रिलायंस की AGM आज, हो सकती है 5G जियो फोन की घोषणा

|

रिलायंस की 44वीं एन्युअल जनरल मीटिंग (AGM) आज होने जा रही है जिसमें कई बड़ी घोषणाएँ होने की उम्मीद है। इसमें 5G जियो फोन की भी घोषणा की जा सकती है। यदि आप भी Reliance Jio AGM को ऑनलाइन देखना चाहते है तो आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर देख सकते हैं। यह मीटिंग दोपहर 2 बजे से शुरू होगी।

 

रिलायंस की इस Annual General Meet (AGM) में सबसे बड़ी घोषणा 5G की होने की हैं, हालांकि अभी तक कोई आधिकारिक खबर तो नहीं है। साथ ही खबरें यह भी बताती है कि इस मीटिंग में 5जी जियोफोन की घोषणा तो हो सकती है लेकिन लॉंच शायद अभी नहीं होगा और उसके लिए इंतजार करना होगा।

वहीं आपको बता दें कि रिलायंस की इस बैठक में आज देश में Jio के 5G नेटवर्क को भी रोल आउट किया जा सकता है। जबकि सबसे सस्ते 5G स्मार्टफोन की बात तो काफि समय से ही चल रही है जिसमें गूगल भी जुड़ा हुआ है। वहीं आपको यह भी बता दें कि डिपॉर्टमेंट ऑफ टेलिकम्यूनिकेशन्स (DoT) ने पहले ही देश में 5G ट्रायल की मंजूरी दे दी गई है।

 
रिलायंस की AGM आज, हो सकती है 5G जियो फोन की घोषणा

और Reliance Jio के दावे के अनुसार Jio की 5G सर्विस पूरी तरह से स्वदेशी है। जिसकी टेस्टिंग मुंबई में शुरू हो गई है। इस तरह आज Jio भारत में Intel के साथ मिलकर 5G सर्विस को रोल आउट कर सकता है।

गूगल और जियो का 5G फोन

पिछले साल की एन्युअल जनरल मीटिंग के दौरान जियो ने यह घोषणा की थी वो देश के निम्न आय वर्ग के लोगों के लिए सबसे सस्ते 5G फोन निकालेगा। इसके बाद इस प्रोग्राम में गूगल ने साझेदारी और अब संभवतः आज इस 5G स्मार्टफोन की घोषणा की जा सकती है। कुछ खबरों की मानें तो 5G JioPhone की कीमत 5000 रुपए से भी कम के होने की आशंका हैं।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Reliance's 44th Annual General Meeting (AGM) is going to be held today in which many big announcements are expected. A 5G JioPhone can also be announced in this.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X