है। इस प्लान में यूजर को कुल 28जीबी डेटा मिलेगा। डेटा के अलावा यूजर को अनलिमिटेड कॉलिंग (लोकल, एसटीडी व रोमिंग) और रोजाना 100 लोकल और नेशनल एसएमएस भी मिलेंगे। साथ ही जियो ऐप पर फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है। बता दें कि ये ऑफऱ सिर्फ जियोफोन पर वैलिड है।

जियो इफेक्ट: सिर्फ 47 रुपए में 51 दिनों के लिए मिलेगा 1GB डेटा

जियोफोन के फीचर्स-

जियोफोन में 2.4 इंच का QVGA डिस्प्ले दिया गया है, जो 240x320 पिक्सल रिजॉल्यूशन के साथ आता है। इसमें 4 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज दिया गया है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल कर 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इस फोन में 512 एमबी रैम दी गई है। कैमरे की बात करें, तो इसमें 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया है, वहीं वीजीए फ्रंट कैमरा दिया गया है।

जियोफोन में 1.2 गीगाहर्ट्ज़ स्प्रेडट्रम SPRD 9820A/QC8905 डुअल कोर प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। माली-400 जीपीयू इंटिग्रेटेड है। फोन की बैटरी 2000 एमएएच की है। कंपनी का दावा है कि इस फोन की बैटरी 2 घंटे तक के टॉक टाइम और 15 दिन तक के स्टैंडबाय टाइम देती है। कनेक्टिविटी फीचर में 4जी वीओएलटीई, ब्लूटूथ वी4.1, वाई-फाई, एनएफसी, एफएम रेडियो, जीपीएस और यूएसबी 2.0 सपोर्ट शामिल हैं।

अन्य फीचर फोन की तरह इसमें FM रेडियो, टॉर्चलाइट है। इसके अलावा जियोफोन में वॉयस असिस्टेंट दिया गया है। ये फोन कॉम्पैक्ट डिजाइन के साथ अल्फान्यूमरिक कीपैड, माइक्रोफोन स्पीकर, 4-वे नेवीगेशन सुविधा के साथ आता है। ये फोन एक टीवी-केबल के साथ आता है, जिससे यूजर अपने जियोफोन को सामान्य टीवी, स्मार्ट टीवी या CRT टीवी से भी कनेक्ट कर सकते हैं।

English summary
JioPhone ki prebooking strart ho gayi hai. company ki website jio.com par jiophone ko 1500 rs me book kiya ja sakta hai.
BJP के नए दफ्तर के उद्धघाटन के दौरान 6 नेताओं से नहीं खिंची शिलापट की डोर, तब राजनाथ आए आगे
BJP के नए दफ्तर के उद्धघाटन के दौरान 6 नेताओं से नहीं खिंची शिलापट की डोर, तब राजनाथ आए आगे
मोदी 'काल' का पहला बैंक घोटाला नहीं है पीएनबी
मोदी 'काल' का पहला बैंक घोटाला नहीं है पीएनबी
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot