Reliance Jio 5G सर्विस अब सबसे बड़े मल्टी-स्टेट रोलआउट पर करेगा काम

|
Reliance Jio 5G सर्विस अब सबसे बड़े मल्टी-स्टेट रोलआउट पर करेगा काम

Reliance Jio ने बुधवार को लखनऊ, त्रिवेंद्रम, मैसूर, नासिक, औरंगाबाद और चंडीगढ़ के साथ 11 शहरों में अपनी 5G सर्विस की शुरुआत की, जो अब तक की सर्विस का सबसे बड़ा मल्टी-स्टेट रोलआउट है।

 

कंपनी की ओर से जारी बयान के मुताबिक, मोहाली, पंचकुला, जीरकपुर, खरार और डेराबस्सी में भी जियो की 5जी सर्विस लाइव हो गई हैं।

मोहाली, पंचकुला, ज़ीरकपुर, खरड़ और डेराबस्सी के क्षेत्रों के साथ त्रिवेंद्रम, मैसूर, नासिक, औरंगाबाद, चंडीगढ़ ट्राइसिटी में 5G सेवाओं को लॉन्च करने वाला रिलायंस जियो पहला और एकमात्र ऑपरेटर बन गया है ।

इन शहरों में jio यूजर्स को बुधवार से बिना किसी एडिशनल कॉस्ट के 1 जीबीपीएस प्लस स्पीड पर अनलिमिटेड डेटा का अनुभव करने के लिए जियो वेलकम ऑफर के लिए इनवाइट किया जाएगा।

Reliance Jio 5G सर्विस अब सबसे बड़े मल्टी-स्टेट रोलआउट पर करेगा काम

जियो के एक प्रवक्ता ने कहा, "ये शहर इंपॉर्टेंट टूरिस्ट प्लेस के साथ-साथ हमारे देश के प्रमुख शिक्षा केंद्र भी हैं।" Reliance Jio ने सबसे पहले दशहरे के मौके पर अपनी True 5G सर्विस के रोलआउट की अनाउंसमेंट की थी। Reliance Jio द्वारा 4 अक्टूबर को जारी एक ऑफिसियल बयान के मुताबिक , Jio True 5G वेलकम ऑफर दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और वाराणसी में Jio यूजर्स के लिए इनवाइट लॉन्च किया गया था।

बाद में अक्टूबर के महीने में नाथद्वारा मंदिर से राजस्थान में भी सर्विस शुरू की गईं। कंपनी ने नवंबर में बेंगलुरु, हैदराबाद और पुणे में 5जी सर्विस लॉन्च करने का ऐलान किया था । दूसरी ओर, कोच्चि और आंध्र प्रदेश के कुछ चुनिंदा शहरों में दिसंबर में Jio की 5G सर्विस मिली।

 

5G फिफ्थ जनरेशन का मोबाइल नेटवर्क है जो डेटा के एक बड़े सेट को ज्यादा तेजा से प्रसारित करने में कैपिबल है। 3जी और 4जी की तुलना में इसमें बहुत कम लेटेंसी है जो अलग-अलग क्षेत्रों में यूजर्स के अनुभव को बढ़ाएगा। कम लेटेंसी न्यूनतम लेटेंसी के साथ बहुत ज्यादा क्वांटिटी में डेटा मैसेज को प्रोसेस्ड करने की कैपेसिटी का डिस्क्रिप्शन करती है।

इन राज्यों को मिली रिलायंस जियो की पहली सर्विस

Reliance Jio यूजर्स को 1 जीबीपीएस प्लस स्पीड पर अनलिमिटेड डेटा मिलेगा। वहीं बता दें कि 5जी सर्विस को सबसे पहले दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और वाराणसी में लॉन्च की गई थी।

 
Best Mobiles in India

English summary
Jio users in these cities will be invited to Jio Welcome Offer from Wednesday to experience unlimited data at 1Gbps plus speed without any additional cost.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X