Samsung ने भारत में लॉन्च किया Samsung Galaxy M31 Prime, ये होगा खास

|

कोरियन कंपनी सैमसंग ने फेस्टिवल सीज़न में अमेज़न के साथ मिलकर एक विशेष एडिशन स्मार्टफोन को भारत में पेश किया है। ये फोन Samsung Galaxy M31 Prime है। इसे अमेजॉन की ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल में पहले दिन ही बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

Samsung ने भारत में लॉन्च किया Samsung Galaxy M31 Prime, ये होगा खास

 

इस फोन की कीमत

फोन में अमेजॉन इकोसिस्टम के कुछ ऐप्स पहले से ही मौजूद है और साथ ही इसके साथ तीन महीने की प्राइम मेंबरशिप भी दी जाएगी। पार्टनरशिप में तैयार किया ये स्पेशल एडिशन स्मार्टफोन 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज कॉन्फिगरेशन के साथ पेश किया गया है।

अमेज़न पर ये 17 अक्टूबर से सेल के लिए एवेलेबल होगा। हालांकि, अमेजॉन के प्राइम मेंबर्स 16 अक्टूबर से ही सेल का एक्सेस पा सकेंगे। साथ ही प्राइम मेंबर्स को फोन पर प्रीपेड पभुगतान पर 1,000 रुपए का अमेजॉन पे कैशबैक भी दिया जाएगा। इस फोन को आप Samsung.com से भी खरीद सकते हैं। फोन की कीमत 16,499 रुपये है। इसमें आपको तीन कलर ऑप्शन्स मिलेंगे - ओशियन ब्लू, स्पेस ब्लैक और आइसबर्ग ब्लू।

जानकारी के लिए बता दें कि Samsung Galaxy M31 को इस साल फरवरी में लॉन्च किया गया था। जिसमें दो स्टोरेज कॉन्फिगरेशन थी- 6 जीबी + 64 जीबी और 6 जीबी + 128 जीबी। इनकी कीमत क्रमश: 15,999 रुपये और 16,999 रुपये है।

Samsung Galaxy M31 Prime स्पेसिफिकेशन्स

अगर प्राइम एडिशन की स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो ये बिल्कुल सैमसंग गैलेक्सी एम31 के ही समान है। इसमें 6.4 इंच का फुल-एचडी+ (1080x2340 पिक्सल) इनफिनिटी यू डिस्प्ले है। जो एक सुपर एमोलेड पैनल से लैस है और इसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है। फोन ऑक्टा-कोर एक्सीनस 9611 प्रोसेसर से पावर्ड है।

इस फोन में कंपनी ने 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा दिया है। यहां Samsung ISOCELL Bright GW1 सेंसर का इस्तेमाल हुआ है। इसके साथ-साथ इस फोन का दूसरा बैक कैमरा 8 मेगापिक्सल के अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस का है तीसरा बैक कैमरा 5 मेगापिक्सल के डेप्थ सेंसर और चौथा कैमरा 5 मेगापिक्सल के मैक्रो लेंस के साथ पेश हुआ है। इनहांस्ड बोकेह इफेक्ट के लिए लाइव फोकस फीचर भी दिया गया है। Samsung ने नाइट मोड, सुपर स्टेडी मोड और सुपर स्लो मो जैसे फीचर भी दिए गए हैं। इसके अलावा इस फोन में एक फ्रंट कैमरा भी है जो 32 मेगापिक्सल है। ये 4K वीडियो रिकॉर्ड करने में कैपेबल है।

 

6000 एमएएच की बैटरी

इस फोन को कंपनी 6000 एमएएच की बैटरी दी गई है और इसमें 15 वॉट का टाइट सी फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी है। ये फोन Samsung One UI 2.0 पर बेस्ड एंड्रॉयड 10 पर रन करता है। इस फोन में एक फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है, जो फेस अनलॉक के साथ आता है।

अमेजॉन के पार्टनरशिप में बना गैलेक्सी एम 31 प्राइम में "ऑलवेज ऑन" अमेज़न शॉपिंग ऐप मौजूद है। ये लॉकस्क्रीन पर अमेजॉन के नए और ट्रेडिंग आइटम्स को दिखाएगा। इसके अलावा फोन में एक फोल्डर है जिसमें अमेज़न शॉपिंग, अमेज़न प्राइम वीडियो, अमेज़न प्राइम म्यूज़िक, ऑडिबल और किंडल ऐप्स प्री-इंस्टॉल्ड है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Korean company Samsung has introduced a special edition smartphone in India in association with Amazon in the festival season. This phone is Samsung Galaxy M31 Prime. It will be made available for sale on the very first day of Amazon's Great Indian Festival Sale.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X