रूस में बाल पोर्नोग्राफी के खिलाफ छिड़ा अभियान

Posted By:

रूस की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट VKontakte को ब्‍लैकलिस्‍ट करने की वजह से बंद कर दिया गया। VKontakte रूस की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट है जिसमें करीब 210 मिलियन रजिस्‍टर्ड यूजर है। कंपनी के फाउंडर पावेल डूरोव ने पुतिन के खिलाफ इस मुद्दे को लेकर विरोध प्रर्दशन करने का ऐलान किया है। हम आपको बता दें इससे पहले

रूस ने इंटरनेट पर बाल पोर्नोग्राफी के खिलाफ चलाए जा रहे एक अभियान में 50 से ज्यादा देशों की पुलिस को जोड़े जाने की मांग की है। समाचार एजेंसी आरआईए नोवोस्ती के मुताबिक आंतरिक मामलों के मंत्रालय ने मंगलवार को यह मांग की।

रूस में बाल पोर्नोग्राफी के  खिलाफ छिड़ा अभियान

आंतरिक मामलों के मंत्री व्लादिमीर कोलोकोलतसेव ने 'ब्लैक सी इकोनोमिक को-ऑपरेशन' (बीसीइसी) की बैठक में शुक्रवार को कहा कि 'ऑपरेशन सॉरनेयक' का लक्ष्य उस व्यक्ति के बारे में जानकारी इक्कट्ठा करना है जो बाल पोर्नोग्राफी की सामग्री का प्रसार इंटरनेट पर कर रहा है।

उन्होंने कहा, "इंटरनेट पर आपराधिक गतिविधियां बढ़ी हैं और इस तरह के अपराध से नैतिक और भौतिक नुकसान बढ़े हैं। हम आए दिन देश से बाहर के अपराधिक संगठनों की गतिविधियों का सामना करते हैं।" मंत्री के मुताबिक 64 देशों के 1,500 उपभोक्ताओं को इंटरनेट पर पोर्नोग्राफी सामग्री का प्रसार करने के अपराध में पकड़ा गया है।

Please Wait while comments are loading...
कौशांबी में जलती चिता से पुलिस ने उठवाई लाश, जानिए वजह...
कौशांबी में जलती चिता से पुलिस ने उठवाई लाश, जानिए वजह...
गोरखपुर हादसे में डीएम ने सौंपी जांच रिपोर्ट, हुए चौंकाने वाले खुलासे
गोरखपुर हादसे में डीएम ने सौंपी जांच रिपोर्ट, हुए चौंकाने वाले खुलासे
Opinion Poll

Social Counting