Subscribe to Gizbot

आ रहा है Samsung Galaxy J8 (2018), ये होंगे खास फीचर्स

Written By:

सैमसंग कंपनी जल्द ही अपनी गैलेक्सी जे सीरिज को आगे बढ़ाते हुए गैलेक्सी J8 स्मार्टफोन पेश कर सकती है। कंपनी ने साल 2016 और 2017 में गैलेक्सी जे सीरिज में मिड रेंज स्मार्टफोन पेश किए थे। अब कंपनी इस साल भी गैलेक्सी जे सीरिज में नए बजट फोन जोड़ने जा रही है।

हाल ही में गीकबेंच और जीएफएक्स बेंचमार्क वेबसाइट पर सैमसंग 'जे सीरीज' में मॉडल नंबर SM-J720f के साथ नया स्मार्टफोन लिस्ट हुआ है। इस फोन के लिस्ट होते ही कयास शुरू हो चुके हैं कि कंपनी इस साल गैलेक्सी जे8 फोन लॉन्च कर सकती है। इस लिस्टिंग में सैमसंग के इस स्मार्टफोन के कुछ स्पेक्स भी सामने आए हैं।

आ रहा है Samsung Galaxy J8 (2018), ये होंगे खास फीचर्स

जीएफएक्स वेबसाइट पर लिस्टिंग के मुताबिक, सैमसंग गैलेक्सी जे सीरिज के इस फोन में एक्सीनॉस 7885 चिपसेट होगा। साथ ही इसमें ऑक्टा-कोर चिपसेट की क्लॉक स्पीड 1.5 गीगाहर्ट्ज़ प्रोसेसर होगा। फोन में 5.5 इंच का 1280x720 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन के साथ एचडी डिसप्ले होगा। ग्राफिक्स के लिए जीपीयू माली जी-71 का दिया होगा। ये फोन एंड्रॉइड 8.0 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलेगा।

Vivo X20 plus UD लॉन्च, इसके डिसप्ले में है फिंगरप्रिंट सेंसर

वेबसाइट पर दिए सैमसंग जे सीरिज के इस फोन के फीचर्स के अनुसार, ये फोन 4जीबी रैम के साथ आएगाष फोन में 32 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज होगा। फोटोग्राफी के लिए इस फोन में 12 मेगापिक्सल के रियर कैमरे होगा। वीडियो कॉलिंग औऱ सेल्फी के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होगा।

गीकबेंच की लिस्टिंग में सैमसंग गैलेक्सी जे सीरिज फोन के सामने आए फीचर जीएफएक्स वेबसाइट पर मौजूद फीचर्स के समान ही हैं। हालांकि दोनों ही वेबसाइट पर फोन के प्रोसेसर को लेकर अलग जानकारी दी है। गीकबेंच के मुताबिक, Samsung SM-J720F मॉडल नंबर फोन में एक्सीनॉस 7885 प्रोसेसर की क्लॉक स्पीड 1.59 गीगाहर्ट्ज़ प्रोसेसर दिया होगा।

फिलहाल कंपनी की तरफ से फोन के फीचर्स और स्पेक्स और लॉन्च डेट को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इस फोन को अगले महीने होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस इवेंट में पेश कर सकती है।

Airtel-Jio की होगी छुट्टी, ये कंपनी लाई है सबसे सस्ता प्लान

जैसा कि हम बता चुके हैं कि कंपनी की तरफ से इस फोन के बारे में किसी तरह की आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है, ऐसे में कीमत के बारे में कयास लगाया जाए, तो ये फोन करीब 18,000 रुपए से 20,000 रुपए की प्राइस कैटेगिरी में पेश कर सकती है। इस फोन से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए फिलहाल थोड़ा और इंतजार करना होगा।

English summary
Samsung company ka latest smartphone Galaxy J8 benchmark aur geekbench website par list hua hai.
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot