इंडिया में लॉन्च हुआ सैमसंग गैलेक्सी नोट 8, कीमत 67,900 रुपए

Written By:

लंबे इंतजार के बाद सैमसंग ने फ्लैगशिप डिवाइस गैलेक्सी नोट 8 इंडिया में लॉन्च कर दिया है। बता दें कि इंडियन मार्केट में इस फोन की कीमत 67,900 रुपए रखी गई है। कंपनी ने इस फोन में खास फीचर्स के साथ पेश किया है। ये फोन सैमसंग का पहला ऐसा फोन है, जिसमें डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है। सैमसंग गैलेक्सी नोट सीरीज में S Pen स्टायलस और इनफिनीटी डिस्प्ले दी गई है। आगे जानिए फोन के बाकी फीचर्स...

इंडिया में लॉन्च हुआ सैमसंग गैलेक्सी नोट 8, कीमत 67,900 रुपए

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

डिस्प्ले और डिजाइन -

जैसा कि हम बता चुके हैं कंपनी के लिए ये फोन काफी खास है और इसीलिए कंपनी ने फोन में कई फ्लैगशिप फीचर्स पेश किए हैं। इस फैबलेट में 6।3 इंच का Quad HD+ Super AMOLED(2960x1440 पिक्सल) (521ppi) इन्फिनिटी डिस्प्ले दिया गया है। अगर डिजाइन की बात करें तो कंपनी ने इस फोन के साथ कर्व एज दिया है।

पढ़ें- 100% बुक होगा तत्काल टिकट, बुकिंग के पहले करें ये काम

कैमरा-

फोन के रियर में डुअल ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन के साथ डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है। ये फ्लैगशिप डिवाइस पहला है, जिसमें ड्युल कैमरा सेटअप है। इनमें एक लेंस वाइड एंगल है जो f/1।7 अपर्चर के साथ 12 मेगापिक्सल का है वहीं दूसरे कैमरे के तौर पर टेलीफोटो लेंस लगाया गया है है, ये f/2।4 अपर्चर के साथ 12 मेगापिक्सल का ही है। इस कैमरे से 10X तक डिजिटल जूम हासिल किया जा सकता है। इसके फ्रंट कैमरे की बात करें तो ये f/1।7 अपर्चर के साथ 8 मेगापिक्सल का है। इसके रियर कैमरे में बोके इफेक्ट यानी बैक्ग्राउंड ब्लर का फीचर दिया गया है। मतलब अगर आप फोटो क्लिक करते हैं लेकिन उसका बैकग्राउंड नहीं चाहते हैं, तो आप उसे ब्लर कर सकते हैं।

Spen और बिक्सबी-

बिक्सबी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड ऐसिस्टेंट है और कंपनी ने इसके लिए खास बटन दिया है। इसे क्लिक करके बिक्सबी ऐक्टिवेट कर सकते हैं। बिक्सबी में गुडनाइट मोड जैसे खास फीचर्स दिए गए हैं। साथ ही इसमें लैटेस्ट VR गेयर और DeX वर्कस्टेशन का भी सपोर्ट दिया गया है। डेक्स डॉक को यूज करके इसे कंप्यूटर में तब्दील किया जा सकता है। कंपनी के इस फोन में एस पेन भी है और उसकी डिजाइ में काफी बदलाव किए गए हैं।

पढ़ें- अब ट्रैफिक पुलिस के चालान से बचाएगा डिजिटल लॉकर !

एसपेन के जरिए फोन के स्लीप मोड में आप लिख सकते हैं, टू डू लिस्ट क्रिएट कर सकते हैं। इसमें सिंपल नोट्स के अलावा लाइव मैसेज भी सेंड किया जा सकता है। ये वास्तव में आपकी राइटिंग और ड्रॉइंग की GIF फाइल होती है। दोनों फोन और stylus IP68 वाटरप्रूफ है।

पढ़ें- फोन से कैसे पता करें इरमा तूफान कब आने वाला है ?

प्रोसेसर और रैम-

सैमसंग के इस फ्लैगशिप डिवाइस में 6GB रैम के साथ क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर दिया गया है। ये 64GB/128GB/256GB के तीन स्टोरेज में पेश किया गया है, जो एरिया के हिसाब से अलग-अलग स्टोरेज में सेल किए जाएंगे। ये स्मार्टफोन हाइब्रिड सिम सपोर्ट वाला है, यानी इसमें एक नैनो सिम या एक माइक्रोएसडी कार्ड (256GB तक) लगाया जा सकता है या दोनों नैनो सिम ही लगाए जा सकते हैं। Galaxy Note8 एंड्रायड 7।1।1 नूगट ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलेगा।

बैटरी और कनेक्टिविटी-

इसमें 3,300mAh की बैटरी दी गई है। स्मार्टफोन की बैटरी को 8-प्वाइंट बैटरी सेफ्टी चेक से गुजारा गया है। इसके साथ ही इसमें चार्जिंग के लिए वायरलेस चार्जिंग और USB-C से फास्ट वायर्ड चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए Galaxy Note8 में Wi-Fi 802।11 a/b/g/n/ac (2।4/5GHz), VHT80 MU-MIMO, 1024QAM,Bluetooth v 5।0, ANT+, USB Type-C और NFC सपोर्ट मौजूद है।

पढे़ं- Google Drive का डेस्कटॉप वर्जन जल्द होगा बंद !

सिक्योरिटी फीचर्स-

स्मार्टफोन में दिए गए सिक्योरिटी फीचर्स की बात करें, तो इसमें पैटर्न पिन, पासवर्ड के अलावा बायोमैट्रिक लॉक- जैसे आइरिस स्कैनर, फिंगरप्रिंट स्कैनर, फेशियल रिक्गनिशन जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। 

कीमत और ऑफर्स-

इंडियन मार्केट में इस फोन की कीमत 67,900 रुपए रखी गई है। बता दें कि इस फोन की सेल के दौरान कस्टमर्स को ऑफर्स भी दिए जाएंगे। जो ग्राहक इसे HDFC क्रेडिट कार्ड से खरीदेंगे उन्हें 4,000 रुपये का स्पेशल कैशबैक मिलेगा। इतना ही नहीं ग्राहकों को 448GB तक जियो का एक्सट्रा डेटा भी दिया जाएगा। 

पढ़ें- स्टीव जॉब्स के थियेटर में लॉन्च हो रहा है iPhoneX, देखें इसकी इनसाइड पिक्चर्स


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



English summary
Samsung Galaxy Note 8 launched in India. For more detail read in hindi.
Please Wait while comments are loading...
घर की छत पर आदमी ने 4 करोड़ में बना डाला प्लेन, मां ने मंगलसूत्र और भाई ने घर गिरवी रखकर की मदद
घर की छत पर आदमी ने 4 करोड़ में बना डाला प्लेन, मां ने मंगलसूत्र और भाई ने घर गिरवी रखकर की मदद
जाना था महाराष्ट्र, पहुंच गई मध्य प्रदेश! गलत रूट पर 160 किलोमीटर चली गई दिल्ली से निकली स्पेशल ट्रेन
जाना था महाराष्ट्र, पहुंच गई मध्य प्रदेश! गलत रूट पर 160 किलोमीटर चली गई दिल्ली से निकली स्पेशल ट्रेन
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot