सैमसंग गैलक्सी S5 भारत में लॉन्च

Posted By:

सैमसंग ने गैलेक्‍सी रेंज के तहत नया एस 5 स्‍मार्टफोन भारतीय बाजार में लांच कर दिया है। कंपनी ने अभी इसकी कीमत के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है, सैमसंग का कहना है फोन के दाम 51 हजार रुपए के आसपास होंगे। रीटेल मार्केट में फोन 11 अप्रेल से मिलना शुरु हो जाएगा। फिलहाल सैमसंग इंडिया की ऑनलाइन साइट में फोन प्री बुक ऑर्डर किया जा सकता है। एस 5 को यूजर की रोजर्मरा की जरूरत के हिसाब से बनाया गया है इसके लिए इसमें एस हेल्‍थ से लेकर कई दूसरी एप्‍लीकेशन दी गई हैं।

पढ़ें: फोन में फोटो एडिट करने की बेस्‍ट फ्री एंड्रायड एप्‍लीकेशन

गैलेक्‍सी एस 5 को प्री ऑडर करने के लिए आपको 1,500 रुपये देने होंगे। फोन में 8 कोर का प्रोसेसर लगा हुआ है जो 1.9 गीगाहर्ट स्‍पीड से रन करता है। फोन की इंटरनल मैमोरी 16 जीबी है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड स्‍लॉट की मदद से 64 जीबी तक एक्‍पेंड किया जा सकता है। एस 5 में एंड्रायड का 4.4.5 किटकैट वर्जन दिया गया है। सैमसंग के अलावा एलजी ने भी जी2 का 4जी वर्जन हैंडसेट बाजार में लांच कर दिया है वहीं एक्‍सपीरिया जेड 2 भी बाजार में आने वाला है।

पढ़ें: टेलिविज़न के कुछ पॉपुलर चेहरे जो सबसे ज्‍यादा सर्च किए जाते हैं

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

सैमसंग गैलेक्‍सी एस 5 को फ्रीडा पिंटो ने एक ईवेंट के दौरान लांच किया। 

फिंगरप्रिंट सेंसर गैलेक्‍सी एस 5 में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है जो थोड़ा आईफोन 5एस के स्‍कैनर जैसा है। फोन को अनलॉक करने के लिए या फिर अगर आपको कोई पेमेंट करनी हैं तो इसके लिए इस स्‍कैनर की मदद से सिर्फ वहीं फोन को एक्‍सेस कर सकता है जिसके फिंगरप्रिंट से फोन लॉक किया गया है।

वॉटरप्रूफ सैमसंग के अनुसार एस 5 वॉटररजिस्‍टेंट स्‍मार्टफोन है जो आईपी 67 से प्रमाणित भी है ये सर्टिफिकेट वॉटररजिस्‍टेंट और डस्‍ट प्रूफ डिवाइसेस के लिए दिया जाता है।

सैमसंग डिस्‍प्‍ले फोन में 5.1 इंच की एमोल्‍ड स्‍क्रीन दी गई है जो 432 पिक्‍सल पर इंच सपोर्ट करती है। इसके अलावा एस 5 की स्‍क्रीन वातावरण के हिसाब से अपनी ब्राइटनेस खुद की एडजस्‍ट कर लेती है।

कैमरा मोड सैमसंग एस 5 में दिए गए कैमरा में कोई खास नए फीचर नहीं दिए गए हैं, एस 5 में सैमसंग ने एचडीआर और सेंसिटिव फोकस का फीचर ऐड किया है। इसके अलावा फोन में फ्लैश के बगल में हार्टरेट मॉनिटर दिया गया है जो आपके दिल की धड़कन नापता है।

फिटनेस ट्रेकिंग सैमसंग ने फोन में की एप्‍लीकेशन दी हैं जिनकी मदद से आप अपनी सेहत का ख्‍याल रख सकते हैं इसके अलावा फोन में सैमसंग गियर और फिट के साथ अटैच किया जा सकता है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Please Wait while comments are loading...
आज हड़ताल पर देशभर के बैंक, सिर्फ इन बैंकों में होगा काम
आज हड़ताल पर देशभर के बैंक, सिर्फ इन बैंकों में होगा काम
हीरोइन बनाने की बात कह लड़कियों को बुला लेता, फिर शुरू होता गंदा खेल
हीरोइन बनाने की बात कह लड़कियों को बुला लेता, फिर शुरू होता गंदा खेल
Opinion Poll

Social Counting