सैमसंग ने पेश किया कई खूबियों वाला स्मार्टफोन गैलेक्‍सी S5

Posted By:

सैमसंग ने आखिरकार अपनी गैलेक्‍सी सीरीज का पिटारा कल रात 12 बजे खोल ही दिया। जैसा ही कहा जा रहा था सैमसंग ने मोबाइल वर्ल्‍ड कांग्रेस में गैलेक्‍सी एस 5 स्‍मार्टफोन लांच कर दिया इसके साथ सैमसंग ने गैलेक्‍सी गियर फिट स्‍मार्टवॉच भी पेश की। सैमसंग का गैलेक्‍सी एस 5 गैलेक्‍सी सीरीज की पांचवी पीढ़ी का स्‍मार्टफोन है।

पढ़ें: आ गई नई टॉकबैंड जो रखेगी आपकी सेहत का पूरा ख्‍याल

कंपनी के अनुसार नए फोन में डिजाइन, रोजमर्रा प्रयोग किए जाने वाले फीचरों को ध्‍यान में रखा गया गया है। हालाकि देखने में गैलेक्‍सी एस 5 का डिज़ाइन अपनी पिछले मॉडल से थोड़ा मिलता जुलता है। फोन में फिंगरप्रिंट स्‍कैनर, हार्टरेट सेंसर और नया टच यूआई दिया गया है। आईए बात करते हैं फोन में दिए गए फीचरों के बारे में,

पढ़ें: सैमसंग ने एनाउंस की एक साथ दो वॉटरप्रूफ स्‍मार्टवॉच

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

फोन में ज्‍यादा बैटरी बैकप सेव करने के लिए अल्‍ट्रा पावर सेविंग मोड दिया गया है जो डिस्‍प्‍ले को ब्‍लैक और व्‍हाइट ऑटोमेटिक सेट करता है इससे जरूर पढ़ने पर गैलेक्‍सी एस 5 की बैटरी ज्‍यादा देर तक चलती है।

गैलेक्‍सी एस में धूल और पानी से सुरक्षा को ध्‍यान में रखते हुए इसे IP67 सर्टिफिकेट से प्रमाणित किया गया है, इसके अलावा फोन की सुरक्षा के लिए इसमें फिंगर स्‍कैनर दिया गया है जो सिक्‍योर बॉयोमेट्रिक लॉक है जो सिर्फ यूजर ही खोल सकता है। इसके अलावा इसमें सुरक्षित तरीके से अपने क्रेडिट कार्ड का पेमेंट कर सकते हैं। दूसरे फीचरों में एक प्राइवेट मोड और किड मोड का ऑप्‍शन दिया गया है जिसकी मदद से यूजर अपना पर्सनल डेटा सुरक्षित रख सकता है।

गैलेक्‍सी एस 5 में एस हेल्‍थ 3.0 का फीचर दिया गया है जिसकी मदद से आप अपनी सेहत पर नजर रख सकते हैं। इसके अलावा इसमें सेहत से जुड़े कई दूसरे टूल दिए गए हैं। जैसे पीडोमीटिर, डायट और एक्‍सरसाइज़ रिकार्ड और हार्ट रेट मॉनीटर।

गैलेक्‍सी एस 5 में एलटीई यानी 4जी फास्‍ट कनेक्‍टीविटी सपोर्ट दिया गया है जो साधारण 4जी के मुकाबले ज्‍यादा फास्‍ट स्‍पीड देता है। इसके अलावा फोन में डाउनलोड बूस्‍टर की मदद से ज्‍यादा फास्‍ट डाउनलोडिंग की जा सकती है।

गैलेक्‍सी एस 5 में सुपीरियर कैमरा फंक्‍शन दिए गए हैं जैसे 16 मेगापिक्‍सल कैमरा, पहले से बेहतर मेनू, साथ में इसमें दुनियां का सबसे फास्‍ट ऑटोफोकस स्‍पीड कैमरा लगा हुआ था जो 0.3 सेकेंड की स्‍पीड से एडजेस्‍ट होता है। साथ ही एडवासं हाई डायनमिक रेंज का फीचर दिया गया है जो नेचुरल लाइट और कलर क्‍वालिटी बेहतर तरीके से एडजस्‍ट करता है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Please Wait while comments are loading...
मुजफ्फरनगर ट्रेन हादसा: नॉर्दन रेलवे के जीएम समेत 8 के खिलाफ एक्‍शन
मुजफ्फरनगर ट्रेन हादसा: नॉर्दन रेलवे के जीएम समेत 8 के खिलाफ एक्‍शन
मुंबई: सड़क हादसे में दो टीवी एक्टर्स की मौत, कलर्स के एक सीरियल में काम करते थे दोनों
मुंबई: सड़क हादसे में दो टीवी एक्टर्स की मौत, कलर्स के एक सीरियल में काम करते थे दोनों
Opinion Poll

Social Counting