सैमसंग का मुड़ने वाला शानदार स्मार्टफोन जल्द होगा लॉन्च

|

साउथ कोरियन कंपनी सैमसंग साल 2020 में धमाका करने के लिए तैयार है। स्मार्टफोन इंडस्ट्री में पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली सैमसंग जल्द ही अपना दूसरा फोल्डेबल स्मार्टफोन इंट्रोड्यूस करने वाली है। सिर्फ फोल्डेबल फोन ही नहीं बल्कि कंपनी अलग अलग बजट सेगमेंट्स में अपने कई फोन लॉन्च करेगी।

सैमसंग का मुड़ने वाला शानदार स्मार्टफोन जल्द होगा लॉन्च

 

टेक रिपोर्ट्स के मुताबिक, सैमसंग के मोस्ट अवेटिड डिवाइसेस जैसे फ्लैगशिप सीरीज S11 और Galaxy Fold 2 को लॉन्च किया जाएगा। अगर आप सैमसंग के अपकमिंग डिवाइसेस के लिए उत्साहित है तो आर्टिकल को पूरा पढ़ें और जानें सारी डिटेल्स-

सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड 2

सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड 2

मोस्ट अवेटिड अपकमिंग डिवाइस सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड 2, साल 2019 में लॉन्च हुए फोल्डेबल स्मार्टफोन का सक्सेसर हो सकता है। स्मार्टफोन को लेकर काफी लीक्स सामने आ रहे हैं जिनसे ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि अपकमिंग स्मार्टफोन में कई अपग्रेड्स शामिल होंगे।

अगर लीक्स की मानें तो आने वाला स्मार्टफोन क्लैमशेल स्टाइल में बीच से फोल्ड हो सकता है। माना जा रहा था कि सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड 2 में लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 865 चिपसेट मिल सकता है। लेकिन हालिया जानकारी के मुताबिक, फोल्ड 2 साल 2019 के फ्लैगशिप स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट से पावर्ड होगा।

यह भी पढ़ें:- Samsung Galaxy Note 10 Lite की लॉन्च से पहले चला कीमत का पता, पढ़िए और जानिए

स्मार्टफोन के सामने आए रेंडर्स पर गौर करें तो इसमें Galaxy Note 10 की तरह स्क्रीन के बीच में दिए गए होल-पंच में सेल्फी कैमरा डिजाइन किया गया है। ये 10 मेगापिक्सल का कैमरा होगा। आपको याद होगा कि सैमसंग के पहले गैलेक्सी फोल्ड में 4.6 इंच की छोटी डिस्प्ले और 7.3 इंच की प्राइमरी डिस्प्ले दी गई थी। अब ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी पुराने पैटर्न को ही दोहराने वाली है।

ड्यूरेबल होगी फोल्ड 2 की डिस्प्ले
 

ड्यूरेबल होगी फोल्ड 2 की डिस्प्ले

साल 2019 में लॉन्च हुए पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन में सैमसंग को कुछ शिकायतें मिली थी जो कि इसकी डिस्प्ले से जुड़ी थी। कंपनी ने इन खामियों को दूर करने के लिए डिस्प्ले को बेहतर बनाने पर काफी काम किया है। रिपोर्ट्स कहती हैं कि सैमसंग ने इसमें अल्ट्रा थिन ग्लास लेयर का इस्तेमाल किया है, जो कि फोन की डिस्प्ले को प्रोटेक्ट करेगी।

यह भी पढ़ें:- Airtel VoWiFi: अब हर ब्रॉडबैंड से होगी वीडियो और ऑडियो कॉलिंग, कई शहरों में सर्विस हुई शुरू

आसान भाषा में समझें तो डिस्प्ले पर मौजूद ग्लास लेयर भी फोल्डेबल होगी। इस ग्लास लेयर को UTG सॉल्यूशन कहा जा रहा है। इसकी ख़ासियत है कि ये फोल्डेबल डिस्प्ले को भी नॉन-फोल्डेबल डिस्प्ले महसूस कराएगा। उम्मीद की जा सकती है कि अपकमिंग फोल्डेबल डिवाइस ड्यूरेबल डिस्प्ले के साथ लॉन्च होगा।

Galaxy A51 और Galaxy A71 भी होंगे लॉन्च

Galaxy A51 और Galaxy A71 भी होंगे लॉन्च

हमने आपको ऊपर बताया कि कंपनी साल 2020 की शुरूआत में ही कई स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इन स्मार्टफोन में Galaxy A51 और Galaxy A71 को भी लिस्ट किया गया है। 22,990 रुपये और 29,990 रुपये क्रमश: की कीमत के साथ दोनों स्मार्टफोन्स अगले सप्ताह ही इंडियन मार्केट में लॉन्च किए जा सकते हैं।

Galaxy S20 सीरीज

Galaxy S20 सीरीज

इसके अलावा कंपनी Galaxy S20 सीरीज के प्रॉडक्शन पर भी फोकस कर रही है। Galaxy S20 सीरीज गैलेक्सी एस10 का सक्सेसर होगी। Galaxy S20 में Exynos 990 प्रोसेसर और 120 Hz रिफ्रेश वाले डिस्प्ले होगी। इसमें पेंटा कैमरा सेटअप होने की उम्मीद है जिसका प्राइमरी सेंसर 108 मेगापिक्सल का होगा।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
South Korean company Samsung is set to explode in the year 2020. Samsung, which is launching the first foldable smartphone in the smartphone industry, is soon to introduce its second foldable smartphone. Not only the foldable phone but the company will launch many of its phones in different budget segments.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X