ऐसे पा सकते हैं रिलायंस जियो सिम और ऑफर!

Written By:

हाल ही में भारत में 4जी सर्विस को लांच कर दिया गया है और रिलायंस ने इस बार काफी धूम मचा रखी है। हालांकि, अभी रिलायंस 4जी सर्विस को आधिकारिक तौर पर लांच न करके ट्रायल बेसिस पर ही लांच किया गया है लेकिन यूजर्स काफी खुश नज़र आ रहे हैं और वो चाहते हैं कि जल्‍द से जल्‍द उन्‍हें इस सेवा का लाभ मिलें।

डाटा वॉर : आईडिया, एयरटेल, जियो, लगातार कम हो रही हैं डाटा पैक की कीमतें

अगर आप यह जानना चाहते हैं कि जियो या लाइफ स्‍मार्टफोन कितनी कीमत में कैसी सर्विस प्रोवाइड करने वाले हैं तो इस आर्टिकल को ध्‍यान से पढें। यहां हम आपको रिलायंस जियो प्‍लान के बारे में विस्‍तारपूर्वक बता रहे हैं।

7 स्टेप्स में जानिए किसने देखी आपकी फेसबुक प्रोफाइल!

जियो नेटवर्क, रिलायंस इंड्रस्‍टी लिमिटेड (आरआईएल) के द्वारा प्रदान की जाने वाली वायरलेस ब्रॉडबैंड सर्विस है। एयरटेल भी ऑलरेडी, 4जी सर्विस प्रदान कर चुकी है। रिलायंस कम्‍पनी ने अपना मार्केट डेवलेप करने के लिए अधिक विश्‍वसनीय, सस्‍ती और तेज स्‍पीड वाले नेटवर्क को यूजर्स को प्रदान करने का दावा किया है।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

आप जियो सर्विस को किस प्रकार प्राप्‍त कर सकते हैं?

अगर आप जियो सर्विस का लाभ उठाना चाहते हैं तो अभी इसका बीटा फेज चल रहा है। इसमें कुछेक चयनित लोगों को ही सिम सेवा प्रदान की गई है। इन यूजर्स को फ्री अनलिमिटेड डेटा सर्विस प्रदान की गई है जिसमें शुरूआत के तीन महीनों तक वॉयस कॉल किसी भी नेटवर्क पर बिल्‍कुल फ्री दी गई है। इसके अलावा, इसमें कई जियो प्रोपराइटरी एप्‍लीकेशनों की रेंज भी दी गई है। इस सेवा का लाभ उठाने वाले यूजर्स अगर सेवा को आगे बढ़ाना चाहते हैं तो ऑफिशयल जियो बेवसाइट पर जाकर इसे बढ़वा सकते हैं।

जियो सर्विस की लाचिंग

15 अगस्‍त 2016 को आधिकारिक रूप से रिलायंस जियो सर्विस को शुरू कर दिया जाएगा। कम्‍पनी ने एप्‍पल और सैमसंग के साथ मिलकर काम करने पर विचार कर लिया है और कुछ विशेष फोन जैसे-आईफोन और गैलेक्‍सी फोन की सीरिज के साथ इस सेवा को देने के बारे में निर्णय ले लिया है। ऐसी खबर भी है कि इन फोन के साथ मिलने वाले सिमकार्ड को किसी भी 4जी सपोर्टेड मोबाइल में डालकर चलाया जा सकता है और रिलायंस के नेटवर्क को एंजाय किया जा सकता है।

मुफ्त सेवा

लाइफ स्‍मार्टफोन में रिलायंस के कर्मचारियों को एक कर्मचारी रिफेरेल प्रोग्राम के साथ एक कोड प्रदान किया जाएगा, जिससे उन्‍हें फ्री सेवा का लाभ मिलेगा। अगर किसी कर्मचारी को एक से अधिक रिफेरेल कोड मिल जाता है तो वह उसे अपने परिवार या दोस्‍तों के बीच भी बांट सकता है। इस रिफेरेल कोड से लाइफ फोन को खरीदना भी आसान हो जाता है।

लाइफ स्‍मार्टफोन को कैसे खरीदें?

अगर आप रिलायंस सेवा का लाभ उठाना चाहते हैं तो लाइफ स्‍मार्टफोन का होना बेहद जरूरी है। इससे यूजर्स को बिना किसी समस्‍या के इस सेवा का लाभ मिलता है। ये फोन, 3,999 रूपए से लेकर 21,499 रूपए तक की रेंज में उपलब्‍ध है। लेकिन,ये फोन मार्केट में जियोमी और लिनोवो में मिलने वाले ऑफर से कॉम्‍पटीट करने में फेल हैं।

लाइफ फोन का इस्‍तेमाल क्‍यों करें?

मार्केट में उपलब्‍ध अन्‍य डिवाइस की अपेक्षा इन स्‍मार्टफोन की अपील आप ज्‍यादा नहीं देखेंगे। इनमें सिर्फ 4जी सेवा और फ्री कॉल सुविधा ही उपलब्‍ध है जो कि 3 महीने के लिए दी जाती है। बाकी के बेसिक फीचर तो दिए ही जाते हैं ताकि आप हर तरीके से कम्‍यूनिकेट कर सकें।

स्‍पीड

रिलायंस जियो में ट्वीटर के मुताबिक, 50Mbps तक की स्‍पीड मिलेगी। परीक्षण के अनुसार, हमें अधिकतम 12Mbps की स्‍पीड मिलती है और अपलोड स्‍पीड 2.5 Mbps होती है। ये स्‍पीड भारतीय यूजर्स के लिए काफी अच्‍छी है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
Here's How You Can Get a Reliance Jio SIM and Free 4G Data for 3 Months. All you need to know about reliance jio in hindi.
Please Wait while comments are loading...
यार तेरी बीवी कल जोर-जोर से क्यों चिल्ला रही थी?
यार तेरी बीवी कल जोर-जोर से क्यों चिल्ला रही थी?
चीन विवाद पर पीएम मोदी की चाणक्य नीति होगी कारगर साबित!
चीन विवाद पर पीएम मोदी की चाणक्य नीति होगी कारगर साबित!
Opinion Poll

Social Counting