Jio ने भरी "डिजिटल उड़ान", अब हर भारतीय के लिए इंटरनेट चलाना होगा आसान

|

रिलायंस जियो कंपनी ने अब एक नई शुरुआत की है। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि जियो कंपनी अपने यूज़र्स को लगातार आकर्षित करने के लिए कुछ ना कुछ नए ऑफर्स लॉन्च करते रहती है। इस बार भी जियो ने एक नई चीज की शुरुआत की है। जियो कंपनी ने एक "डिजिटल उड़ान" नाम के इवेंट की शुरुआत की है।

 

Jio ने भरी

इस योजना के तहत जियो कंपनी अपने उन यूज़र्स को इंटरनेट यूज़ करना सिखाएगी जो पहली बार इंटरनेट के साथ जुड़ रहे हैं। भारत में आज भी ऐसे बहुत सारे लोग मौजूद हैं जो इंटरनेट की बारिकियों या इंटरनेट से ही वाकिफ़ नहीं है। ऐसे लोगों के लिए रिलायंस जियो ने ये पहल की है। आपको बता दें कि एक रिपोर्ट के अनुसार पिछले तीन साल में जियो की वजह से करीब 30 करोड़ यूज़र्स इंटरनेट से जुड़े हैं। इनमें से काफी सारे नए और फर्स्ट टाइम यूज़र्स भी हैं।

जियो की डिजिटल उड़ान

अब जियो अपने इस मिशन को आगे बढ़ाने के लिए वैसे लोगों को भी इंटरनेट से जोड़ने जा रही है जो अभी तक इंटरनेट इस्तेमाल करने से डरते हैं। जियो कंपनी ने इसके लिए डिजिटल उड़ान नाम की योजना पेश की है। इस प्लान के जरिए जियो कंपनी हर शानिवार को लोगों को फीचर फोन इस्तेमाल करना, उसमें इंटरनेट इस्तेमाल करना, ऐप्स का इस्तेमाल करना जैसी चीजें सिखाएगी।

यह भी पढ़ें:- 9 घंटे बंद रहने के बाद अब चालू हुआ Facebook, WhatsApp और Instagramयह भी पढ़ें:- 9 घंटे बंद रहने के बाद अब चालू हुआ Facebook, WhatsApp और Instagram

जियो कंपनी ने अपने इस अनोखे अभियान को देशभर के 13 राज्यों में 200 जगहों पर शुरू किया है। इसके अलावा नए इंटरनेट यूज़र्स को ऑडियो और वीडियो माध्यम से भी 10 अलग-अलग भाषाओं में इंटरनेट यूज़ करने की ट्रेनिंग दी जाएगी। रिलायंस जियो कंपनी ने कहा है कि इस अभियान को जल्द ही देशभर के 7000 जगहों पर लॉन्च किया जाएगा। आपको बता दें कि रिलायंस जियो कंपनी ने इस अभियान के लिए फेसबुक के साथ भी साझेदारी की है।

 

हर भारतीय होगा इंटरनेट एक्सपर्ट

रिलायंस जियो कंपनी के मालिक मुकेश अंबानी ने जियो डिजिटल उड़ान योजना की शुरुआत करते हुए कहा कि जियो कंपनी हमेशा भारतीय यूज़र्स के डिजिटल लाइफ एक्सप्रीरियंस को बढ़ाने के लिए दुनिया के प्रमुख संस्थाओं के साथ काम करना चाहते हैं और डिजिटल उड़ान की पहल उसी का एक उदाहरण है। जियो कंपनी के मालिक ने कहा कि हमारा लक्ष्य है कि डिजिटल साक्षरता की इस मिशन में कोई भी भारतीय पीछे ना छूट जाए।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Reliance Jio Company has now started a new beginning. As we all know, the Jio Company continues to launch some new offers to constantly attract its users. This time too, Jio has started a new thing. Geo Company has started an event called "Digital Udaan".

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X