अब इन शहरों में भी टेक्निकल स्कूल खोलेगा सैमसंग इंडिया

Written By:

सैमसंग इंडिया जल्द ही भारत में दो और टेक्निकल स्कूल खोलने जा रहा है। ये स्कूल बैंगलोर और जमशेदपुर में खोले जाएंगे। शुक्रवार को मिनिस्ट्री ऑफ माइक्रो, स्मॉल एंड मीडियम इंटरप्राइजेस (MSME) के साथ सैमसंग ने एमओयू पर हस्ताक्षर के साथ इस खबर की पुष्टि कर दी। इस अनुबंध के मुताबिक, भारत में चल रहे 10 MSME-Samsung टेक्निकल स्कूल की पार्टनरशिप रिन्यू करने के अलावा दो और टेक्निकल स्कूल खोले जाएंगे।

अब इन शहरों में भी टेक्निकल स्कूल खोलेगा सैमसंग इंडिया

सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री कलराज मिश्र ने कहा, 'हम उद्योग के लिए तैयार कार्यबल के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध हैं और स्किल इंडिया कार्यक्रम के तहत हम युवाओं को इंडस्ट्री को ध्यान में रखकर स्किल उपलब्ध कराएंगे। सैमसंग प्रतिभा का एक विशाल पूल बनाने के लिए हमारा मूल्यवान भागीदार रहा है।'

सैमसंग इंडिया ने बेसिक कोर्स का प्रशिक्षण लेने वाली लड़कियों और दिव्यांग प्रशिक्षुओं के लिए एमएसएमई-सैमसंग टेक्निकल स्कूल छात्रवृत्ति कार्यक्रम की घोषणा की। इसमें 1000 लड़कियों और दिव्यांग प्रशिक्षुओं को 2000 रुपए तक स्कॉलरशिप दी जाएगी।

सैमसंग साउथ वेस्ट एशिया के प्रेसिडेंट और CEO एचसी होंग ने कहा कि सैमसंग को भारत के युवाओं को प्रौद्योगिकी कौशल प्राप्त करने में मदद करने पर गर्व है। MSME मंत्रालय के साथ भागीदारी से सैमसंग टेक्निकल स्कूल कदम के तहत हम युवाओं को रोजगार के लिए तैयार करेंगे।



English summary
To make unemployed youth ready for jobs with required skill sets, Samsung India has decided to expand its technical training schools and will set up two such centres in Bengaluru and Jamshedpur.
Please Wait while comments are loading...
कौशांबी में जलती चिता से पुलिस ने उठवाई लाश, जानिए वजह...
कौशांबी में जलती चिता से पुलिस ने उठवाई लाश, जानिए वजह...
गोरखपुर हादसे में डीएम ने सौंपी जांच रिपोर्ट, हुए चौंकाने वाले खुलासे
गोरखपुर हादसे में डीएम ने सौंपी जांच रिपोर्ट, हुए चौंकाने वाले खुलासे
Opinion Poll

Social Counting