सैमसंग गैलेक्‍सी एस 4 में दिए गए फीचर जो इसे बनाते हैं बेहतर

Posted By:

लंबे इंतजार के बाद सैमसंग ने अपना नया स्मार्ट फोन गैलेक्सी एस 4 अभी कुछ देर पहले भारत में लांच कर दिया है, एस 3 की रिकार्ड ब्रेकिंग ब्रिकी के बाद सैमसंग को एस 4 की ब्रिकी होने की अच्‍छी उम्‍मीद है।

41,500 रुपए में लांच किए गए सैमसंग गैलेक्‍सी एस 4 शुरुआत करते हैं एस 4 की डिजाइन से, सैमसंग एस 4 की डिजाइन को लेकर कई तरह की अफवाहे टेक जगत में की जा रहीं थी जैसे हो सकता है इस बार सैमसंग नए एस 4 की बॉडी में मेटल का प्रयोग करें या फिर इसका शेप एस 3 से काफी अलग होगा। एस 4 की बॉडी पॉलीकार्बोनेट की बनी हुई है जो इसके भार को कम करती है।

पढ़ें: 3000 रुपए से लेकर 6000 रुपए के बीच बेहतरीन मोबाइल फोन

फोन में दी गई 5 इंच की सुपर एमोल्‍ड स्‍क्रीन 1080x1920 रेज्‍यूलूशन और 441 पिक्‍सल सपोर्ट करती है स्‍क्रीन की सबसे खास बात है इसे किसी तरह से ऑपरेट किया जा सकता है अक्‍सर सर्दियों में हम हाथों में दस्‍ताने पहने रहते हैं ऐसे में टच स्‍क्रीन फोन ऑपरेट करने में दिक्‍कत होती है लेकिन एस 4 की स्‍क्रीन दस्‍ताने पहन कर भी आपरेट की जा सकती है। एस 4 में 2 जीबी रैम के साथ 16 जीबी , 32 जीबी और 64 जीबी मैमोरी वेरियंट ऑपशन उपलब्‍ध हैं। आईए नजर डालते हैं एस4 में दिए गए कुछ और फीचरों पर, 

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Dual Camera photos and recording

एक से बेहतर दो कैमरा के कांसेप्‍ट को अपनाते हुए सैमसंग ने एस 4 में ड्युल कैमरा मोड दिए है यानी आप वीडियो रिकार्डिंग के दौरान फोटो कैपचरिंग भी कर सकते हैं। जरा सोंचिए आप क्रिकेट के स्‍टेडियम में मैच को रिकार्ड करने के दौरान उसी समय फ्रंट फेसिंग कैमरा से अपने दोस्‍तों के साथ ग्रुप फोटो भी खींच सकते है। इससे पहले एलजी ने अपने जी प्रो में भी इसी तरह का फीचर लांच किया था जिसमें वीडियो रिकार्डिंग के साथ फोटो कैपचरिंग भी कर सकते हैं।

Smart Scroll/Smart Pause

टच स्‍क्रीन में वेब पेज को स्‍क्रॉल करने में काफी मजा आता है लेकिन एस 4 में स्‍मार्ट स्‍क्रॉल की मदद से आप अपनी सुविधा अनुसार फोन की स्‍क्रीन में वेब पेज सेट कर सकते हैं। इसके अलावा इसमें स्‍मार्टफोन पॉज का फीचर दिया गया है जो फोन के सामने से आपकी नजर हटते ही वीडियो को अपने आप वहीं पर रोक देगा।

Air gestures / Smart Call Accept

गैलेक्‍सी एस4 में स्‍मार्ट कॉल एक्‍सेप्‍ट का फीचर दिया गया है जिसकी मदद से आप कार ड्राइविंग या फिर ऐसे कामों के दौरान फोन कॉल ऑटोमेटिक रिसीव कर सकते हैं जिनमें आपके हाथ खाली न हों। स्‍मार्टकॉल ऑटोमेटिक फोन स्‍पीकर को ऑन करके आपकी बात कॉल करने वाले व्‍यक्ति से करा देता है। इसके अलावा एयर गैश्‍चर की मदद से आप बिना स्‍क्रीन को छुए मीडिया प्‍लेयर और कई दूसरे फीचरों का प्रयोग कर सकते हैं।

WatchOn video

सैमसंग गैलेक्‍सी एस 4 में इंफ्रारेड पोर्ट दिया गया है जिसकी मदद से आप अपने टीवी को कंट्रोल कर सकते हैं यानी फोन को रिमोट की तरह प्रयोग किया जा सकता है।

Group Play/gaming

ग्रुप प्‍ले फीचर की मदद से आप अपने दोस्‍तों के साथ किसी भी गेम को ग्रुप में खेल सकते हैं। इतना ही नहीं गेम के अलावा म्‍यूजिक, वीडियो और फोटो भी एक साथ सभी फोन में प्‍ले और ओपेन की जा सकतीं हैं।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Please Wait while comments are loading...
सामने आया 50 रुपए के नए नोट का फर्स्‍ट लुक, जानें इसकी खासियत
सामने आया 50 रुपए के नए नोट का फर्स्‍ट लुक, जानें इसकी खासियत
परिजनों ने छुपकर देखी शिक्षक की करतूत, कैसे मासूम को बना रहा था हवस का शिकार...
परिजनों ने छुपकर देखी शिक्षक की करतूत, कैसे मासूम को बना रहा था हवस का शिकार...
Opinion Poll

Social Counting