सैमसंग गैलेक्‍सी एस 5 के 10 दमदार फीचर

Written By:

महंगे मोबाइल खरीदने वालों की कमी नहीं हैं, लेकिन अगर आप किसी फोन के लिए 36990 रुपए दे रहे हैं तो उसमें वैसे दामों के फीचर भी होने चाहिए न वरना सिर्फ कॉलिंग करने के लिए इतनी रकम खर्च करने का कोई तुक नहीं। ये तो आप सभी जानते हैं इस समय सैमसंग मोबाइल बाजार में सबसे ज्‍यादा पसंद किए जा रहे हैं जिसमें से सैमसंग का लेटेस्‍ट स्‍मार्टफोन गैलेक्‍सी एस 5 भी एक हाईइंड फोन है जो इस समय लोगों को काफी भा रहा है।

अब ये स्‍मार्टफोन लोगों को क्‍यों पसंद आ रहा है इसके कई कारण हैं जैसे इसमें कुछ ऐसे सेहत से जुड़ी एप्‍स और फीचर दिए गए हैं तो किसी दूसरे स्‍मार्टफोन में नहीं हैं इसके अलावा ये वॉटरप्रूफ और डस्‍ट प्रूफ हैं जो इसे किसी भी परिस्‍थिति में प्रयोग करने लायक बनाता है। आईए जानते हैं इसमें दिए गए कुछ ऐसे फीचरों के बारे में जिसकी वजह से 36990 रुपए में इसे खरीद सकते हैं।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

सैमसंग गैलेक्‍सी एस 5 में हार्ट रेट सेंसर दिया गया है जो आपने आप में किसी दूसरे स्‍मार्टफोन से इस अलग बनाता है। हार्ट रेट सेंसर की मदद से आपने दिल धड़कने की रफ्तार जान सकते हैं। ये सेंसर फोन के बैक में दिए गए कैमरे के नीचे दिया गया है। फोन में एस हेल्‍थ ऐप्‍लीकेशन दी गई है जिसकी मदद से आप अपनी सेहत पर नजर रख सकते हैं इसके अलावा सैमसंग गैलेक्‍सी गियर फिट और गियर 2 स्‍मार्टवॉच से फोन को कनेक्‍ट कर सेहत से जुडे़ कई जानकारियां अपने फोन में ही देख सकते हैं।

एस 5 से पहले भी कई वॉटर और डस्‍ट रजिस्‍टेंट स्‍मार्टफोन बाजार में आ चुके है, वॉटर और डस्‍ट प्रूफ होने की वजह से इसे आप किसी भी परिस्‍थितियों में प्रयोग कर सकते हैं।

सुरक्षा को ध्‍यान में रखते हुए सैमसंग गैलेक्‍सी एस 5 में फिंगर प्रिंट सेंसर दिया गया है जिसकी मदद से आप फोन में बैंक पेमेंट या फिर ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान सिक्‍योर पेमेंट कर सकते हैं।

इससे पहले आपने विंडो फोन में किड जोन का ऑप्‍शन देखा होगा जिसकी मदद से आप अपने बच्‍चे को फोन बेफ्रिक होकर दे सकते हैं। इससे आपके फोन का डेटा सेफ रहता है साथ ही आप किड जोन में जो भी डेटा रखना चाहते हैं या फिर ऐप रखना चाहते हैं रख सकते हैं। किड जोन से नार्मन जोन में जाने के लिए फोन में पासवर्ड की जरूरत पड़ती है जो पूरी तरह सुरक्षित है।

एंड्रायड के बैकग्राउंड में एप्‍लीकेशन चलने की वजह से ज्‍यादातर स्‍मार्टफोन की बैटरी काफी जल्‍दी खत्‍म हो जाती है लेकिन एस 5 में पॉवरफुल बैटरी सेवर मोड दिया गया है जिसकी मदद से कम बैटरी में भी आप ज्‍यादा देर तक फोन प्रयोग कर सकते हैं।

ये गैलेक्‍सी एस 5 का एक खास फीचर है जिसकी मदद से आप अपने फोन का वाईफाई और 4जी डेटा एक साथ प्रयोग कर सकते हैं अगर आपको लगता है आपके मोबाइल डेटा की स्‍पीड कम है और आप वाईफाई जोन में हैं तो मोबाइल डेटा के साथ वाईफाई का प्रयोग करके आप फास्‍ट इंटरनेट डेटा का प्रयोग कर सकते हैं।

एस 5 में 16 मेगापिक्‍सल का रियर कैमरा दिया गया है जो 4 के रेज्‍यूलूशन के वीडियो 30 फ्रेम प्रति सेकेंड की रफ्तार से रिकार्ड करता है इसके साथ इसमें दुनिया का सबसे फास्‍ट ऑटो फोकस कैमरा दिया गया है जो 0.3 सेकेंड की स्‍पीड से काम करता है वहीं सेल्‍फी और वीडियो चैट के लिए 2 मेगापिक्‍सल का सेकेंडरी कैमरा लगा हुआ है। इसके अलाव कैमरे में लिट्रो, हाईब्रिड ऑटोफोकस, मोशन डिटेक्‍टर जैसे फीचर दिए गए हैं।

गैलेक्‍सी एस 5 में एंड्रायड का 4.4 किटकैट ओएस दिया गया है जो इस समय सबसे लेटेस्‍ट ओएस है साथ ही फोन में नया टचविज़ और एस हेल्‍थ, 3.0 सूट एप्‍स दी गईं हैं।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

<center><iframe width="100%" height="360" src="//www.youtube.com/embed/SBU0l35BRFc" frameborder="0" allowfullscreen></iframe></center>

Please Wait while comments are loading...
#INDvsAUS: धोनी की जादूई स्टंपिंग ने बदला मैच का रुख, देखें वीडियो
#INDvsAUS: धोनी की जादूई स्टंपिंग ने बदला मैच का रुख, देखें वीडियो
इस खिलाड़ी से कोहली ने कहा- 'कैच पकड़ना नहीं आता तो स्लिप में खड़ा क्यों होता है'
इस खिलाड़ी से कोहली ने कहा- 'कैच पकड़ना नहीं आता तो स्लिप में खड़ा क्यों होता है'
Opinion Poll

Social Counting