गैलेक्सी नोट 7 को ठीक कर फिर से बेचेगी सैमसंग

Written By:

सैमसंग कंपनी को पिछले साल तब झटका लगा जब कंपनी का स्मार्टफोन उस समय लॉन्च हुआ स्मार्टफोन बुरी तरह फ्लॉप होने लगा। कंपनी के इस फ्लॉप फोन से लोग तौबा करने लगे थे। ऐसा इसलिए था क्योंकि फोन की सेल की शुरुआत तो अच्छी खासी हुई थी, लेकिन जल्द ही फोन की बैटरी के कारण हो रहे विस्फोट से यूज़र्स सहम चुके थे।

गैलेक्सी नोट 7 को ठीक कर फिर से बेचेगी सैमसंग

सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 ही नहीं बल्कि अन्य सैमसंग फोन को भी इसका खामियाजा भुगतना पड़ा था। हालात ऐसे हुए कि इस फोन को एयरपोर्ट, फ्लाइट्स और कुछ देशों तक में बैन कर दिया गया था। कई जगहों पर बोर्ड देखे जा सकते थे, जिन पर लिखा हुआ था कि सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 का प्रयोग निषेध है।

जियोनी की जियो और पेटीएम से साझेदारी, कैशबैक वाउचर और डाटा फ्री

अब लगता है कि सैमसंग अपने इस फोन में सुधार कर, फिर से इसे मार्केट में उतारने की तैयारी कर रही है। सैमसंग, अपने गैलेक्सी नोट 7 फोन को सुधार कर उसे बेचेगी, जिसके कारण पिछले साल कंपनी को लाखों डॉलर का नुकसान उठाना पड़ा था, क्योंकि इन हैंडसेटों की बैटरियां फट रही थीं। कंपनी सूत्रों ने मंगलवार को इस बात की पुष्टि की कि ठीक किए गए गैलेक्सी नोट एफई हैंडसेट 7 जुलाई से बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे।

गैलेक्सी नोट 7 को ठीक कर फिर से बेचेगी सैमसंग

हालांकि जानकारी है कि हैंडसेट की कीमत पर अभी फैसला नहीं हुआ है और लॉन्चिंग के दिन आधिकारिक तौर पर इसकी घोषणा की जाएगी।

श्याओमी ने 30 दिनों में बेचे रेड्मी 4 की 1 मिलियन यूनिट्स

दक्षिण कोरिया की टेक्नोलॉजी दिग्गज सैमसंग फिलहाल सियोल में अर्धवार्षिक रणनीतिक सम्मेलन का आयोजन कर रही है, जिसमें कंपनी के आगामी फोन गैलेक्सी नोट 8 की लॉन्चिंग की उम्मीद है, जो गैलेक्सी नोट 7 का अपग्रेड डिवाइस है।

पहली बांर सैमसंग को अपने किसी फोन का प्रोडक्शन बंद कर उसे बाजार से वापस मंगाना पड़ा था और वह फोन गैलेक्सी नोट 7 है, क्योंकि इसमें बैटरी विस्फोट के बाद आग लगने की कई घटनाएं सामने आई थीं।

बाद में जांच में पता चला कि इसके पीछे नान रिमूवेबल बैटरी की खामी जिम्मेदार है। इसके बाद कंपनी ने सभी बाजारों से गैलेक्सी नोट 7 को रिकॉल कर लिया, जिससे कंपनी को पांच अरब डॉलर की चपत लगी।

अब कंपनी ने उन्हीं वापस मंगाए गए हैंडसेटों को वापस पूरी तरह सुधार कर दोबारा बाजार में बेचने का फैसला किया है। इसमें सॉफ्टवेयर में सुधार के साथ-साथ नई बैटरी भी लगाई गई है।



English summary
Samsung galaxy note 7 will be sold again after fixing the issue. Read more detail in Hindi.
Please Wait while comments are loading...
Happy Bhai Dooj: ये  हैं  दिल छू लेने  वाले भाई-दूज  के SMS
Happy Bhai Dooj: ये हैं दिल छू लेने वाले भाई-दूज के SMS
Chhath Pooja 2017: जानिए छठ पूजा के बारे में ये खास बातें...
Chhath Pooja 2017: जानिए छठ पूजा के बारे में ये खास बातें...
Opinion Poll

Social Counting