जियोफोन के लिए मिलियन की संख्या में बुकिंग, अब ये होगा अगला कदम

By Agrahi
|

रिलायंस जियो का 4जी फीचर्स फोन इन दिनों खबरों में है। कंपनी ने इस फोन को इंडिया का स्मार्टफोन बताया है, जो कि कई ऐसे फीचर्स के साथ आता है, जिन्हें अब तक किसी अन्य फीचर फोन में नहीं देखा गया है। जैसे वॉयस सर्च, इमरजेंसी डायलर और जियो ऐप्स का एक्सेस।

 

2017: सबसे पावरफुल स्मार्टफोन, इनकी टक्कर में नहीं है कोई और2017: सबसे पावरफुल स्मार्टफोन, इनकी टक्कर में नहीं है कोई और

जियोफोन के लिए मिलियन की संख्या में बुकिंग, अब ये होगा अगला कदम

यह सभी फीचर्स जियोफोन को सभी से अलग बनाते हैं, इसके अलावा फोन में 4जी VoLTE सपोर्ट है। फिलहाल भारत में केवल जियो की VoLTE पर वॉयस कॉलिंग देता है, लेकिन धीरे धीरे अन्य टेलिकॉम भी यह सुविधा देंगे। हालाँकि जियो फीचर फोन में आप किसी अन्य नेटवर्क का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं।

जियोफोन की बुकिंग बंद

जियोफोन की बुकिंग बंद

रिलायंस जियो ने अपने फीचर फोन के लिए बुकिंग 24 अगस्त को शाम 5.30 बजे शुरू की थी, जिसके बाद अब बुकिंग कुछ समय के लिए बंद कर दी गई है। कंपनी की मानें तो ऐसा मिलियन की संख्या में बुकिंग आने के कारण किया गया है।

फिर शुरू होगी बुकिंग

फिर शुरू होगी बुकिंग

जियोफोन की बुकिंग कुछ ही समय के लिए बंद किया गया है। कंपनी ने अपनी साईट पर लिखा है कि यह बुकिंग जल्द ही फिर से शुरू की जाएगी। कंपनी अपने ग्राहकों को इसकी सूचना जल्द देगी। साथ ही साईट पर रजिस्टर करने का ऑप्शन दिया गया है, जिससे आपको जियोफोन का अपडेट मिले।

कैसे जानें जियोफोन की बुकिंग का स्टेटस
 

कैसे जानें जियोफोन की बुकिंग का स्टेटस

jiophone की बुकिंग का स्टेटस जानने के लिए आपको अपने फोन से 18008908900 डायल करना होगा। इसके बाद आपको ओपन रजिस्टर किया हुआ मोबाइल नंबर अब अन्य डिटेल शेयर करनी होंगी। यह नंबर दो भाषाओं हिंदी और अंग्रेजी को सपोर्ट करता है।

माय जियो ऐप में देखें स्टेटस

माय जियो ऐप में देखें स्टेटस

यदि आप जियो यूज़र्स हैं तो आप माय जियो ऐप में जाकर भी स्टेटस की जानकारी ले सकते हैं। इसके लिए आपको अपने फोन में मायजियो में जाना होगा और ऐप में मैनेज वाउचर सेक्शन में जाएं।

 
Best Mobiles in India

English summary
Reliance jiophone booking paused after millions of pre orders, will resume shortly says the company, as the message is given on the site.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X