बहुत हो गई फ्री बातें, अब भरना होगा जियो का बिल, जानिए जियो की बड़ी घोषणाएं

Written By:

रिलायंस जियो ने बड़ी ही तेजी भारतीय टेलिकॉम सेक्टर में अपने पैर जमाए हैं। मार्केट में छह महीने पूरे होने से पहले ही कंपनी ने 10 करोड़ यूज़र्स का मजबूत बेस बना लिया है। अब तक कंपनी की प्लानिंग एक दम शानदार रही है। फ्री सेवाओं वाले ऑफर्स के जरिए कंपनी कई यूज़र्स के दिलों पर राज कर रही है।

चीन का नया सुपर कंप्यूटर 10 गुना तेज होगा

आज मंगलवार को आयोजित कंपनी की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कंपनी ने कई बड़े एलान किए हैं। कंपनी यूज़र्स को इस सफलता के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि यह 10 करोड़ यूज़र्स का आंकड़ा कंपनी ने केवल 170 दिनों में ही हासिल कर लिया है, जो कि शानदार है।

बहुत हो गई फ्री बातें, अब भरना होगा जियो का बिल, जानिए जियो की बड़ी घोषणाएं


अपनी इस कॉन्फ्रेंस में कंपनी ने अप्रैल माह से शुरू होने वाले टैरिफ प्लान के बारे में बाताया है। बता दें कि 31 मार्च को कंपनी का मुफ्त सेवाओं वाला हैप्पी न्यू ऑफर समाप्त हो जाएगा।

आइए नज़र डालते हैं ऐसी 10 जरुरी बातों पर जिनकी घोषणा जियो ने आज की-

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

1:

जियो ने हैप्पी न्यू इयर समाप्त होने के बाद के लिए प्राइम ऑफर पेश किया है जिसके तहत यूजर्स को 303 रुपए प्रति महीने के हिसाब से अनलिमिटेड कॉलिंग और अनलिमिटेड डेटा मिलेगा।

2:

जियो के इस नए ऑफर की मेंबरशिप को 10 करोड़ जियो ग्राहक और 31 मार्च 2017 तक जियो से जुड़ने वाले नए यूजर्स ही ले पाएंगे, इस मेंबरशिप का शुल्क 99 रुपए है।

3:

जियो प्राइम मेंबर्स को मार्च 2018 तक अनलिमिटेड बेनिफिट मिलते रहेंगे। जियो के सभी टैरिफ प्लान्स में वॉयस कॉल्स, किसी भी नेटवर्क पर, देशभर में पूरी तरह और हमेशा मुफ्त रहेंगी।

4:

जियो प्राइम मेंबर्स न्यू ईयर ऑफर के तहत आने वाले लाभों को 31 मार्च 2018 तक लेते रह सकेंगे। जियो की ओर से हुई घोषणा में यह भी कहा गया है कि आने वाले महीनों में डाटा क्षमता दो गुना किया जाएगा। नए यूज़र्स प्राइम मेंबरशिप पाने के लिए 31 मार्च तक नेटवर्क से जुड़ सकते हैं।

5:

मुकेश अंबानी ने 10 करोड़ यूज़र्स के बारे में बात करते हुए बता कि 170 दिनों में यह आंकड़ा पार किया गया, जिसका मतलब है लगभग हर सेकंड 7 यूज़र्स नेत्व्रोक से जुड़ते रहे हैं। रिलायंस जियो के ग्राहकों ने प्रतिदिन 3.3 करोड़ से अधिक गीगाबाइट, कुल मिलाकर 100 करोड़ गीगाबाइट इंटरनेट डेटा की खपत हुई। इससे मोबाइल डेटा इस्तेमाल के मामले में भारत दुनिया में पहले नंबर पर पहुंच गया।

6:

जियो के यूजर्स इतना मोबाइल डाटा इस्तेमाल करते हैं जितना कि पूरे अमेरिका द्वारा किया जाता है। इस्तेमाल किए गए मोबाइल डाटा के बारे में बात करते हुए उन्होंने आगे कहा कि चीन द्वारा कंज्यूम किए जाने वाले मोबाइल डाटा का करीब 50 फीसदी जियो ग्राहकों ने कंज्यूम किया।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
Reliance jio service won't be free from April, big announcements that company made today. Read more detail in Hindi.
Please Wait while comments are loading...
छोटे से देश ने चीन को मारा 'तमाचा', बोला हम तुम्हारे गुलाम नहीं
छोटे से देश ने चीन को मारा 'तमाचा', बोला हम तुम्हारे गुलाम नहीं
मुजफ्फरनगर रेल हादसा LIVE: 23 की मौत, 65 गंभीर रूप से घायल
मुजफ्फरनगर रेल हादसा LIVE: 23 की मौत, 65 गंभीर रूप से घायल
Opinion Poll

Social Counting