Subscribe to Gizbot

आ गया 12.2 इंच स्‍क्रीन वाला सैमसंग गैलेक्‍सी नोटप्रो टैबलेट

Written By:

इंडोनेशिया के बाली में चल रहे सैमसंग फोरम 2014 में सैमसंग ने जहां एक ओर कम कीमत में टैब 3 नियो लांच किया है वहीं अपनी प्रीमियम रेंज में गैलेक्‍सी का नोटप्रो 12.2 लांच किया है जिसकी कीमत 64,900 रुपए के करीब है। भारतीय बाजार में 12.2 नोट प्रो के अलावा टैब 3 नियो और गैलेक्‍सी नोट 3 एक साथ बाजार में उतारे गए हैं। गैलेक्‍सी नोटप्रो 12.2 की कीमत भले ही काफी ज्‍यादा हो लेकिन इसके फीचर इसे प्रीमियम रेंज में सबसे पॉवरफुल टैबलेट बनाता है।

पिछली बार जब नोट प्रो टैबलेट ऑनलाइन दिखा था तो ये कहा जा रहा था सैमसंग इसे वैलेंटाइन डे के दिन लांच कर सकता है। लेकिन आखिरकार सैमसंग ने अपने फोरम 2014 में इसे लांच कर दिया। गैलेक्‍सी नोट प्रो में 12.2 इंच की बड़ी डब्‍यूक्‍यूएक्‍सजीए स्‍क्रीन दी गई है जो 2560×1600 रेज्‍यूलूशन सपोर्ट करती है। टैब की मोटाई 7.9 एमएम और भार 750 ग्राम है।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Content Home

टैबलेट में होम के कंटेंट को आप अपनी सुविधा अनुसार सेट कर सकते हैं। जैसे स्‍क्रीन के साइज को छोटा-बड़ा कर सकते हैं, इसके डेशबोर्ड को प्रयोग करना बेहद आसान है। स्‍क्रीन में कई क्‍विक एक्‍सेस भी दिए गए हैं। यूजर अगर किताबों का शौकीन है तो ढेर सारी ईबुक डाउनलोड करके उसे आराम से पड़ सकता है।

Multi Window

टैब में मल्‍टी विंडो की मदद से यूजर एक साथ ढेर सारे काम कर सकता है।

Virtual Keyboard

टैब में दिया गया वर्चुअल कीबोर्ड का फीचर यूजर को फास्‍ट टाइप करने की सुविधा देता है।

S Pen

सैमसंग एसपेन गैलेक्‍सी नोटप्रो की मदद से टैब में कई शॉटकट प्रयोग किए जा सकते हैं। जैसे एक्‍शन मैमो, स्‍क्रैपबुक, एच फाइंडर। इसके अलावा स्‍क्रीन को किसी भी साइज में तुरंत सेट किया जा सकता है।

Remote PC

यूजर नोट प्रो 12.2 में रिमोट एक्‍सेस कर मदद से अपने घर या फिर ऑफिस से भी टैब को कंट्रोल कर सकता है साथ कोई भी फाइल सेव कर सकता है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

 इसके अलावा इसमें एस पेन स्‍टायलेस का फीचर दिया गया है जिसकी मदद से यूजर स्‍क्रीन में कई फीचरों का प्रयोग कर सकता है। टैब को वाईफाई और 3जी सहित दो वर्जनों के साथ लांच किया गया है। सैमसंग गैलेक्‍सी नोटप्रो 12.2 में एक्‍सनॉस 5 आक्‍टाकोर प्रोसेसर दिया गया है साथ में 3 जीबी रैम। भारत में लांच की गई तीनों डिवाइसों में नोटप्रो 12.2 ही ऐसा है जिसे किटकैट वर्जन के साथ बाजार में उतारा गया है। टैब में 8 मेगापिक्‍सल का रियर कैमरा, लिड फ्लैश, 2 मेगापिक्‍सल का फ्रंट कैमरा और 64 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है।

ईडी को मिली नीरव मोदी की 176 स्टील की अलमारियां, 30 करोड़ का बैंक बैलेंस भी फ्रीज
ईडी को मिली नीरव मोदी की 176 स्टील की अलमारियां, 30 करोड़ का बैंक बैलेंस भी फ्रीज
South Western Railway: ग्रुप डी के बाद ग्रुप सी के पदों पर नियुक्तियां, 10 दिन के अंदर करें अप्लाई
South Western Railway: ग्रुप डी के बाद ग्रुप सी के पदों पर नियुक्तियां, 10 दिन के अंदर करें अप्लाई
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot