रिलायंस जियो की चेतावनी, मुसीबत में डाल सकते हैं JioCoin ऐप्स

By Neha
|

रिलायंस जियो की क्रिप्टो करंसी JioCoin की कुछ वेबसाइट और ऐप्स हाल ही में सामने आए थे। इन वेबसाइट और ऐप में यूजर्स की जानकारियां और निवेश संबंधी जानकारियां मांगी जा रही थीं। अब रिलायंस जियो इस मामले में सामने आई है और कंपनी ने कहा है कि क्रिप्टो करंसी JioCoin की सभी वेबसाइट और ऐप्स नकली हैं।

 

कंपनी ने बयान जारी कर कहा है कि ये सभी ऐप्स और वेबसाइट फेक हैं और कंपनी की तरफ से कोई वेबसाइट या ऐप अभी पेश नहीं किया गया है, न ही लोगों से निवेश और अन्य जानकारियां मांगी जा रही हैं।

रिलायंस जियो की चेतावनी, मुसीबत में डाल सकते हैं JioCoin ऐप्स

पिछले हफ्ते से लगातार रिलायंस की क्रिप्टो करंसी जियो कॉइन को लेकर खबरें आ रही हैं। इन खबरों के अनुसार, JioCoin की कुछ नकली वेबसाइट और एंड्रॉइड पर 22 ऐप्स मौजूद हैं। यूजर्स को इसकी जानकारी नहीं है और इन्हें डाउनलोड भी किया गया है।

इन सेटिंग को बदलकर अपने फोन को बनाएं और पावरफुलइन सेटिंग को बदलकर अपने फोन को बनाएं और पावरफुल

इसके बाद कंपनी को सामने बताना पड़ा कि ये सभी वेबसाइट और ऐप्स फेक हैं। इन ऐप्स और वेबसाइट से लोगों को निवेश करने को कहा जा रहा है और जो लोग इन्हें डाउनलोड कर निवेश करते हैं, वह परेशानी में पड़ सकते हैं। रिलायंस जियो ने इन वेबसाइट और ऐप के नकली होने की पुष्टि करते हुए कहा कि फिलहाल कंपनी ने JioCoin की कोई वेबसाइट या ऐप लॉन्च नहीं किया है।

 
रिलायंस जियो की चेतावनी, मुसीबत में डाल सकते हैं JioCoin ऐप्स

रिलायंस जियो द्वारा जारी किए गए एक बयान में कहा, "रिलायंस जियो के कथित JioCoin ऐप्स के अस्तित्व के बारे में मीडिया और अन्य वेबसाइटों में आ रहा है कि इसमें लोगों से क्रिप्टो मुद्राओं में निवेश की मांग कि जा रही है।

Jio Phone : जानिए क्‍या खास है इंडिया के इस फोन में..

रिलायंस जियो, सार्वजनिक और मीडिया को सूचित करना चाहती है कि कंपनी या उसके सहयोगियों द्वारा इस तरह का कोई ऐप पेश नहीं किया गया है। कोई भी ऐसे ऐप्स जो JioCoin नाम का प्रयोग कर रहे हैं, वह नकली हैं और लोगों को सलाह दी जाती है कि उनमें से किसी का प्रयोग करने से बचें।"

रिलायंस जियो की चेतावनी, मुसीबत में डाल सकते हैं JioCoin ऐप्स

बता दें कि इन फर्जी वेबसाइट और ऐप्ल को बिल्कुल असली रिलायंस इंडस्ट्री के लोगो के साथ डिजाइन किया गया है, जिससे यूजर्स को आसानी से धोखा दिया जा सके। इन वेबसाइट और ऐप्स में यूजर्स की जानकारी नाम ईमेल आईडी के साथ अन्य जानकारियां मांगी जा रही हैं।

अब हिंदी में करें गूगल वॉयस असिस्टेंट से बात, ऐसे करें इस्तेमालअब हिंदी में करें गूगल वॉयस असिस्टेंट से बात, ऐसे करें इस्तेमाल

याद रहे कि जनवरी में रिलायंस जियो ने अपनी क्रिप्टो करंसी JioCoin लाने का ऐलान किया था। कहा जा रहा है कि इसके लिए आकाश अंबानी की 50 प्रोफेशनल्‍स की टीम तैयार करवा रहे हैं। आकाश अंबानी की टीम क्रिप्‍टोकरेंसी के लिए जरुरी ब्‍लॉकचेन का निर्माण करेगी।

कौन सा है बेस्‍ट कैमरा फोन

 
Best Mobiles in India

English summary
Reliance Jio ne apne stetement jari kar kaha hai ki JioCoin apps and website fake hain aur users inko use kar musibat me fans sakte hain.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X